Home / Crime/ Criminal / दमोह से बसपा विधायक राम बाई के पति गोविंद सिंह पर बहुचर्चित देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड मामले में गिरफ्तारी के लिए इनाम घोषित,प्रशासन ने मकान का अतिक्रमण तोड़ा attacknews.in

दमोह से बसपा विधायक राम बाई के पति गोविंद सिंह पर बहुचर्चित देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड मामले में गिरफ्तारी के लिए इनाम घोषित,प्रशासन ने मकान का अतिक्रमण तोड़ा attacknews.in

दमोह, 17 मार्च । मध्यप्रदेश के दमोह जिले की पथरिया विधानसभा क्षेत्र की बहुजन समाज पार्टी की विधायक श्रीमती राम बाई के पति गोविंद सिंह पर बहुचर्चित देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड मामले में गिरफ्तारी के लिए 30 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले के हटा के देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड मामले में पथरिया विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमती राम बाई के पति गोविंद सिंह आरोपी हैं। पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कल रात 30 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

मध्यप्रदेश की पुलिस सक्रिय रुप से इस मामले में जुट गई है।

वहीं दूसरी ओर एसटीएफ के एडीजी विपिन माहेश्वरी भी 2 दिन से दमोह में सक्रियता के साथ कार्यवाही कर रहे हैं।

सागर पुलिस महा निरीक्षक अनिल शर्मा ने बताया कि आरोपी गोविंद सिंह की गिरफ्तारी पर 30 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है।

वहीं हटा में द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

रामबाई के निवास पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

दमोह जिले की पथरिया विधानसभा क्षेत्र की बहुजन समाज पार्टी की विधायक रामबाई के आज यहां स्थित आवास पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्रशासन द्वारा की गयी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार शाम को राजस्व विभाग के अधिकारियों और पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए सागर नाका दमोह के समीप स्थित विधायक श्रीमती रामबाई के निवास एवं आसपास के निर्माण कार्यों का नापतोल करते हुए अतिक्रमण में जितनी भी दीवार एवं अन्य निर्माण किए गए थे, उन्हें तोड़ने की कार्यवाही की गयी है।

तहसीलदार बबीता राठौर ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही नापतोल के बाद ही की गई है।इसमें विधायक रामबाई के द्वारा जो भी अतिक्रमण किया गया है,उस पर अभी और भी नाप के उपरांत कार्यवाही की जाएगी।

वहीं, दूसरी ओर विधायक रामबाई ने कहा कि यदि उनके पति गोविंद सिंह किसी मामले में आरोपी हैं तो पुलिस उन्हें तलाश करें उनके परिवार एवं घर पर जो नियम विरुद्ध तरीके से कार्यवाही की जा रही है वह गलत है।

बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए नेता की हत्या, बसपा विधायक के पति के ख़िलाफ़ दर्ज हुआ था केस;

दो साल पहले 16 मार्च 2019 को मध्य प्रदेश के दमोह ज़िले का यह मामला है ।बीते 12 मार्च को बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए थे देवेंद्र चौरसिया और पथरिया से बसपा विधायक रामबाई के पति और देवर सहित सात लोगों के ख़िलाफ़ हत्या का मामला दर्ज हुआ ।

कांग्रेस नेता की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने दमोह ज़िले की पथरिया विधानसभा सीट से बसपा विधायक रामबाई के पति और देवर सहित सात लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया था ।

दमोह में मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में 12 मार्च को बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए 54 वर्षीय देवेंद्र चौरसिया की शुक्रवार को दमोह ज़िले के हटा क़स्बे में हत्या कर दी गई।

ज़िला पुलिस अधीक्षक राघवेंद्र सिंह बेलबंसी ने बताया था कि शुक्रवार सुबह को हटा में अपने प्लांट पर मौजूद देवेंद्र चौरसिया और उनके पुत्र सोमेश चौरसिया पर कुछ लोगों ने धारदार हथियारों से हमला किया. हमले में गंभीर रूप से घायल देवेंद्र की जबलपुर ले जाते समय मौत हो गई जबकि सोमेश की हालत गंभीर बताई जा रही थी।

रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद से देवेंद्र चौरसिया को जान से मारने की धमकी दी जा रही थी।आरोप है कि बसपा विधायक रामबाई के पति गोविंद्र सिंह देवर कौशलेंद्र सिंह उर्फ़ चंदू, गोलू सिंह, लोकेश सिंह, श्रीराम शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल के बेटे इंद्रपाल सिंह और अमज़द उर्फ बूठा ने उन पर हमला कर दिया।बचाव करने आए देवेंद्र के बेटे सोमेश चौरसिया पर भी वार किए गए।

रिपोर्ट के अनुसार, 12 मार्च काे जब देवेंद्र ने कांग्रेस की सदस्यता ली थी तो उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी अपनी जान को ख़तरा बताया था।

ज़िला पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि आरोपियों के ख़िलाफ़ धारा 302 (हत्या) और भारतीय दंड विधान संहिता की अन्य संबद्ध धाराओं में मामला दर्ज किया।
घटना के बाद हटा कस्बे का बाज़ार बंद रहा । इसके विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता और लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

सागर पुलिस रेंज के उप महानिरीक्षक दीपक कुमार वर्मा और दमोह के ज़िलाधिकारी नीरज कुमार सिंह ने हटा पहुंचकर हालात का जायज़ा लिया था और आक्रोशित लोगों से बातचीत भी की थी।एसपी ने बताया था कि पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआती जांच में हमले का कारण राजनीतिक रंज़िश बतायाथ. चौरसिया के परिजनों ने हमलावरों पर 4 लाख रुपये लूटने का भी आरोप लगाया । 2014 में देवेंद्र चौरसिया ने बसपा के टिकट पर सांसद का चुनाव भी लड़ा था।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित attacknews.in

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार attacknews.in

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था attacknews.in

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी attacknews.in

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई ‘तालीबानी’ सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे attacknews.in

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई 'तालीबानी' सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे