Home / राजनीति / कांग्रेस विधायक नारायण पटेल का विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र और भाजपा में शामिल,भाजपा से निष्कासित के एल अग्रवाल कांग्रेस में शामिल attacknews.in

कांग्रेस विधायक नारायण पटेल का विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र और भाजपा में शामिल,भाजपा से निष्कासित के एल अग्रवाल कांग्रेस में शामिल attacknews.in

भोपाल, 23 जुलाई । मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की मांधाता विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक नारायण पटेल ने विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है, जिसे आज अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया।

विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बताया कि श्री पटेल ने कल उन्हें त्यागपत्र सौंपा। उन्होंने इस पर पुन: विचार करने के लिए कहा, लेकिन वे त्यागपत्र देने के लिए अडिग थे। इसलिए आज श्री पटेल का त्यागपत्र स्वीकार कर लिया गया।

इसके साथ ही कांग्रेस विधायकों की संख्या 90 से घटकर 89 हो गयी है।

हाल ही में कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी और श्रीमती सुमित्रादेवी कास्डेकर भी विधायक पद से त्यागपत्र देने के बाद भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

इस्तीफा देने के बाद श्री पटेल आज शाम भाजपा में शामिल हो गये ।

विधानसभा में अब भाजपा के 107, कांग्रेस के 89, बसपा के दो, सपा का एक और चार निर्दलीय विधायक हैं।

के एल अग्रवाल कांग्रेस में शामिल

इधर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निष्कासित पूर्व नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री के एल अग्रवाल आज यहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए।

श्री कमलनाथ ने कांग्रेस के चिन्ह से युक्त दुपट्टा पहनाकर श्री अग्रवाल को विधिवत कांग्रेस की सदस्यता दिलायी। गुना जिला निवासी श्री अग्रवाल के समर्थक भी कांग्रेस में आए हैं। इस अवसर पर पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह और कांग्रेस पदाधिकारी भी मौजूद थे।

अग्रवाल पहले ही भाजपा की सदस्यता से निष्कासित हो चुके हैं – पाराशर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई ने आज स्पष्ट किया कि पूर्व मंत्री के एल अग्रवाल का भाजपा से कोई संबंध नहीं है।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से स्पष्ट किया है कि श्री अग्रवाल को नवंबर 2018 को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया था। भाजपा से उनका कोई संबंध नहीं है।

विधायक पद से त्यागपत्र देकर नारायण पटेल भाजपा में शामिल

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की मांधाता विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक नारायण पटेल विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने के बाद आज शाम भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। यह मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को एक और झटका है।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह और अन्य नेताओं की मौजूदगी में श्री नारायण पटेल विधिवत तरीके से भाजपा में शामिल हुए।

श्री चौहान ने इस मौके पर कहा कि कांग्रेस आजकल ‘ट्विटर पार्टी’ हो गयी है और उसके नेता ‘ट्विटर ट्विटर’ खेलते रहते हैं। उस दल में संगठन का कोई पता नहीं है। दिल्ली में एक परिवार ही सबकुछ है और मध्यप्रदेश में एक व्यक्ति ही सबकुछ हैं। वे ही प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष हैं। उन्होंने अपने विधायकों की भी नहीं सुनीं।

श्री चौहान ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि उनका ‘चलो चलो’ की नीति में विश्वास है। उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वाले श्री नारायण पटेल का स्वागत करते हुए कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र मांधाता में पिछले डेढ़ सालों में विकास के कार्य नहीं हुए। एेसी स्थितियों में वे भाजपा में शामिल हुए।

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने भी श्री पटेल का स्वागत किया और कहा कि उनका यह निर्णय सराहनीय है।

श्री पटेल ने अपने संबोधन की शुरूआत ‘जय जय सियाराम’ के नारे के साथ की। उन्होंने कहा कि वे सिर्फ एक शर्त के साथ भाजपा में शामिल हो रहे हैं कि उनके क्षेत्र का विकास हो। उन्होंने अपने राजनैतिक जीवन के बारे में भी संक्षिप्त में बताया।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे