Home / Political/ Politics / कई बार विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहे दिग्विजय सिंह के खिलाफ RSS के द्वितीय सरसंघचालक ‘गुरुजी’ को लेकर की गई टिप्पणी पर FIR दर्ज attacknews.in

कई बार विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहे दिग्विजय सिंह के खिलाफ RSS के द्वितीय सरसंघचालक ‘गुरुजी’ को लेकर की गई टिप्पणी पर FIR दर्ज attacknews.in


( विशाल शर्मा)

नयी दिल्ली, 09 जुलाई । मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के अधिवक्ता राजेश जोशी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक माधव सदाशिव गोळवलकर ‘गुरुजी’ को लेकर सोशल मीडिया पर एक फर्जी बयान साझा किये जाने को लेकर पुलिस रिपोर्ट दर्ज करायी है।

इंदौर के सुदामा नगर निवासी श्री जोशी ने शनिवार रात करीब साढ़े 11 बजे तुकोगंज थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए, 469, 500 और 505 के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी।

श्री जोशी ने पुलिस रिपोर्ट में कहा है कि विश्व के सबसे बड़े निस्वार्थ समाजसेवी संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विरुद्ध विद्वेषपूर्ण तरीके से दलितों, पिछड़ों, मुसलमानों और हिन्दुओं में शत्रुता, घृणा एवं वैमनस्यता पैदा कर आपस में उकसाने एवं वर्ग संघर्ष के उद्देश्य से जानबूझकर किए गए पोस्ट से उनकी, आरएसएस के स्वयंसेवकों और हिन्दू समाज की धार्मिक आस्था आहत हुई है।

कल अपराह्न करीब चार बजे मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री सिंह ने ट्विटर पर एक कथित अखबारी कतरन को साझा करते हुए लिखा,” गुरु गोलवलकर जी के दलितों पिछड़ों और मुसलमानों के लिए व राष्ट्रीय जल जंगल व ज़मीन पर अधिकार पर क्या विचार थे अवश्य जानिए।”

कथित अखबारी कतरन में गुरु गोलवलकर को उद्धृत करते हुए छापा गया है – “मैं सारी जिन्दगी अंग्रेज़ों की गुलामी करने के लिए तैयार हूँ लेकिन जो दलितों, पिछड़ों और मुसलमानों को बराबरी का अधिकार देती हो, ऐसी आजादी मुझे नहीं चाहिए।”

इस पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने गहरी आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता झूठ के सहारे सामाजिक विद्वेष फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने श्री सिंह के ट्वीट का जवाब देते हुए ट्विटर पर उन्हें संबोधित करते हुए लिखा, “श्री गोलवलकर गुरुजी के संदर्भ में यह ट्वीट तथ्यहीन है तथा सामाजिक विद्वेष उत्पन्न करने वाला है। संघ की छवि धूमिल करने के उद्देश्य से यह झूठा फोटोशॉप करके चित्र लगाया हैं। श्री गुरुजी ने कभी भी ऐसे नहीं कहा। उनका पूरा जीवन सामाजिक भेदभाव को समाप्त करने में लगा रहा।”

श्री सिंह के इस ट्वीट पर आम लोगों ने भी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और उनके ट्वीट को उनकी गरिमा और राजनीतिक हैसियत के प्रतिकूल करार दिया है।

वकील राजेश जोशी द्वारा इंदौर के तुकोगंज पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई FIR में उन्होंने कहा कि, दिग्विजय सिंह के द्वारा गोलवलकर गुरूजी की एक तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर साझा करते हुए, उन्हें मुस्लिम विरोधी और दलित विरोधी बताया था।

इसके परिणामस्वरूप, सिंह के ऊपर भारतीय दण्ड संहिता की धाराओं 153A, 469, 500 और 505 के तहत एफआईआर दर्ज की गई।

दिग्विजय सिंह इस से पहले भी कई बार अपने विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहे हैं।

दिग्विजय सिंह ने एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के अवसर पर मुंबई में हुए 26/11 आतंकवादी हमले में शहीद ATS चीफ हेमंत करकरे की मृत्यु को लेकर भी विवादित बयान दिया था, जिसमें उन्होंने उनकी मृत्यु को हिंदूवादी संगठनों से जोड़ने की कोशिश की थी।

हालांकि, कांग्रेस भी उनके इस बयान से पलड़ा झाड़ते हुए नज़र आई थी, कुछ समय बाद दिग्विजय सिंह भी अपने दिए बयान से पलट गए थे।

दिग्विजय सिंह के विवादित बयानों का सिलसिला यहीं नहीं थमा, इसके बाद 2017 में सिंह ने भारत में बैन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (IRF) संगठन के एक कार्यक्रम में ज़ाकिर नाइक के साथ मंच साझा किया और ज़ाकिर नाइक द्वारा किए गए कार्यों की सराहना भी की, यह तक कि उन्हें “मैसेंजर ऑफ पीस” भी बताया |

ज्ञात हो, 2008 में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर को भी दिग्विजय सिंह नकली बता चुके हैं, जिसमें स्वर्गीय मोहन चंद शर्मा शहीद हो गए थे, साथ ही एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादियों को दिग्विजय सिंह ने मासूम बताया था।
attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इनसे लोकतंत्र को सबसे बड़ा खतरा बताया attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इनसे लोकतंत्र को सबसे बड़ा खतरा बताया