Home / राजनीति / राजस्थान कांग्रेस ने सरकार गिराने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मांगा इस्तीफा attacknews.in

राजस्थान कांग्रेस ने सरकार गिराने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मांगा इस्तीफा attacknews.in

जयपुर/नईदिल्ली , 17 जुलाई ।कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया में वायरल हुए एक कथित आडियो को लेकर शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर तीखा हमला बोला और कहा कि अगर उनमें नैतिकता बची है तो तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे दें।

डोटासरा ने कटाक्ष किया कि राजस्थान की जनता ने जिन्हें पानी की गंगा बहाने के लिए चुना था वे भ्रष्टाचार की गंगा बहा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इस कथित आडियो में बातचीत कर रहे लोगों के बारे में कांग्रेस का दावा है कि ये आवाज कांग्रेस के बागी विधायक भंवरलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत व भाजपा नेता संजय जैन की हैं और इसमें कथित तौर पर विधायकों की खरीद फरोख्त के बारे में चर्चा हो रही है।

इसका जिक्र करते हुए डोटासरा ने यहां संवाददाताओं से कहा,’ चुनी हुई सरकार को गिराने का षडयंत्र सत्ता के लालची लोग व भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए भाजपा के नेता जिस तरह से कर रहे थे वह निश्चित रूप से जनता के सामने आ गया है। जो बचा खुचा है वह मैं समझता हूं कि पुलिस जांच के बाद सामने आ जाएगा।’

डोटासरा ने कहा,’ राजस्थान के लोगों ने गजेंद्रसिंह शेखावत व केंद्र की मोदी सरकार को इसलिए चुना था कि वे पानी की कमी वाले राजस्थान में पानी लाकर लोगों की प्यास बुझाऐं। लेकिन वे पानी की गंगा के बजाय भ्रष्टाचार की गंगा लाकर चुनी हुई सरकार को … लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं।’

डोटासरा ने कहा,’ उनमें अगर थोड़ी बहुत नैतिकता बची है तो वे तुरंत इस्तीफा दें।’ इसके साथ ही उन्होंने भाजपा से शेखावत को उनके पद से हटाने की मांग की ।

उन्होंने कहा, ‘भाजपा अगर नैतिकता की बात करती है … वह स्वाभिमान की बात करती है .. देश महान की बात करती है तो उसे शेखावत को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त करना चाहिए और उनको कहना चाहिए कि वे पुलिस में जाकर बयान दें।’

राजस्थान के दो विधायक कांग्रेस से निलम्बित

कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा में पार्टी नेता सचिन पायटल के समर्थक दो विधायकों भंवर लाल शर्मा तथा विश्ववेंद्र सिंह को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने पर निलम्बित कर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने शुक्रवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी और बताया कि मीडिया के कुछ हिस्सों में प्रसारित एक टेप के आधार पर सरदारशहर के विधायक भंवरलाल शर्मा तथा डीग कुम्हेर के विधायक विश्ववेंद्र सिंह के खिलाफ पार्टी विराेधी गतिविधियों के कारण कार्रवाई करते हुए पार्टी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।

विश्वेन्द्रसिंह एवं भंवरलाल शर्मा पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने सरकार गिराने के लिए पैसों के लेनदेन के बारे में एक आडियो के बाद पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्रसिंह तथा विधायक भंवरलाल शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित कर दिया गया है।

पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि इस मामले की जांच स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप एसओजी द्वारा की जा रही है तथा जांच पूरी होने तक दोनों विधायक को पार्टी से निलम्बित किया गया हैं।

श्री सूरजेवाला ने एसओजी से मांग की है कि तथाकथित आॅडियों के आधार पर श्री शेखावत एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता संजय जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया जाय।

उन्होंने कहा कि एसओजी से कांग्रेस पार्टी की यह भी मांग है कि इस मामले की जांच कर सम्पूर्ण खुलासा किया जाय कि विधायकों की खरीद फरोख्त के लिए काला धन कहां से आया तथा किस किस को दिया गया है। इसके अलावा इस मामले की साजिश में केन्द्र सरकार के कौन से अधिकारी एवं ऐजेंसिंयां शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने श्री सिंह एवं श्री शर्मा की प्राथमिक सदस्यता इस मामले की जांच सामने आने तक निलम्बित करते हुये उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किया गया हैं।

श्री सूरजेवाला ने कहा कि देश में कोरोना महामारी से प्रभावित लोगांे की संख्या दस लाख से अधिक हो गयी है वही चीन भारत को लडाई करने के लिए ललकार रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ऐसी परिस्थितियों में कोरोना महामारी एवं चीन के मामले में ध्यान देने के बाद लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिा में लगी हुई है।

श्री सूरजेवाला ने कहा कि तथाकथित आॅडियों में भंवरलाल शर्मा एवं संजय जैन की बातचीत में श्री सचिन पायलट द्वारा विधायकों की सूची भाजपा हाईकमान को देने का जिक्र किया गया था।

उन्होंने कहा कि इस संबंघ में श्री पायलट को भी अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिये। इस अवसर पर विधायक चेतन डूडी ने बताया कि उन्हें भी खरीद फरोख्त के लिए प्रलोभन दिया गया तथा इसकी जांच कर रही एसओजी उन्हें जहां भी बुलाये उसके लिए वह उपस्थित होने के लिए तैयार है।

नारायणस्वामी ने पायलट से सोनिया की सलाह पर कार्य करने का किया आग्रह

इधर पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी ने राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से कांग्रेस में वापस लौटने और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की सलाह पर काम करने का शुक्रवार को आग्रह किया।

श्री नारायणस्वामी ने ट्वीट किया, “श्री सचिन पायलट के लिए यह समय वापस लौटने, श्रीमती सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सलाह पर कार्य करने और कांग्रेस परिवार का हिस्सा बनने का है।”
उन्होंने कहा कि हर कोई कांग्रेस के लिए श्री पायलट के किये गये कार्यों को मान्यता देता है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

राष्ट्र-चिंतन

मोदी के सामने बाइडेन के झुकने का अर्थ

      □ आचार्य विष्णु हरि सरस्वती

राष्ट्र-चिंतन मोदी के सामने बाइडेन के झुकने का अर्थ       □ आचार्य विष्णु हरि सरस्वती

राष्ट्र-चिंतन: मोदी के लिए भस्मासुर हैं जेपी नड्डा ? मोदी के 2024 मिशन के खलनायक साबित होंगे नड्डा □ विष्णुगुप्त

राष्ट्र-चिंतन मोदी के लिए भस्मासुर हैं जेपी नड्डा ? मोदी के 2024 मिशन के खलनायक साबित होंगे नड्डा □ विष्णुगुप्त

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक attacknews.in

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

राहुल की जिद के आगे बेबस हुए दिग्गी-कमल;राहुल गांधी ने कमल नाथ और दिग्विजय सिंह को मिलाया गले attacknews.in

Congress party leader rahul Gandhi visit madhyapradesh political harmony in digvijay Sing and kamalnath