Home / अपराध / तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद कांधलवी के खिलाफ़ हत्या का मामला दर्ज,देशभर में जमातियों द्वारा कोरोनावायरस संक्रमण फैलाकर इनसे जुड़ी मौतों पर कार्रवाई, आज भी जारी रही संक्रमित जमातियों और विदेशी जमातियों पर बड़ी कार्रवाई attacknews.in

तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद कांधलवी के खिलाफ़ हत्या का मामला दर्ज,देशभर में जमातियों द्वारा कोरोनावायरस संक्रमण फैलाकर इनसे जुड़ी मौतों पर कार्रवाई, आज भी जारी रही संक्रमित जमातियों और विदेशी जमातियों पर बड़ी कार्रवाई attacknews.in

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल ।दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद कांधलवी के खिलाफ आज गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया ।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल कईं लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो जाने के बाद जमात प्रमुख के खिलाफ प्राथमिकी में भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) को शामिल किया गया है। यह धारा गैरजमानती है इसलिए मौलाना की मुश्किलें बढ़ सकती है।

तब्लीगी जमात के नेता मौलाना साद के दो रिश्तेदार कोरोना से संक्रमित

सहारनपुर,से खबर है कि तबलीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के दो रिश्तेदार उतर प्रदेश के सहारनपुर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

मौलाना साद के दो रिश्तेदारों के नमूनों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन ने थाना मण्डी क्षेत्र के मोहल्ला मुफ्ती इलाके को सील कर दिया है और यहां के अन्य आठ लोगों को भी पृथकवास में रख दिया है।

यह जानकारी सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिह ने  दी है। दो संक्रमित व्यक्ति मौलाना साद के ससुराल के हैं। लॉकडाउन से पहले दोनों मरकज मे रूके थे।

दोनों हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे जिस आधार पर इन दोनों सहित चार लोगों को पृथकवास में रखा गया था। जांच में दोनों के संक्रमित होने की पुष्टि हुयी।

अब प्रशासन इस बात की भी जांच कर रहा है कि ये लोग किन किन के सम्पर्क मे रहे। जिलाधिकारी सिंह ने बताया कि जो लोग भी इनके सम्पर्क में आये थे उन्हें पृथकवास में रखा जा रहा है।

बिहार में तबलीगी जमात से जुडे 57 विदेशी गिरफ्तार

बिहार के विभिन्न जिलों से पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े 57 विदेशी नागरिकों को वीजा नियमों का उल्लंघन करने के मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा ने बताया कि किर्गिस्तान निवासी कुल 17 लोग पर्यटन वीजा पर भारत आए थे और वीजा नियम का उल्लंघन करते हुए धार्मिक प्रचार कार्य कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि इन लोगों के खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई और उन्हें जेल भेज दिया गया है ।

उल्लेखनीय है कि 23 मार्च को पुलिस ने इन लोगों को पटना के दीघा और फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र से हिरासत में लेकर उनकी पटना एम्स में मेडिकल जांच करायी थी और कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं पाए जाने पर उन्हें अलग अलग स्थानों पर पृथकवास में रखा गया था।

किशनगंज के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने बताया कि पर्यटन वीजा पर यहां आए 10 इंडोनेशिया और एक मलेशिया के नागरिक को वीजा नियम का उल्लंघन किये जाने और किशनगंज आने की स्थानीय पुलिस को जानकारी नहीं देने के मामले में इन विदेशी नागरिकों के विरुद्ध सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि 31 मार्च को इनकी मेडिकल जांच करायी गयी थी जिसकी रिपोर्ट चार दिनों के बाद और जांच में सभी में कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं पाया गया था ।

आशीष ने कहा कि इन विदेशी लोगों को एहतियात के तौर पर एक स्थानीय मस्जिद में पृथक कर रखा गया था।

बिहार के अररिया जिला में वीजा के नियमों का उल्लंघन के आरोप में तबलीगी जमात से जुडे 18 विदेशियों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक धूरत सायली ने बताया कि गिरफ्तार किए गए विदेशियों में नौ मलेशियाई और नौ बांग्लादेशी शामिल हैं।

इनमें से नौ मलेशियाई नागरिकों के खिलाफ अररिया नगर थाने में, नौ बांग्लादेशी नागरिक के विरूद्ध नरपतगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी ।

दिल्ली से अररिया पहुंचे इन मलेशियाई नागरिकों की 24 मार्च को मेडिकल जांच करायी गयी थी और उनमें कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए थे ।

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज से अररिया पहुंचे नौ बांग्लादेशी नागरिकों की भी मेडिकल जांच करायी गयी थी और उनमें भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए थे और उन्हें गत चार मार्च से ही नरपतगंज के रेवाही मस्ज़िद में पृथक कर रखा गया था।

अररिया अनुमंडल पुलिस अधिकारी पुष्कर कुमार ने बताया कि गिरफ्तार सभी विदेशी नागरिकों की मेडिकल जांच करायी गई है। सभी को अदालत में पेश किया जाएगा।

बक्सर जिले से पुलिस ने जमात में शामिल रहे 11 विदेशी नागरिकों को वीजा नियम का उल्लंघन करने के मामले में गिरफ्तार किया है जिनमें सात इण्डोनेशिया और चार मलेशिया के निवासी हैं।

बक्सर के पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि सभी विदेशियों की मेडिकल जांच कराये जाने के बाद उन्हें एक स्थानीय होटल में पृथक करके रखा गया था।

जौनपुर में तब्लीगी जमात से आये लोगों की सूचना देने पर मिलेगा दस हजार रूपये का इनाम

उत्तर प्रदेश के जौनपुर की पुलिस अभी तक नामचीन अपराधियों के गिरफ्तारी को लेकर इनाम घोषित किया करती थी लेकिन यह पहला अवसर होगा जब कोरोना बीमारी को लेकर तब्लीगी जमात से आये जमातियों की सूचना देने वालों को दस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है ।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि छिपे जमातियों की सूचना देने वाले को पुलिस दस हजार रूपये का इनाम देगी। उन्होंने बताया कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी निबटने के लिए ये फैसला किया है। दिल्ली मरकज से लौटे कुछ लोग छिपकर जौनपुर जिले में रह रहे हैं। पुलिस और प्रशासन के लोगों ने उन्हें क्वॉरेंटाइन में रखने के लिए कई बार अपील की लेकिन ये अभी भी छिपे हुए हैं। हालांकि यह इनाम किसी चिन्हित व्यक्ति के ऊपर नहीं घोषित किए गया है। पुलिस ने यह इनाम मरकज से लौटे उन लोगों के ऊपर घोषित किया है जिनकी पहचान अभी तक सार्वजनिक नहीं हो सकी है ।

बस्ती में दो और जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित, सख्या बढ़कर हुई 16

उत्तर प्रदेश के बस्ती में कोविड-19 कोरोना वायरस से संक्रमित दो और मरीजों के मिलने से जिले में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 16 हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से आई रिपोर्ट में दो व्यक्तियों को कोविड-19 कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है| बस्ती जिले में कोरोनावायरस से ग्रसित क्योंकि संख्या 16 तक पहुंच गई है| संक्रमित दोनों जमातियों को बस्ती मेडिकल कॉलेज में क्वॉरेंटाइन किया गया था।

मुरादाबाद में एक और कोरोना संक्रमित की मृत्यु

उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद मंडल के संभल जिले के एक कोरोना संक्रमित मरीज की मंगलवार देर रात मृत्यु हो गयी। मृतक तमिलनाडु का निवासी था और तब्लीगी जमात का सदस्य था।

अधिकृत सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि इससे पहले सोमवार को मुरादाबाद में एक काेरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हो चुकी है। जिले में दो और जमातियों के कोरोना संक्रमण से ग्रस्त होने की पुष्टि हुयी है जिसके साथ यहां संक्रमित मरीजाे की संख्या बढ़ कर 19 हो गयी है।

तबलीगी जमात से जुड़े नौ बंगलादेशी समेत दस को जेल

समस्तीपुर,से खबर है कि वीजा नियमों का उल्लंघन करने के मामले में तबलीगी जमात से जुड़े नौ बंगलादेशी नागरिक समेत कुल दस लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक विकाश बर्मन ने आज यहां बताया कि सूचना के आधार पर नगर थाना क्षेत्र के धरमपुर मोहल्ला निवासी मोहम्मद इस्तेयाक के घर पर एक अप्रैल 2020 को छापेमारी की गई थी।

