Home / Religious / उच्च शिक्षा मंत्री डा मोहन यादव ने गंगा दशहरा पर्व और शिप्रा तीर्थ परिक्रमा आयोजन के पूर्व शुरू किया क्षिप्रा नदी के घाटों की सफाई के लिए श्रमदान attacknews.in

उच्च शिक्षा मंत्री डा मोहन यादव ने गंगा दशहरा पर्व और शिप्रा तीर्थ परिक्रमा आयोजन के पूर्व शुरू किया क्षिप्रा नदी के घाटों की सफाई के लिए श्रमदान attacknews.in


उज्जैन 21 मई ।उज्जैन के लिए शिप्रा का विशेष महत्व व स्थान है पर्व व त्यौहारों पर स्नान भी हमारी प्राचीन व पौराणिक परम्परा है। गंगा दशहरे पर्व पर शिप्रा तीर्थ परिक्रमा का आयोजन शिप्रा के प्रति जन चेतना व जन जागृति हेतू प्रारंभ किया गया है।



इसी तारतम्य में भारत स्काउट एवं गाइड के स्वंयसेवको तथा शिप्रा लोक संस्कृति समिति उज्जैन के साथ हमने गउघाट पर स्वच्छता अभियान के तहत घाट की सफाई हेतू श्रमदान किया है ताकी शिप्रा स्नान हेतू आने वालो को अच्छा अनुभव हो इसका संदेश देने का प्रयास किया गया है।

उक्त विचार म.प्र. शासन के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने गउघाट पर श्रमदान कर घाट स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत व्यक्त किए।

उल्लेखनीय है कि प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी डॉ. मोहन यादव के संयोजन में शिप्रा तीर्थ परिक्रमा का आयोजन 29-30 मई को किया जाना है ।उसके पूर्व विभिन्न घाटो पर स्वच्छता अभियान हेतू श्रमदान किए जाने की कडी में 21 मई 2023 रविवार को प्रातः भारत स्काउड एवं गाइड के स्वंय सेवको द्वारा गउघाट पर श्रमदान का आयोजन किया गया जिसमें स्वंय सेवको द्वारा शिप्रालोक संस्कृति समिति के सदस्यों के साथ घाट की सफाई की गई घाट पर झाडू लगाई, खरपतवार व अन्य उगआई झाडियों को हटाया गया, कचरा साफ किया गया।

इस अवसर पर डॉ. मोहन यादव के साथ विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो अखिलेश कुमार पाण्डे भी अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

श्रमदान में स्काउट दल का नेतृत्व सुरेश पाठक ने व शिप्रा लोक संस्कृति समिति के दल का नेतृत्व सचिव श्री नरेश शर्मा ने किया।

उपस्थित सभी ने अपार उत्साह के साथ श्रमदान किया। श्रमदान हेतू श्री हेमचंद शर्मा, राजेश सिंह कुशवाह, रमण सोलंकी, विजय चौधरी, गोपाल अग्रवाल, पूजा गोयल अनिल सक्सैना आदि उपस्थित रहे।

इसी क्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना विक्रम विश्वविद्यालय ईकाई द्वारा 22 मई 2023 सोमवार को प्रातः 7.00 बजे रामघाट पर श्रमदान किया जावेगा।

शिप्रा लोक संस्कृति समिति के सचिव श्री नरेश शर्मा द्वारा जनमानस व नगर के प्रबुद्ध वर्ग से अनुरोध किया हे कि अधिकाधिक संख्या में उपस्थित होकर श्रमदान में सम्मिलित होकर पुण्य लाभ अर्जित करे।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

मुख्य न्यायाधीश ए वी रमन ने की भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना attacknews.in

तिरुमला, 11 जून । मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) ए.वी. रमन ने परिवार के सदस्यों के साथ …

अजमेर की सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में नजराना (चढ़ावा) को लेकर दरगाह कमेटी, अंजुमन सैयद जादगान एवं अंजुमन शेख जादगान के बीच विवाद गहराया,मामला पुलिस की चौखट तक पहुंचा attacknews.in

अजमेर 07 जून । राजस्थान में अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की …

ओडिशा में यास तूफान के कारण निलंबित जगनाथ यात्रा के तीन रथों के निर्माण कार्य को फिर से शुरु किया गया attacknews.in

  पुरी, 5 जून  । ओडिशा में यास तूफान के कारण निलंबित जगनाथ यात्रा के …

कन्नौज के मानीमऊ में गंगा का जलस्तर बढ़ने से रेती में दफन शव उतराकर बहने लगे,अभी भी दफनाये जा रहे हैं शव, देखने, रोकने और टोकने वाला कोई नहीं attacknews.in

कन्नौज 2 जून । उत्तर प्रदेश के कन्नौज के मानीमऊ में गंगा का जलस्तर बढ़ने …

मदरसों में संशोधित कुरान ए मजीद पढ़ाने की नरेन्द्र मोदी से अपील;एक आयत हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट जा चुके उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने लिखी चिट्ठी attacknews.in

  लखनऊ 29 मई । मुस्लिम समुदाय के पवित्र ग्रंथ कुरान ए मजीद की एक …