Home / आतंकवाद / जम्मू-कश्मीर में लगातार मुठभेड़ में आतंकवादियों को किया जा रहा है ढेर,बुधवार को जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर फौजी समेत तीन आतंकवादी मार गिराये attacknews.in

जम्मू-कश्मीर में लगातार मुठभेड़ में आतंकवादियों को किया जा रहा है ढेर,बुधवार को जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर फौजी समेत तीन आतंकवादी मार गिराये attacknews.in

श्रीनगर 03 जून ।जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार तड़के घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के शीर्ष कमांडर समेत तीन आतंकवादी मारे गये। इसके साथ ही पुलवामा में पिछले 24 घंटों के दौरान दो अलग-अलग मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

इस बीच पुलवामा में सुरक्षा कारणों से मंगलवार से ही सभी इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया गया है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने पाकिस्तान के मुल्तान निवासी जैश कमांडर, जिसकी पहचान अब्दुल रहमान उर्फ फौजी भाई के रूप में की गयी है, के मारे जाने को इस वर्ष सुरक्षा बलों की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया है।

श्री कुमार ने आज यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा,“फौजी भाई पुलवामा में हाल में एक वाहन में शक्तिशाली विस्फोटक रखने में शामिल था जिसे सुरक्षा बलों ने सफलतापूर्वक निष्क्रिय कर दिया। शीर्ष कमांडर सुरक्षा बलों पर एक बड़ा हमला करने की योजना बना रहा था। उसकी मौत के साथ ही यह आशंका टाल दी गयी है।”

उन्होंने कहा,“हिज्बुल मुजाहीदीन के कमांडर रियाज नायकू के मारे जाने के बाद फौजी भाई की मौत सुरक्षा बलों की इस वर्ष दूसरी सबसे बड़ी उपलब्धि है।”

इस मुठभेड़ में एक आईईडी विशेषज्ञ समेत जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए। रक्षा प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी।

सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और वहां तलाश अभियान चलाया।

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि इलाके की घेराबंदी करने के बाद आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई।

प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘कंगन पुलवामा अभियान में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए।’’ उन्होंने बताया कि इनमें से एक आतंकवादी आईईडी विशेषज्ञ था।

इसके साथ ही पुलवामा में पिछले 24 घंटे के दौरान दो मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी मारे गये हैं। जिले में सुरक्षा कारणों से मंगलवार से इंटरनेट सेवा निलंबित है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स , केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के जवानों ने आज तड़के पुलवामा के कंगन इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया।

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने सभी निकास मार्गों को सील कर दिया और घर-घर में तलाशी शुरू की। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब गांव में एक लक्षित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर अत्याधुनिक स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी।

सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें तीन आतंकवादी मारे गये। तीनों आतंकवादी जैश ए मोहम्मद से ताल्लुक रखते थे। उनके पास से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री, गोला-बारूद और हथियार बरामद किये गये हैं।

इस बीच, इलाके में अफवाहों को रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गयी है। निकटवर्ती क्षेत्रों में विरोध- प्रदर्शन की किसी भी कोशिश को विफल करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

गौरतलब है कि जिले के सोइमोह गांव में सुरक्षा बलों के अभियान में दो आतंकवादी मारे गये थे। इसके बाद से ही इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गयी थी।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने सोपोर के मुख्य चौक पर पुलिस की नाका पार्टी पर दिनदिहाड़े किया हमला,2 जवान शहीद,3 नागरिकों की मौत attacknews.in

बारामूला, 12 जून। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस पर आतंकवादी हमले …

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर को उड़ाने की साजिश नाकाम:सुरक्षा बलों ने शक्तिशाली आईईडी का पता लगा और निष्क्रिय कर एक बड़ा विस्फोट होने से रोका attacknews.in

  श्रीनगर 05 जून । जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने शनिवार …

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में पाकिस्तान और अफगानिस्तान अल-कायदा के कट्टर आतंकवादियो की पनाहगाह;संगठन का सरगना आयमन मोहम्मद रबी अल-जवाहिरी भी यही कहीं छिपा है attacknews.in

  संयुक्त राष्ट्र, पांच जून । संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी संगठन …

पुलवामा जिले के त्राल में आतंकवादियों ने की भाजपा पार्षद की हत्या attacknews.in

  श्रीनगर 02 जून । केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में बुधवार …

उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी घटनाओं की साजिश रचने में हिजबुल मुजाहिदीन की सहायता करने वाले सहयोगियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल attacknews.in

नयी दिल्ली, 29 मई ।राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उत्तर प्रदेश और देश के अन्य …