उन्होंने बताया कि उक्त घर से नई दिल्ली के निजामुद्दीन से आये तबलीगी जमात से जुड़े नौ बंगलादेशियों को पकड़ा गया था। इसके बाद इन सभी को क्वारंटाइन के लिए समस्तीपुर शहर के एक होटल में रखा गया जहां से 14 दिनों की अवधि पूरा होने पर कल देर शाम सभी को समस्तीपुर जेल भेज दिया गया। इस मामले में गृहस्वामी मोहम्मद इस्तेयाक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

कोरोना संक्रमित को अस्पताल ले जा रहे एंबुलेंस पर पथराव

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कोरोना संक्रमित को क्वारंटीन के लिए ले जाते समय एंबुलेंस पर कुछ लोगों ने मंगलवार को पथराव कर दिया जिससे स्वास्थ्य कर्मियों को चोटें आयीं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि नागफनी क्षेत्र में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी कोरोना संक्रमित संदिग्ध को क्वारंटीन के लिए ले जा रहे थे कि रास्ते में कुछ स्थानीय लोगों ने एंबुलेंस पर पथराव शुरू कर दिया।

गंगोह में 10 संक्रमितो में से चार एक ही परिवार के

उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के गंगोह क्षेत्र में एक ही परिवार के चार सदस्यों समेत कोरोना संक्रमण के दस मामले सामने आये हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय शर्मा ने बुधवार को बताया कि तीतरो थाना क्षेत्र के चंदपुरा गांव में एक बस परिचालक ,उसकी मां 60 वर्षीय और दो पुत्र कोरोना संक्रमित पाये गये। चारों को एचआर इंटर कालेज क्वारंटाइन से उपचार के लिए फतेहपुर सीएचसी सेंटर भेज दिया गया। बस परिचालक दिल्ली निजामुद्दीन तब्लीगी जमात केंद्र पर जमातियों को लेकर गया था। पहले साजिद संक्रमित निकला और बाद में उसके परिवार के तीन सदस्य भी संक्रमित निकल गए।

मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर पथराव, चिकित्सक घायल

उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के नागफनी क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु के बाद उसके परिजनों को क्वारंटीन के लिये ले जा रहे मेडिकल स्टाफ और पुलिसकर्मियों पर भीड़ ने पथराव कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मुरादाबाद में 13 अप्रैल को एक कोरोना पाजीटिव मरीज की मौत हो गयी थी जिसके बाद चिकित्सकों की टीम मृतक के परिवार को संदिग्ध मानेते हुये उन्हे क्वारंटीन सेंटर ले जा रही थी कि हाजी नेब की मस्जिद इलाके के नवाबपुरा में भीड़ ने डॉक्टरों पर हमला कर दिया। इस हमले में एक डाक्टर समेत तीन स्वास्थ्यकर्मी घायल हो गए। मेडिकल टीम को बचाने आये पुलिसकर्मियों को भीड़ ने दौड़ा लिया।

मेडिकल टीम पर हमला करने वाले बख्शे नहीं जायेंगे : योगी

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर हमले पर गंभीर रूख अख्तियार करते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषी लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करने और सरकारी संपत्ति के नुकसान की भरपाई करने के निर्देश दिये हैं।

श्री योगी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं स्वच्छता अभियान से जुड़े कर्मियों पर हमला एक अक्षम्य अपराध है, जिसकी घोर निंदा की जाती है। ऐसे दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आपदा प्रबन्धन अधिनियम-2005 तथा राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही होगी एवं उनके द्वारा किए गए राजकीय सम्पत्ति के नुकसान की भरपाई उनकी सम्पत्ति से की जाएगी।

चौबीस वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित

कोल्हापुर से खबर है कि िल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल होकर कोरोना वायरस से संक्रमित होकर आये एक व्यक्ति का 24 वर्षीय चचेरा भाई भी आज कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया जिससे जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर छह हो गई।

छत्रपति प्रमिला राजे अस्पताल की रिपोर्ट के अनुसार 10 अप्रैल को दिल्ली के निज़ामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल होकर लौटे इस जिले की शाहुवाडी तहसील के उचाट गांव के एक कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आने से उसका चचेरा भाई भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया|

फिरोजाबाद में छह और कोरोना पोजिटिव मिले,संख्या बढ़कर हुई 24

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में जमातियों के सम्पर्क में आये हाॅटस्पाट क्षेत्र में छह और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव मिलने के बाद इनकी संख्या 24 हो गयी है। इनके एक बच्ची भी शामिल है।

मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओं) डाॅ एस के दीक्षित ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जमातियों के सम्पर्क में आने वाले छह और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आयी है। ये लोग टूण्डला के एफएच मेड़ीकल काॅलेज में आईसोलेट किये गये है। इस प्रकार जिले में अब कोरोना पोजिटिव मरीजों की संख्या 24 हो गयी है। उन्होंने बताया कि जिन छह लोगों की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आयी है। ये सभी लोग रसूलपुर क्षेत्र के रहने वाले है। यहां कुछ दिन पहले जमाती पकड़े गये थे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन पहले ही इस क्षेत्र को हाॅटस्पाॅट सूची में शामिल कर इसे सील कर रखा है।

जम्मू में काेरोना पॉजिटिव डॉक्टरों की संख्या छह हुई

जम्मू में पिछले 24 घंटों के दौरान दो और डॉक्टरों में कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण पाये जाने के बाद जम्मू क्षेत्र में संक्रमित डॉक्टरों की संख्या बढ़कर छह हो गयी है।

एक अधिकारी ने बताया कि इनमें से एक डॉक्टर नयी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं से सीधे संपर्क में थे। सेवानिवृत्त डॉक्टर बारी ब्राह्मण में एक धार्मिक समारोह में शामिल हुए थे और तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले एक व्यक्ति के संपर्क में आए थे, जो कोरोना संक्रमित था।

जौनपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में जौनपुर में बुधवार को एक और कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिले में अब कोविड 19 से पीड़ित मरीजों की तादाद पांच हो गयी है।

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में अब तक चार कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले पाए गए थे। आज एक और मरीज की जांच में कोरोना मिलने से इसकी संख्या बढ़कर अब पांच हो गयी है। तब्लीगी जमात में ताल्लुक रखने वाला 32 वर्षीय संक्रमित देवबंद में रहता था और वहीं से यहाँ आया था। इस समय वह वाराणसी के बीएचयू में भर्ती है ।

कोविड-19: यूपी में अब तक 727 संक्रमित, 11 की मृत्यु

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 69 नये मामलों और तीन मौतों के बाद राज्य में कोविड 19 से संक्रमित मरीजों की तादाद बुधवार को 727 हो चुकी है जबकि जानलेवा वायरस की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 11 हो गयी है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि कोरोना से संक्रमित ज्यादातर मामलों में बुजुर्ग अथवा असाध्य रोग से पीड़ित मरीज शामिल हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों की हुयी मौतों में आगरा और मुरादाबाद का एक एक मरीज शामिल है। राज्य भर मे आज शाम छह बजे तक मिले कुल नये मरीजों में तब्लीगी जमात के सदस्यों की संख्या 53 है।

खरगोन में आज 14 लोग और संक्रमित

खरगोन/बड़वानी से खबर है कि मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में दिल्ली मरकज से आने की जानकारी छुपाने वाले कोरोनवायरस पॉजिटिव चिकित्सक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। इसके अलावा खरगोन जिले में आज 13 अन्य पॉजिटिव आने की सूचना है।

खरगोन के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने बताया कि जिला मुख्यालय के संजय नगर निवासी एक कोरोना पॉजिटिव चिकित्सक के विरुद्ध धारा 188 269 270 भारतीय दंड विधान संहिता एवं 52,54 महामारी अधिनियम 2005 का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित attacknews.in

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार attacknews.in

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था attacknews.in

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी attacknews.in

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई ‘तालीबानी’ सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे attacknews.in

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई 'तालीबानी' सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे