Home / Political/ Politics / कमलनाथ ने कहा:हम पुलिस FIR से डरने वाले नहीं हैं;रोनी सूरत बनाकर ड्रामेबाज़ी व मुद्दों से ध्यान भटकाने की बजाय शिवराज सिंह चौहान प्रदेश हित में मेरे सवालों का जवाब दे attacknews.in
कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा:हम पुलिस FIR से डरने वाले नहीं हैं;रोनी सूरत बनाकर ड्रामेबाज़ी व मुद्दों से ध्यान भटकाने की बजाय शिवराज सिंह चौहान प्रदेश हित में मेरे सवालों का जवाब दे attacknews.in

भोपाल, 23 मई। मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज कहा कि वे राज्य की जनता के प्रति भी जवाबदेह हैं और जनता के हितों के लिए लड़ते रहेंगे।

श्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उन पर हमले के बाद अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि उन्होंने तो संकट के दौर में सरकार का सहयोग किया है, लेकिन उनकी जवाबदेही जनता के प्रति भी है। वे झूठे आरोपों की परवाह नहीं करते हैं और किसी भी एफआईआर से डरने वाले नहीं हैं।

प्रदेश कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञप्ति में श्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संकटकाल के दौरान मौत के आकड़े दबाएं और छिपाएं जाएं, यह सहन नहीं किया जाएगा।

उन्होंने दोहराया कि सरकार को तीन माह के दौरान हुयी मौतों के मामले में जानकारी सार्वजनिक करना चाहिए।

श्री कमलनाथ ने कहा कि श्री चौहान ने उन पर ‘भारतीय कोविड’ शब्द का असत्य आरोप लगाया है। उन्होंने जो कहा है वह अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों और विभिन्न देशों के प्रमुखों के बयान के आधार पर कहा है। जिस कोरोना को पहले चीन का वायरस कहा जाता था, अब केंद्र सरकार की नाकामी के कारण अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों में और कई देशों में इसे भारतीय कोरोना वेरिएंट कहा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यदि वे देशवासियों को वास्तविकता बता रहे हैं, तो इसमें गलत क्या हैं।इसके पहले आज यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस के समक्ष पहुंचा और इसी मामले में श्री कमलनाथ के खिलाफ शिकायत की। दल ने एक शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया है कि श्री कमलनाथ ने जो बातें कहीं हैं, वे देशहित में नहीं हैं, इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई होना चाहिए।

रोनी सूरत बनाकर ड्रामेबाज़ी व मुद्दों से ध्यान भटकाने की बजाय मुख्यमंत्री शिवराज जी प्रदेश हित में मेरे सवालों का जवाब दे –

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आरोपो पर पलटवार करते हुए कहा कि रोनी सूरत बनाकर ड्रामेबाज़ी व मुद्दों से ध्यान भटकाने की बजाय शिवराज जी प्रदेश हित में मेरे सवालों का जवाब दे।

-देश,प्रदेश की जनता मोदी जी , शिवराज जी और भाजपा की सच्चाई जानती है कि जब भी देश और प्रदेश के सामने कोई संकट आये, समस्याएं आये उनसे जनता का ध्यान मोड़ने की राजनीति करें , झूठे मुद्दों को हवा दो।

-जब देश और प्रदेश में हजारों लोग बेमौत मारे जा रहे हैं ,तब देश का प्रधानमंत्री आंसू बहाने का नाटक कर रहा है और मुख्यमंत्री “रोनी सूरत” बना कर ड्रामेबाज़ी कर मुझसे जवाब मांग रहे हैं ?

-बेहतर हो शिवराज जी आप मध्य प्रदेश की 7.5 करोड़ जनता के मुखिया हैं , कोरोना के इस संकटकाल में आप उनकी चिंता करें ,उनके स्वास्थ्य की रक्षा सुनिश्चित करें ,ब्लेक फ़ंगस के इलाज व इंजेक्शन की कमी दूर करे ,जिसमें आप अभी तक असफल साबित हुए हैं , कांग्रेस और विपक्ष से तो आप बाद में निपट लेना।आपने पिछले 16 वर्ष किया ही क्या है सिर्फ़ राजनीति- भाषण व झूठी घोषणाएँ ?

-हेड-लाइन मैनेजमेंट का काम बाद में कर लेना शिवराज सिंह जी।

-पूरा प्रदेश जानता है कि कोरोना के संकट काल में आप कितनी चैन की नींद सोए रहे , आप तो मेरी सरकार के समय कोरोना को डरोना बताकर मेरा मज़ाक़ उड़ाते थे ?जनता-इलाज-ऑक्सीजन-जीवन रक्षक दवाइयों व इंजेक्शन के लिए दर-दर भटकती रही और आप और आपकी सरकार संकट के इस दौर में सिर्फ चैन की नींद सोए रहे ?

