Home / Religious / अ भा अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी और शिष्य आनंद गिरी के बीच चल रहा संपत्ति विवाद का पटाक्षेप ,पैर पकड़कर माफी मांगते हुए सोशल मीडिया, टीवी चैनलों और समाचार पत्रों में दिए बयान को वापस लिया attacknews.in

अ भा अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी और शिष्य आनंद गिरी के बीच चल रहा संपत्ति विवाद का पटाक्षेप ,पैर पकड़कर माफी मांगते हुए सोशल मीडिया, टीवी चैनलों और समाचार पत्रों में दिए बयान को वापस लिया attacknews.in

प्रयागराज,26 मई । साधु संतो की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी और उनके शिष्य योग गुरू आनंद गिरी के बीच पिछले कई दिनों से चल रहा संपत्ति विवाद का पटाक्षेप हो गया।

परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने आज यहां बताया कि आनंद गिरि ने उनके पैर पकड़कर माफी मांगते हुए सोशल मीडिया, टीवी चैनलों और समाचार पत्रों में दिए गए बयान को वापस लिया ले लिया।

आनंद गिरी ने बताया कि परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी के साथ सभी प्रकार के पिछले विवदों को लेकर बुधवार को यहां बैठक हुई।

बैठक में उन्होंने अपने गुरू पर लगाये सभी आरोपों को पैर पकड़कर मांगी माफी मांगते हुए सोशल मीडिया, टीवी चैनलों और समाचार पत्रों में दिए गए बयान को वापस लिया ले लिया।

उन्होंने कहा कि गुरू शिष्य परंपरा को बनाये रखने के लिए भवावेश में जो भी गलत बयान दिया उसको वापस लेता हूं, क्षमा मांग रहा हूं।

उन्होंने कहा कि साथ ही साथ अखाड़ा एवं पंच परमेश्वर से भी क्षमा प्रार्थी हूं।अत: अपने गुरू की कृपा में हमेशा बना रहूंगा।

महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा,“शिष्य आनंद गिरी द्वारा किये गये सभी कृत्यों की माफी मांग लेने पर संत हृदय एवं गुरू परंपरा “ क्षमा बड़न को चाहिए छोटन को अपराध” के उच्च् मानदंडों के कारण माफ करता हूं।” उन्हे आगामी गुरू पूर्णिमा पर आश्रम में आकर गुरू की पूजा करने की इजाजत देता हूं।

महंत नरेंद्र गिरि ने श्री मठ बाघम्बरी गद्दी एवं बड़े हनुमान मंदिर में आनंद गिरी के आने पर लगाई पाबंदी हटाई और उनपर लगाए आरोपों को भी वापस लिया।

मठ की तरफ से जारी एक विडियो आंनंद गिरी को अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी से पैर पकड़कर अपनी गलत बयानी पर माफी मांगते दिखाया गया है।

गौरतलब है कि 14 मई को पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी से स्वामी आनंद गिरी पर परिवार से संबंध रखने पर निष्कासित होने और मठ और मंदिर के धन के दुरुपयोग के मामले में कार्रवाई हुई थी, जिसके बाद गुरु शिष्य के बीच बढ़ गया था।

विवाद इस कदर बढ़ गया था कि आनंद गिरी सोशल मीडिया पर लगातार अपने गुरु महंत नरेंद्र गिरी के खिलाफ बयान दे रहे थे।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू:दक्षिण कश्मीर हिमालय पर्वत में स्थित पवित्र अमाननाथ गुफा मंदिर की वार्षिक तीर्थयात्रा पर अभी अंतिम निर्णय नहीं attacknews.in

श्रीनगर 14 जून । भले ही श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने अभी तक दक्षिण …

मुख्य न्यायाधीश ए वी रमन ने की भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना attacknews.in

तिरुमला, 11 जून । मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) ए.वी. रमन ने परिवार के सदस्यों के साथ …

अजमेर की सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में नजराना (चढ़ावा) को लेकर दरगाह कमेटी, अंजुमन सैयद जादगान एवं अंजुमन शेख जादगान के बीच विवाद गहराया,मामला पुलिस की चौखट तक पहुंचा attacknews.in

अजमेर 07 जून । राजस्थान में अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की …

ओडिशा में यास तूफान के कारण निलंबित जगनाथ यात्रा के तीन रथों के निर्माण कार्य को फिर से शुरु किया गया attacknews.in

  पुरी, 5 जून  । ओडिशा में यास तूफान के कारण निलंबित जगनाथ यात्रा के …

कन्नौज के मानीमऊ में गंगा का जलस्तर बढ़ने से रेती में दफन शव उतराकर बहने लगे,अभी भी दफनाये जा रहे हैं शव, देखने, रोकने और टोकने वाला कोई नहीं attacknews.in

कन्नौज 2 जून । उत्तर प्रदेश के कन्नौज के मानीमऊ में गंगा का जलस्तर बढ़ने …