Home / राजनीति / पुड्डुचेरी में संविधान का मखौल: राज्य में मुख्यमंत्री नारायणसामी ने विधानसभा में उप राज्यपाल किरण बेदी को अपमानित करके खुद ही सदन को संबोधित कर दिया attacknews.in

पुड्डुचेरी में संविधान का मखौल: राज्य में मुख्यमंत्री नारायणसामी ने विधानसभा में उप राज्यपाल किरण बेदी को अपमानित करके खुद ही सदन को संबोधित कर दिया attacknews.in

पुड्डुचेरी, 21 जुलाई । पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने मंगलवार को कहा कि यहां के कुछ निर्वाचित प्रतिनिधियों को पुड्डुचेरी में उपलब्ध मनोचिकित्सक के पास जाने की जरूरत है क्योंकि उन्हें इसकी मदद की आवश्यकता है।

श्रीमती बेदी ने एक व्हाट्सअप पोस्ट में कहा कि कुछ चुने हुए प्रतिनिधि प्रतिदिन भ्रामक बातें फैला रहे हैं और लोगों के सामने झूठ परोस रहे हैं। उन्होंने कहा, “ मैं इसके लिए उन कारणों को समझ सकती हूं क्योंकि वे कुछ वैसे निर्णय लेने के लिए राज निवास को धमकाने में सक्षम नहीं हैं जिस तरह से वह उनके अनुरूप है और जैसा कि उन्हें ज़रूरत है।”

उप राज्यपाल ने कहा कि कुछ लोग अक्सर झूठ बोल रहे हैं और गलत साबित करना चाह रहे हैं, मुझे लगता है कि उन्हें एक चिकित्सकीय मनोवैज्ञानिक से मिलने की जरूरत है।

विधायक जयमूर्ति और अन्य सदस्यों द्वारा विधानसभा में उनके खिलाफ की गई टिप्पणी को 100 प्रतिशत झूठा बताते हुए उप राज्यपाल ने कहा कि वह तथ्यों को उजागर करने के लिए एकत्र कर रही हैं लेकिन ऐसा करने का यह समय नहीं है।

बजट सत्र के संबोधन के लिए नहीं आईं बेदी, सदन की कार्यवाही स्थगित

उधर कल पुड्डुचेरी विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत सोमवार को हो गई लेकिन इसे संबोधित करने के लिए उप राज्यपाल किरण बेदी के सदन में नहीं आने के बाद सदन की कार्यवाही 1200 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी 1205 बजे पुड्डुचेरी का वार्षिक बजट पेश करने वाले थे। बजट सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही 0930 बजे शुरू होने पर सदस्यों ने कुछ मिनटों तक सुश्री बेदी के आने का इंतजार किया।

नारायणसामी ‘गैरकानूनी और अनियमित’ कार्य कर रहे हैं: बेदी

इसी बीच पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने सोमवार को विधानसभा में बजट पेश किये जाने को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री वी नारायणसामी जो कर रहे हैं वह ‘गैरकानूनी और अनियमित’ है।

सुश्री बनर्जी ने व्हाट्सएप पर ऑडियो क्लिप में कहा कि उन्हें केंद्र शासित प्रदेश सरकार अधिनियम 1963 प्रावधानों के अंतर्गत आवश्यक वार्षिक वित्तीय विवरण और अनुदान की मांग से संबंधित जानकारी नहीं भेजी गई है जो कि गंभीर चूक है।

उप राज्यपाल ने कहा कि वार्षिक वित्तीय विवरण (एएफएस) के नियम 27(1) में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि वित्तीय वर्ष की बजट फाइल को विधानसभा में पेश किये जाने से पहले प्रत्येक केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासक को भेजा जाना चाहिए।

सुश्री बेदी ने कहा,“ मेरे पास बजट फाइल नहीं है। श्री नारायणसामी ने बजट फाइल को विधानसभा में पेश किये जाने से पहले मेरे पास नहीं भेजा है। ”

उप राज्यपाल ने कहा, “ जब मैंने बजट का विवरण देखा ही नहीं तो इसे विधानसभा में पेश कैसे कर सकती हूं।”

पुड्डुचेरी विधानसभा से विपक्षी दलों के सदस्यों ने किया वॉकआउट

पुड्डुचेरी विधानसभा में विपक्षी दलों के सभी सदस्यों ने उप राज्यपाल किरण बेदी के संबोधन के बगैर मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी की तरफ से बजट पेश किये जाने का विरोध करते हुये सदन से वॉकआउट किया।

वित्त विभाग संभाल रहे श्री नारायणस्वामी ने सोमवार को जैसे ही विधानसभा में बजट पेश करना शुरू किया तो विपक्षी दलों के सभी सदस्य यह सवाल करने लगे कि उप राज्यपाल ने सदन को संबोधित क्यों नहीं किया? विपक्षी दलों के सदस्यों ने इस संबंध में श्री नारायणस्वामी से स्पष्टीकरण मांगा।

भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने कहा कि केवल उप राज्यपाल के पास विधानसभा का सत्र बुलाने की शक्ति है और विधानसभा के पास उप राज्यपाल के संबोधन को लंबित रखने की शक्ति नहीं है।

विधानसभा में जब मुख्यमंत्री ने बजट भाषण पढ़ना जारी रखा तब विपक्षी दलों के सदस्य हंगामा करते विरोध करने लगे। इसके बाद एनआर कांग्रेस, अन्नाद्रमुक और भाजपा के सदस्यों ने विधानसभा से वॉकआउट किया।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

राष्ट्र-चिंतन

मोदी के सामने बाइडेन के झुकने का अर्थ

      □ आचार्य विष्णु हरि सरस्वती

राष्ट्र-चिंतन मोदी के सामने बाइडेन के झुकने का अर्थ       □ आचार्य विष्णु हरि सरस्वती

राष्ट्र-चिंतन: मोदी के लिए भस्मासुर हैं जेपी नड्डा ? मोदी के 2024 मिशन के खलनायक साबित होंगे नड्डा □ विष्णुगुप्त

राष्ट्र-चिंतन मोदी के लिए भस्मासुर हैं जेपी नड्डा ? मोदी के 2024 मिशन के खलनायक साबित होंगे नड्डा □ विष्णुगुप्त

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक attacknews.in

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

राहुल की जिद के आगे बेबस हुए दिग्गी-कमल;राहुल गांधी ने कमल नाथ और दिग्विजय सिंह को मिलाया गले attacknews.in

Congress party leader rahul Gandhi visit madhyapradesh political harmony in digvijay Sing and kamalnath