-सत्याग्रह आग्रह ,मेरा मास्क-मेरा अभियान ,शारीरिक दूरी के गोले बनाना ,प्रचार रथ पर बैठकर बीच बाजारों में निकल जाना ,संकट के दौर में आपकी इन नौटंकीयों को प्रदेश के हर नागरिक ने देखा है।

-प्रदेश के कई जिलों में कई लोगों ने ऑक्सीजन के अभाव में दम तोड़ा है और आपने आज तक उन पीड़ितों से मिलने की हिम्मत नहीं दिखायी है , इन घटनाओं पर आज तक किसी जांच की घोषणा नहीं की है ? आप जवाब दे कि प्रदेश में बेड-इलाज-ऑक्सीजन-इंजेक्शन के अभाव में कितने लोगों ने दम तोड़ा है ?

-संकट के समय आप और आपकी सरकार मैदान से पूरी तरह से गायब रहे , बैठकों की नौटंकी करते रहे ,आज तीन माह आप प्रदेश की जनता की सुध लेने निकले है , जब हज़ारों लोग प्रदेश में दम तोड़ चुके है ? इस सच्चाई को तो आपकी पार्टी के ही कई नेताओं ने भी समय-समय पर जनता के बीच में उजागर किया है।

-हमने तो संकट के दौर में आपकी सरकार का सहयोग किया है लेकिन हमारी जवाबदारी प्रदेश की जनता के प्रति भी है।हम उनको मरता नहीं छोड़ सकते हैं ,हम आपके झूठ पर मुहर नहीं लगा सकते हैं।हम जनता के हित के लिये लड़ते रहेंगे , हमें आपके झूठे आरोपो की परवाह नहीं है।आपकी किसी भी FIR से हम डरने वाले नहीं है।

-आप प्रदेश में मौत के आंकड़े दबाए व छुपाए ,हम यह सहन नहीं करेंगे।बेहतर होता कि आप मुझ पर झूठे आरोप लगाने के बजाय , मेरी चुनौती स्वीकार कर प्रदेश के मुक्तिधामो व कब्रिस्तानो में इन तीन माह में हुई मौत के आंकड़े को ,रजिस्टर को सार्वजनिक करते ,उस पर तो आपने एक शब्द भी नहीं बोला ?

-आपकी योजनाओं की सच्चाई मै जनता को ना बताऊँ ?

-आप मुझ पर जो भारतीय कोविड शब्द का झूठा आरोप लगा रहे हैं ,उसकी सच्चाई आपको बता दूँ कि मैंने जो कहा है वह अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों व विभिन्न देशों के प्रमुखों के बयान के आधार पर कहा है कि जिस कोरोना को पहले चीन का वायरस कहा जाता था ,अब केंद्र सरकार की नाकामी व निकम्मेपन के कारण और हमारे देश की वर्तमान हालत को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों में और कई देशों में इसे भारतीय कोरोना वैरीअंट कहा जा रहा है ,हमारे देश के कई छात्रों को ,नौकरी करने वालों का कई देशों में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है ,उड़ानों पर प्रतिबंध लग गया है।यदि मैं देशवासियों को वास्तविकता बता रहा हूं तो इसमें गलत क्या है ? भारत को महान बनाने की बात करने वालों ने आज भारत को विश्व भर में बदनाम कर दिया है।
-पूरा प्रदेश देख रहा है कि प्रदेश में कोविड की इस महामारी में किस प्रकार आपकी पार्टी से जुड़े हुए लोग बेड-इंजेक्शन-जीवन रक्षक दवाइयां व उपकरणों की कालाबाजारी में पकड़े जा रहे हैं , आपदा में अवसर तलाश रहे है ?

-आप तो जवाब दें कि प्रदेश में ऑक्सीजन,इलाज,बेड ,जीवन रक्षक दवाइयों व उपकरणों के अभाव में जितनी भी मौतें हुई है ,उसका दोषी कौन है ? उसके लिए कौन जिम्मेदार है ? आप पर तो समाज द्रोह , राज्य द्रोह की कार्यवाही होना चाहिये ?

-जब डब्ल्यूएचओ सहित तमाम मीडिया रिपोर्टों ने कोरोना की दूसरी लहर की चेतावनी अक्टुबर माह में ही दे दी थी तो आपने प्रदेश में ऑक्सीजन की उपलब्धता ,उत्पादन ,इलाज ,बेड व जीवन रक्षक दवाइयों का पर्याप्त इंतजाम क्यों नहीं किया ? आपकी प्रदेश में एक वर्ष से सरकार है ,आप प्रदेश की जनता को भगवान भरोसे छोड़ राजनीति में लगे रहे ,पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार में व दमोह उपचुनाव में लगे रहे हैं और प्रदेश की जनता से आज माफी मांगने की बजाय ,मुझसे सवाल कर रहे हैं ?

-आज प्रदेश में हर वर्ग परेशान है ,किसान परेशान है ,आप बताएं कि संकटकाल में आपने उनके लिए क्या किया ?

-लेकिन आप यह सब नहीं करेंगे ,आप तो देशद्रोह-राष्ट्रद्रोह की बात कर मुद्दों से भटकाने का काम करेंगे जिसमें आप माहिर है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की 22 मई को उज्जैन में मीडिया से चर्चा –

-आज मै महाकाल दर्शन करने आया हूँ , प्रदेशवासियो को कोरोना महामारी से मुक्ति मिले , उनके स्वास्थ्य, समृद्धि व ख़ुशहाली समृद्धि की कामना के लिए आया हूँ।

-आज प्रदेशवासी सरकार के भरोसे नहीं , भगवान भरोसे है।

  • किस तरह हमारा भारत आज भाजपा सरकार के कारण विश्व भर में बदनाम हो रहा है।पहले चीन का कोरोना कहा जाता था ,आज पूरे विश्व में सारी मीडिया रिपोर्ट ने इसका नाम भारतीय वैरीअंट कोरोना लिख दिया है।कई देशों के प्रमुख इसे भारतीय वैरीअंट के नाम से पुकार रहे हैं।हमारे देश के कई छात्र व जो नौकरी कर रहे है वो वापस नहीं जा पा रहे है।कुछ भारतीय जो विदेशों में टैक्सी चलाते हैं ,उनकी टैक्सी में लोग बैठने को तैयार नहीं है ? यह जो भारत महान बनाने की बात बाद करते थे , उनकी असलियत सामने आ रही है ?

-आज सरकार कोरोना से नहीं लड़ रही है , आलोचना से लड़ रही हैं , मीडिया के लोगों को भी दबाया जा रहा है ,उन पर भी प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं।
-यह आज इमेज मैनेजमेंट में लगे हैं।

-मोदी जी खुद को विश्वगुरु बताते थे ,कहते थे कोरोना की लड़ाई हम जीत गयें ? 6.60 लाख वैक्सीन का निर्यात कर दिया ? आज देशवासी वैक्सीन के लिये भटक रहे है ?

-हमारा छोटा-मध्यमवर्गीय व्यापारी ,किसान युवा ,बेरोजगार नौजवान परेशान है ,अर्थव्यवस्था चौपट है। कई लोगों ने अपनो को खोया है और आगे आने वाला आर्थिक प्रभाव प्रदेश और देश को कहां ले जाएगा , हमें उसकी भी चिंता है ?

-मैंने कल ही प्रश्न पूछा था कि कोरोना के मौत के आंकड़े क्यों दबाए-छुपाए जा रहे हैं ?मैंने कल ही कहा था कि कितने शव मुक्तिधाम-कब्रिस्तान में आये है ,इसका रिकॉर्ड दे दीजिए ,जनता खुद फैसला कर लेगी?

-आज जनता के पास इलाज के पैसे नहीं ,लोग बर्बाद हो गए , शव के अंतिम संस्कार तक के पैसे नहीं , अब वह क्या मृत्यु के प्रमाण पत्र के लिए दर-दर भटकेगी ?

-मेने प्रदेश के सभी 52 जिलों से जानकारी बुलायी है , जिसमें एक लाख 27 हज़ार शव मार्च और अप्रैल में मुक्तिधाम और कब्रिस्तान में पहुंचे है।मेरे हिसाब से उसमें से 80% की मृत्यु कोविड से हुई।

-शिवराज जी ने कहा कि जिनकी कोरोना से मृत्यु हुई , उन्हें एक लाख की अनुग्रह राशि देंगे।मैंने कहा एक लाख नहीं 5 लाख दीजिए और किस सर्टिफिकेट पर आप देंगे , किस आधार पर देंगे , यह भी बताइये ?
आप जो भी शपथ पत्र दे कि मेरे परिवार के सदस्य की मृत्यु कोरोना से हुई है , उसे 5 लाख दीजिये।यह सिर्फ घोषणा कर जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं ,इस सच्चाई को प्रदेश की जनता को समझना है।

-आज किसान के साथ कितना अन्याय हो रहा है ,गेहूं खरीदी में उसके साथ क्या हो रहा है ,छोटे व्यापारियों का क्या हो रहा है ,इन सब की मुझे चिंता है ,मैंने महाकाल मंदिर में दर्शन कर सभी की ख़ुशहाली की प्रार्थना की है।

-आज हमारे सामने दो चुनौती है ,पहली टेस्टिंग के अभाव में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है ,रिपोर्ट 5 -6 दिन में आ रही है , दूसरी वैक्सीन की कमी की ? 18 से 44 वर्ष की घोषणा जब हुई ,जब पश्चिम बंगाल मैं आखिरी चरण का चुनाव था ,युवा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए झूठ बोला गया , तब तक तो वैक्सीन का आर्डर तक नहीं दिया था और आज मोदी जी के फोटो लगे प्रमाण पत्र दिए जा रहे हैं और जनता से पैसे वसूले जा रहे हैं ?

-नरोत्तम मिश्रा मुझसे प्रमाण मांग रहे है ,आपके पास तो रिकॉर्ड है ,आप शमशान ,मुक्तिधाम ,कब्रस्तान के रिकॉर्ड और रजिस्टर को सार्वजनिक करिए ,मुझे गलत साबित करिये ,मैं माफी मांग लूंगा।

-मैं प्रदेश की जनता के साथ खड़ा हूं मुझे किसी f.i.r. व मुकदमे से डर नहीं लगता है।

-आज हमारी सरकार होती तो हम इंजेक्शन का बफ़र स्टॉक बनाते ,केयर सेंटर बनाते ,ऑक्सीजन की भरपूर व्यवस्था करते ,आइसोलेशन सेंटर बनाते ,इलाज-बेड की पर्याप्त व्यवस्था करते ,हम तमाम चेतावनियो को नजरअंदाज नहीं करते ,लोगों के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखने का पर्याप्त इंतजाम करते।

-मध्य प्रदेश की 70% अर्थव्यवस्था कृषि क्षेत्र पर आधारित है ।ये किसान सम्मान निधि के नाम पर एक तरफ़ दो हज़ार रुपये की राशि दे रहे है और दूसरी तरफ डीजल-बीज और खाद का दाम बढ़ा रहे है ? यह किसानों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं।
-ये प्रदेश में कोरोना के आँकड़े छुपाने और दबाने के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट ज्यादा कर रहे हैं।
-मैं पुलिस के अधिकारियों से भी कहना चाहता हूं कि याद रखें कल के बाद परसों आएगा ,पक्षपातपूर्ण कार्य बंद करें।

-मोदी सरकार पिछले 1 सप्ताह से अपनी गलती को छुपाने और दूसरों पर ढ़ोलने की तैयारी में लग गई है।अब यह स्वास्थ्य को राज्य सरकार का विषय और राज्य सरकारों को हम चेतावनी दे चुके थे , इसमें
लग गये है।जबकि सच्चाई यह है कि यह 2020 में आपदा प्रबंधन कानून लाए थे ,उन्होंने राज्यों से पूरे अधिकार ले लिए थे। ये रेमदेसीविर का एक्सपोर्ट कर रहे थे ,ऑक्सीजन का निर्यात कर रहे थे।

-मै प्रदेश का मुख्यमंत्री था ,मेरे पास सभी तरह की जानकारी थी ,मैं सरकार का प्रमुख था।हनी ट्रैप की सीडी तो प्रदेश में कई लोगों के पास है , ऐसा कई लोग दावा भी करते है।

-मै मध्य प्रदेश का नाम इस स्तर की राजनीति से कलंकित नहीं करना चाहता था। मै चाहता था प्रदेश का नाम रोशन हो ,लोगों में मध्यप्रदेश के प्रति विश्वास बड़े ,उससे प्रदेश में निवेश आता है।

-मोदी जी की असलियत पूरे देश की जनता समझ रही है ,जनता समझ रही कि हर वर्ग के साथ धोखा हुआ है।2014 से हम देख रहे हैं स्कील इंडिया ,मेक इन इंडिया ,डिजिटल इंडिया ,नोटबंदी ,जीएसटी इसकी असलीयत देश की जनता ने देख ली है ,नारों से देश चलने वाला नहीं है ,कलाकारी और गुमराह की राजनीति का अब अंतिम समय आ गया है।
-प्रदेश में एक नया माफिया सामने आया है वो है कोविड माफिया।मेने माफ़ियाओ के ख़िलाफ़ , मिलावट के खिलाफ युद्ध चलाया।

-आज भाजपा से जुड़े हुए लोग जीवन रक्षक दवाइयो-बेड-इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे हैं।

-हनी ट्रैप का मुद्दा व आग लगाने के वीडियो कोरोना से ध्यान हटाने के लिए उछाले जा रहे हैं।

-आज ब्लैक फंगस का इंजेक्शन प्रदेश से गायब है।

-आज जो इनकी आलोचना करें वो देश द्रोही – राज द्रोही।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे