Home / अपराध / उत्तरप्रदेश में बच्चा चोरी-बच्चा चोरी की अफवाहों से कई जिलों में महिला -पुरुष और मजदूरों की भीड़ द्वारा दना-दन पिटाई attacknews.in
इमेज

उत्तरप्रदेश में बच्चा चोरी-बच्चा चोरी की अफवाहों से कई जिलों में महिला -पुरुष और मजदूरों की भीड़ द्वारा दना-दन पिटाई attacknews.in

बलिया-बांदा- नोएडा- मुजफ्फरनगर- हरदोई    (उप्र), 31 अगस्त । उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी को लेकर फैल रही अफवाहों के बीच बच्चा चोरी के शक में बलिया और बांदा तथा नोएडा और मुजफ्फरनगर  में लोगों ने एक महिला, दो पुरूष और चार मजदूरों की पिटाई कर दी।

बलिया से मिली खबर के मुताबिक शहर कोतवाली क्षेत्र के बाहरी इलाके में भीख मांगने वाली रीना नामक महिला को शुक्रवार मोहल्ले के लोगों ने बच्चा चोर समझकर घेर लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी ।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि सूचना पाकर बलिया के यातायात उपनिरीक्षक सुरेश चन्द्र द्रिवेदी मौके पर पहुंचे और भीड़ के आक्रोश से उस महिला को बाहर निकाला । 

इसके बाद पुलिस महिला को कोतवाली ले गई, जहां जांच पड़ताल के बाद यह पता चला कि महिला बैरिया इलाके की रहने वाली है और भीख मांग कर जीविकोपार्जन करती है। 

उधर बांदा से प्राप्त समाचार के अनुसार अतर्रा कस्बे में बच्चा चोर समझ कर भीड़ ने शुक्रवार को चार मजदूरों को पिटाई कर दी और बाद में पुलिस हवाले कर दिया ।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि ग्रामीण क्षेत्र से कस्बे में मजदूरी करने आये चार मजदूर काम नहीं मिलने पर लोहिया नहर पुल के पास बैठे हुए थे ।

पुलिस के मुताबिक कुछ लोगों ने बच्चा चोर की अफवाह फैला दी, जिससे भीड़ इकट्ठा हो गई और उनकी पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया था। करीब तीन घण्टे की पूछताछ में मजदूरों से हकीकत का पता चला तो उन्हें छोड़ दिया गया है।

थानाध्यक्ष रामेंद्र तिवारी ने कहा, ‘शुक्रवार को मैं एक साक्ष्य के सिलसिले में जिले से बाहर था । शाम को थाने वापस आने पर घटना की जानकारी मिली है । भीड़ में शामिल लोगों की पहचान कर अगली कार्रवाई की जाएगी ।


वही नोएडा के थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के भूड़ा कॉलोनी में बीती रात को कुछ लोगों ने एक व्यक्ति पर बच्चा चोरी का आरोप लगाकर उसे पीट दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि यह आरोप निराधार है। पुलिस ने बच्चा चोरी की झूठी सूचना देने वाले राजेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

थाना सेक्टर 39 के थानाध्यक्ष नीरज मलिक ने बताया कि बीती रात को पुलिस को सूचना मिली कि भूड़ा कॉलोनी वालों ने इस शक के आधार पर एक व्यक्ति को पीट रहे हैं कि वह बच्चा चोरी कर रहा था। 

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि यह आरोप निराधार है। कॉलोनी के लोग रामनिवास नामक एक व्यक्ति को पकड़कर पीट रहे थे। उसे इनके चंगुल से छुड़ाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया, तथा बच्चा चोरी की झूठी सूचना देने वाले राजेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


मुजफ्फरनगर जिले के आनंदपुरी क्षेत्र में दिल्ली के एक व्यक्ति की बच्चा चोर होने के संदेह में भीड़ ने पिटाई कर दी।

पुलिस ने बताया कि व्यक्ति किसी काम से शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इस क्षेत्र में गया था जहां लोगों के एक समूह ने उस पर बच्चा चोर होने का आरोप लगाया और उसकी पिटाई की।

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों के एक दल ने उसे भीड़ से बचाया। पूछताछ में पाया गया कि वह निर्दोष है। इसके बाद उसे छोड़ दिया गया।


उधर उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पुलिस ने बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने और पिटाई करने के आरोप में सात लोगो को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में अलग-अलग इलाकों में चार मामले दर्ज किये गये है। 


पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को बच्चा चोरी की अफवाह में कई लोगों की पिटाई की गयी। एक के बाद एक चार घटनाओं से हरकत में आयी पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चार मुकदमे दर्ज करके सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित attacknews.in

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार attacknews.in

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था attacknews.in

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी attacknews.in

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई ‘तालीबानी’ सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे attacknews.in

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई 'तालीबानी' सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे