Home / राजनीति / उज्जैन और झाबुआ की जन सभा में राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी,राफेल सौदा, नोटबंदी और मध्यप्रदेश में भ्रष्ट सरकार के आरोपों को सामने रखा attacknews.in

उज्जैन और झाबुआ की जन सभा में राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी,राफेल सौदा, नोटबंदी और मध्यप्रदेश में भ्रष्ट सरकार के आरोपों को सामने रखा attacknews.in

उज्जैन/झाबुआ , 29 अक्टूबर । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीबीआई जांच से डरने का आरोप लगाते हुए कहा कि श्री मोदी को आशंका है कि ऐसा होने पर देश को सच्चाई पता चल जाएगी।

उन्होंने इसी संदर्भ में कहा कि इसी डर से कांपते हुए आधी रात को सीबीआई के प्रमुख को पद से हटा दिया गया। श्री गांधी आज मध्यप्रदेश के उज्जैन में एक आमसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक स्थानीय महिला का उदाहरण देते हुए भी प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाने साधे।

श्री गांधी ने राफेल मामले में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी नेताओं अरुण शौरी और यशवंत सिन्हा ने भी राफेल मामले में सवाल उठाए, सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा मामले की जांच शुरु कर रहे थे, इस जांच से सबको पता लग जाता कि देश के ‘चौकीदार’ ने क्या किया, इसी डर से प्रधानमंत्री कांप गए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री डरते हैं कि जिस दिन सीबीआई ने राफेल जांच शुरु की, उसी दिन देश को असलियत पता लग जाएगी।

इसके पहले अपने संबोधन की शुरुआत में उन्होंने कहा कि उज्जैन की एक महिला ने एक यूनिट बिजली भी नहीं खर्च की, लेकिन उसे लाखों रुपए का बिल थमा दिया गया, वो पैसे नहीं दे पाई तो उसे जेल में डाल दिया। उन्होंने आगे कहा कि एक गरीब महिला को बिजली चोरी के नाम पर जेल में डाल दिया गया, दूसरी तरफ विजय माल्या नौ हजार 500 करोड़ रुपए चोरी करने के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली को बता कर लंदन भाग निकला।

श्री गांधी ने कहा कि कांग्रेस ऐसा हिंदुस्तान नहीं चाहती, पार्टी सबके साथ न्याय चाहती है। उन्होंने नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और अनिल अंबानी को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अौर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक साल में मनरेगा के लिए जितनी राशि दी, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी उतनी ही (35 हजार करोड़ रुपए) लेकर देश से भाग गए।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा:

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं मध्यप्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज यहां राज्य के सत्तारूढ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि हिन्दू धर्म भाजपा की बपोती नही है।

सिंधिया ने आज संकल्प सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हिन्दू धर्म भाजपा की बपोती बन गई है, जबकि हिन्दू किसी राजनीति पार्टी का धर्म नही है। धर्म तो घर घर में है। उन्होंने कहा कि किसी राजनीति में कोई धर्म नहीं होता है और धर्म में कोई राजनीति नही होती है।

झाबुआ में बोले राहुल गांधी:

झाबुआ में  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी नीतियों ने गरीबों की जेब से पैसा निकाला और इस देश के कुछ अमीर लोगों के पास पहुंचा दिया।

श्री गांधी ने गुजरात की सीमा से लगे मध्यप्रदेश के झाबुआ जिला मुख्यालय पर चुनावी सभा को संबोधित किया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और वरिष्ठ आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया भी मौजूद थे।

श्री गांधी ने आरोप लगाया कि यही नहीं श्री मोदी ने नोटबंदी के नाम पर आम लोगों को लाइन में खड़ा कर दिया और सारे पूंजीपतियों का काला धन सफेद कर दिया। केंद्र की मोदी सरकार दो तरह की नीति अपनाकर काम कर रही है। अमीरों के लिए अलग कानून हैं और गरीबों के लिए अलग। वहीं कांग्रेस ने हमेशा सभी के साथ एक सा व्यवहार कर सरकार चलायी और कार्य किया। उन्होंने केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की अनेक नीतियों का जिक्र भी इस अवसर पर किया।

श्री गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का जिक्र किया और कहा कि उन्हें भी आदिवासियों से बेहद लगाव था और आदिवासियों ने भी उन्हें स्नेह दिया। वे चाहते हैं कि आदिवासियों का स्नेह गांधी परिवार के प्रति बना रहे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य की भाजपा सरकार पर भी आदिवासियों के हितों के विपरीत कार्य करने का आरोप लगाया और दोहराया कि कांग्रेस की सरकार आने पर दस दिनों में किसानों का रिण माफ कर दिया जाएगा। उन्होंने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस काे विजयी बनाने की अपील भी की।

श्री कमलनाथ ने इसके पहले अपने संबोधन में कहा कि राज्य में अच्छे दिन आम लोगों के नहीं, भाजपा नेताओं के आए हैं। राज्य में लूट और झूठ से लोग संघर्ष कर रहे हैं। राज्य सरकार ने युवाओं के साथ भी धोखा किया है।

वरिष्ठ नेता श्री सिंधिया ने कहा कि अब बदलाव का वक्त है। अधिकारों की लड़ाई का समय है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नीतियों की भी आलोचना की।
attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे