Home / अपराध / सुशांत सिंह राजपूत द्वारा आत्महत्या करने के 6 दिन पहले तक रिया चक्रवर्ती लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी, अब बचने के लिए लगा रही हैं ऐड़ी-चोटी का जोर,सुप्रीम कोर्ट में बिहार और महाराष्ट्र सरकार ने भी लगाई कैविएट attacknews.in

सुशांत सिंह राजपूत द्वारा आत्महत्या करने के 6 दिन पहले तक रिया चक्रवर्ती लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी, अब बचने के लिए लगा रही हैं ऐड़ी-चोटी का जोर,सुप्रीम कोर्ट में बिहार और महाराष्ट्र सरकार ने भी लगाई कैविएट attacknews.in

नयी दिल्ली, 31 जुलाई । बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर जारी तूफान के बीच उच्चतम न्यायालय में गुरुवार को दो और शुक्रवार को एक कैविएट दाखिल किये गये, वहीं मृतक की महिला मित्र और मॉडल रिया चक्रवर्ती की याचिका से यह बात खुलकर सामने आयी कि सुशांत और रिया आत्महत्या से एक सप्ताह पहले तक लिव-इन रिलेशन में थे।

रिया चक्रवर्ती ने बुधवार को याचिका दायर की थी, जिसमें उसने कबूल किया है कि वह सुशांत के साथ आठ जून तक लिव-इन में रह रहे थे। रिया ने कहा है कि पटना में उसके खिलाफ दायर प्राथमिकी में लगाये गये आरोप झूठे हैं।

रिया का कहना है कि सुशांत की मौत के बाद हत्या और बलात्कार की उसे धमकियां मिल रही हैं, जिसके बारे में उन्होंने मुंबई पुलिस से शिकायत की है। मॉडल का कहना है कि बिहार में संबंधित मामले की जांच निष्पक्ष नहीं हो सकती। इसलिए इस मुकदमे को मुंबई स्थानांतरित किया जाये।

सुशांत के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की कैविएट

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने उच्चतम न्यायालय में गुरुवार को कैविएट दाखिल की थी।

सुशांत के पिता के. के. सिंह ने मॉडल रिया चक्रवर्ती द्वारा उच्चतम न्यायालय में दायर की गयी याचिका के परिप्रेक्ष्य में कैविएट दाखिल की है। श्री सिंह ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती की याचिका पर कोई एकतरफा निर्णय देने से पहले शीर्ष अदालत उनका भी पक्ष एक बार जरूर सुने।

गौरतलब है कि रिया चक्रवर्ती ने वकील सतीश माने शिंदे के जरिये शीर्ष अदालत में बुधवार को याचिका दायर करके पटना में दायर किये गये मुकदमे को मुंबई स्थानांतरित किये जाने का अनुरोध किया है।

सुशांत की गर्लफ्रेंड रही मॉडल रिया का कहना है कि अभिनेता की आत्महत्या से जुड़े विभिन्न पहलुओं की जांच मुंबई पुलिस द्वारा की जा रही है। इसके बावजूद उसके खिलाफ मृत अभिनेता के परिजनों की ओर से बिहार में एक मुकदमा दर्ज करा दिया गया है जिसमें उस पर सुशांत सिंह राजपूत से करोड़ों रुपये ऐंठने एवं आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया गया है।

रिया का कहना है कि शीर्ष अदालत ने अपने कुछ पुराने फैसलों के जरिये यह व्यवस्था दी हुई है कि एक ही मामले में कई राज्यों में दर्ज प्राथमिकी को सबसे पहले जांच शुरू करने वाले राज्य में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। एक ही मामले की जांच दो अलग-अलग राज्यों की पुलिस द्वारा नहीं की जा सकती, लिहाजा उनके खिलाफ दर्ज मामले को मुंबई भेजने का निर्देश दिया जाए।

सुशान्त सिंह राजपूत के मौत की जांच सीबीआई से करायी जाय : मायावती

लखनऊ,से खबर है कि ,बहुजन समाज पार्टी(बसपा) अध्यक्ष मायावती ने बालीवुड अभिनेता सुशान्त सिंह राजपूत की मौत की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) से कराये जाने की मांग करते हुए कहा कि महाराष्ट्र व बिहार के काग्रेंसी नेताओं के अलग-अलग रवैये से ऐसे लगता है कि इनका असल मकसद इस प्रकारण की आड़ में पहले अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति करना है।

उन्होंने कहा कि सुशान्त के पिता द्वारा पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने से मामला लगातार गहराता जा रहा है, अब मामले की जांच महाराष्ट्र व बिहार पुलिस के करने से बेहतर है कि प्रकरण की जांच सीबीआइ ही करे।

सुश्री मायावती ने गुरूवार को ट्वीटकर कहा “ बिहार मूल के युवा बालीवुड अभिनेता सुशान्त सिंह राजपूत की मौत का मामला रोज नए तथ्यों के उजागर होने व उनके पिता द्वारा पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने से लगातार गहराता जा रहा है। अब मामले की जाँच महाराष्ट्र व बिहार पुलिस द्वारा होने से बेहतर है कि प्रकरण की जाँच सीबीआई ही करे।”

उन्होंने कहा “ साथ ही, सुशान्त राजपूत प्रकरण में महाराष्ट्र व बिहार के काग्रेंसी नेताओं के अलग-अलग रवैये से ऐसे लगता है कि इनका असल मकसद इस प्रकारण की आड़ में पहले अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति करना है तथा पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना बाद में, जो कतई उचित नहीं। महाराष्ट्र सरकार गंभीर हो। ”

सुशांत की मौत की सीबीआई जांच संबंधी याचिका हाईकोर्ट से सहायता पाने के लिए हुई थी खारिज:

उधर उच्चतम न्यायालय ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने के निर्देश देने संबंधी याचिका गुरुवार को खारिज कर दी।

मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय खंडपीठ ने अलका प्रिया की जनहित याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी कि पुलिस को अपना काम करने दीजिए।

याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत ने जनहित में अनेक काम किये थे। उन्होंने बच्चों को अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा भी भेजा था।

इस पर न्यायमूर्ति बोबडे ने कहा कि इस बात से जनहित याचिका का कोई लेनादेना नहीं है कि कोई व्यक्ति अच्छा था या खराब? यह अधिकार क्षेत्र का मसला है। यदि याचिकाकर्ता के पास इस मामले में कुछ पुख्ता तथ्य रखने के लिए है तो वह बॉम्बे उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटा सकती हैं।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मित्र रिया चक्रवर्ती ने बिहार में दर्ज प्राथमिकी को मुंबई स्थानांतरित करने की मांग को लेकर शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है जबकि सुशांत के पिता ने इस मामले में कैविएट दायर करके कहा है कि न्यायालय बगैर उनका पक्ष सुने कोई एकतरफा आदेश जारी न करे।

सुशांत आत्महत्या : मॉडल रिया चक्रवर्ती पहुंची सुप्रीम कोर्ट

इससे पहले बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड एवं मॉडल रिया चक्रवर्ती ने बिहार में दर्ज मुकदमे को मुंबई स्थानांतरित करने की मांग को लेकर उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया ।
रिया चक्रवर्ती ने वकील सतीश माने शिंदे के जरिये से

शीर्ष अदालत में बुधवार को याचिका दायर की और अन्यत्र किये गये मुकदमे को मुंबई स्थानांतरित किये जाने का उससे अनुरोध किया। इस याचिका पर जल्द ही सुनवाई होने की संभावना है।

याचिकाकर्ता का कहना है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच मुंबई पुलिस द्वारा की जा रही है। इसके बावजूद उसके खिलाफ मृत अभिनेता के परिजनों की ओर से बिहार में एक मुकदमा दर्ज करा दिया गया है जिसमें उन पर सुशांत सिंह राजपूत से करोड़ों रुपये ऐंठने एवं आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है।

याचिकाकर्ता का कहना है कि शीर्ष अदालत ने अपने कुछ पुराने फैसलों के जरिये यह व्यवस्था दी हुई है कि एक ही मामले में कई राज्यों में दर्ज प्राथमिकी को सबसे पहले जांच शुरू करने वाले राज्य में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। एक ही मामले की जांच दो अलग-अलग राज्यों की पुलिस द्वारा नहीं की जा सकती, लिहाजा उनके खिलाफ दर्ज मामले को मुंबई भेजने का निर्देश दिया जाए।

सुशांत मौत: बिहार सरकार ने भी डाली कैविएट

उधर बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता के. के. सिंह के बाद बिहार सरकार ने भी उच्चतम न्यायालय में गुरुवार को कैविएट दाखिल की।

बिहार सरकार ने कैविएट दाखिल करके न्यायालय से आग्रह किया है कि सुशांत की महिला मित्र एवं मॉडल रिया चक्रवर्ती की याचिका पर उसका पक्ष सुने बिना कोई एक-पक्षीय आदेश जारी न करे। बिहार सरकार ने उच्चतम न्यायालय में रिया चक्रवर्ती की याचिका के खिलाफ सुशांत के पिता को समर्थन करने का निर्णय भी लिया है।

रिया की याचिका पर बुधवार को सुनवाई संभव, एक और कैविएट दाखिल

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में मॉडल रिया चक्रवर्ती की याचिका पर पांच अगस्त को सुनवाई होने की संभावना है, इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने भी शुक्रवार को एक कैविएट दाखिल की।

सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री की कंप्यूटर जेनरेटेड एडवांस कॉजलिस्ट में ‘रिया चक्रवर्ती बनाम बिहार सरकार’ के मामले को पांच अगस्त के लिए सूचीबद्ध किया गया है। रिया चक्रवर्ती ने अपने खिलाफ बिहार की राजधानी पटना में सुशांत के पिता के. के. सिंह की ओर से दर्ज करायी गयी प्राथमिकी को मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की है।

रिया का कहना है कि जब मुंबई में मामले की जांच चल ही रही है तो बिहार में दूसरी जांच जारी रखने का कोई अर्थ नहीं रह जाता।

इधर, कल सुशांत के पिता और बिहार सरकार द्वारा कैविएट दाखिल किये जाने के बाद आज महाराष्ट्र सरकार ने भी कैविएट दाखिल की। महाराष्ट्र सरकार ने अपनी कैविएट में कहा है कि उसका पक्ष सुने बिना कोई आदेश शीर्ष अदालत जारी न करे।

रामविलास, सुशील और गोपाल जी ठाकुर ने भी की सुशांत मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग

बॉलीवुड के नवोदित सुपर स्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग जोर पकड़ती जा रही है और आज केंद्रीय मंत्री एवं लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक अध्यक्ष रामविलास पासवान, बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी तथा दरभंगा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सदस्य गोपाल जी ठाकुर ने भी इसकी मांग की है।

केंद्रीय उपभोक्ता मामले मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि सुशांत की मौत के मामले की जांच कर रही दो राज्यों महाराष्ट्र और बिहार की पुलिस के बीच टकराव हो रहा है इसलिए बेहतर है कि इस मामले की सीबीआई से जांच कराई जाए।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

इंदौर में मानव तस्करी और देहव्यापार में गिरफ्तार बांग्लादेशी विजय कुमार दत्त ने 5 हजार से ज्यादा लड़कियों की खरीद फरोख्त करवाना कबूला attacknews.in

इंदौर में मानव तस्करी और देहव्यापार में गिरफ्तार बांग्लादेशी विजय कुमार दत्त ने 5 हजार से ज्यादा लड़कियों की खरीद फरोख्त करवाना कबूला

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित attacknews.in

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार attacknews.in

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था attacknews.in

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी attacknews.in

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी