Home / अपराध / सुप्रीम कोर्ट ने आदेशित किया कि : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ही इकलौती जांच एजेंसी होगी और कोई भी राज्य पुलिस इसमें हस्तक्षेप नहीं करेगी attacknews.in

सुप्रीम कोर्ट ने आदेशित किया कि : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ही इकलौती जांच एजेंसी होगी और कोई भी राज्य पुलिस इसमें हस्तक्षेप नहीं करेगी attacknews.in

नयी दिल्ली/पटना/मुंबई , 19 अगस्त । उच्चतम न्यायालय ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराये जाने का बुधवार को आदेश दिया।

न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय ने सुशांत के पिता के के सिंह द्वारा पटना में दर्ज प्राथमिकी को मुंबई स्थानांतरित करने की मॉडल रिया चक्रवर्ती की याचिका ठुकरा दी और कहा कि इस मामले की जांच सीबीआई ही करेगी। उन्होंने मुंबई पुलिस को निर्देश दिया कि वह इस मामले में अब तक इकट्ठा किये गये सभी साक्ष्य सीबीआई को सौंप दे।

न्यायालय ने कहा कि इस बात में कतई भ्रम की स्थिति नहीं होनी चाहिए कि सीबीआई ही इस मामले की इकलौती जांच एजेंसी होगी और कोई भी राज्य पुलिस इसमें हस्तक्षेप नहीं करेगी।

उच्चतम न्यायालय ने बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में पटना में दर्ज प्राथमिकी की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश को बुधवार को सही ठहराया। यह प्राथमिकी राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने दर्ज करायी थी।

न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने अपने फैसले में कहा कि बिहार सरकार इस मामले को जांच के लिये सीबीआई को हस्तांतरित करने में सक्षम थी। उन्होंने कहा कि राजपूत के पिता की शिकायत पर बिहार पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करना सही था और इसे सीबीआई को सौंपना विधिसम्मत था।

शीर्ष अदालत ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर यह फैसला सुनाया। रिया ने पटना में दर्ज मामला मुंबई हस्तांतरित करने का अनुरोध करते हुये अपनी याचिका में कहा था कि मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में काफी जांच कर चुकी है।

सुशांत सिंह राजपूत (34) 14 जून को मुंबई उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेन्ट की छत से लटके मिले थे। इसके बाद से ही मुंबई पुलिस विभिन्न पहलुओं से इस मामले की जांच कर रही है।

इसी दौरान, राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों सहित छह व्यक्तियों के खिलाफ अपने बेटे को आत्महत्या के लिये बाध्य करने सहित कई गंभीर आरोपों में प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

सुशांत मामले में सर्वोच्च न्यायालय का फैसला अन्याय पर न्याय की जीत-गुप्तेश्वर

हिंदी फिल्मों के नवोदित सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे ने स्वागत करते हुए इसे अन्याय पर न्याय की जीत बताया और कहा कि अदालत के फैसले से यह भी साबित हो गया कि बिहार सरकार और राज्य की पुलिस इस मामले में जो काम कर रही थी वह कानूनी रूप से सही था ।

श्री पांडे ने सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह अन्याय पर न्याय,सत्य और प्रजातंत्र की जीत है । यह जीत न मेरी है न बिहार सरकार की और न सुशांत सिंह के परिवार की बल्कि यह 130 करोड़ भारतीयों की जीत है जो सुशांत को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ रहे हैं । उन्होंने कहा कि बिहार सरकार और उसकी पुलिस का इस मामले में जो भी रुख था वह कानूनी रूप से सही था , इस पर सर्वोच्च न्यायालय ने मुहर लगा दी है ।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए मुंबई गए बिहार के पुलिस अधिकारी को जिस दिन तक महाराष्ट्र में क्वॉरेंटाइन नहीं किया गया तब तक उन्होंने मुंबई पुलिस या किसी के खिलाफ कुछ नहीं कहा था लेकिन इस घटना के बाद से पूरे देश में यह संदेश गया कि कुछ न कुछ गड़बड़ है और मुंबई पुलिस उसे छुपाना चाहती है ।

सुशांत मामले में बिहार सरकार का कदम सही, महाराष्ट्र सरकार के आरोप बेबुनियाद- नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि अदालत से यह भी साबित हो गया है कि बिहार सरकार ने इस मामले में जो कदम उठाये वह सही और महाराष्ट्र सरकार के सारे आरोप बेबुनियाद थे ।

श्री कुमार ने सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर प्रतिक्रिया व्यक्त किया और कहा,”आज माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा पटना में दर्ज कराए गए मामले पर बिहार पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई एवं बिहार सरकार द्वारा इस मामले को सीबीआई को सौंपने के निर्णय को विधि सम्मत एवं उचित ठहराया गया है।”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा,” कुछ लोग इसे राजनीतिक रूप देना चाह रहे थे जबकि राज्य सरकार का मानना था कि इसका संबंध न्याय से है। मुझे भरोसा है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई यथाशीघ्र इस मामले की जांच करेगी और शीघ्र न्याय मिल सकेगा।”

बॉलीवुड सितारों ने सुशांत की मौत मामले की जांच सीबाई से कराने का किया स्वागत

बॉलीवुड सितारों ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है।

उच्चतम न्यायालय ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई से जांच कराए जाने का आदेश दिया है। इसके बाद अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अक्षय ने लिखा, “सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में अब सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद सीबीआई जांच होगी। हमेशा सच की जीत होनी चाहिए।”

कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर की है। कंगना ने ट्वीट कर लिखा, “इंसानियत जीती, हर एक सुशांत वॉरियर को बधाई, मैंने पहली बार ऐसी शक्तिशाली एकजुटता और होश देखा है। बहुत शानदार। सीबीआई अब मामला संभालेगी।”

अनुपम खेर ने लिखा, जय हो.. जय हो.. जय हो.. #सीबीआईफॉरएसएसआर जस्टिसफॉरसुशांत सिंह राजपूत

सुशांत की को-स्टार और करीबी दोस्त रही कृति सेनन ने भी ट्वीट करते हुए कहा, “ पिछले दो महीने बेहद बैचेनी भरे रहे हैं क्योंकि कुछ भी साफ समझ नहीं आ रहा था। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक उम्मीद की किरण जागी है कि आखिरकार सच्चाई सामने आएगी। अब विश्वास रखिए और सीबीआई को अपना काम करने दीजिए।

सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, “ न्याय वही है जो सच बताए. सत्य की जीत हुई।”

रणवीर शौरी ने खुशी जताते हुए कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के आसपास की परिस्थितियों के बारे में सच्चाई जानने की जरूरत है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

उत्तरप्रदेश का माफिया मुख्तार अंसारी व भीम सिंह को दस-दस साल की सजा;गैंगस्टर के मामले में माना गया दोषी attacknews.in

उत्तरप्रदेश का माफिया मुख्तार अंसारी व भीम सिंह को दस-दस साल की सजा;गैंगस्टर के मामले में माना गया दोषी

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक attacknews.in

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

खुद को ‘पैगंबर’ बताते हुए कर ली 20 शादी, बेटी को भी बनाया बीवी:20 बीवियों वाला सैमुअल गिरफ्तार attacknews.in

खुद को 'पैगंबर' बताते हुए कर ली 20 शादी, बेटी को भी बनाया बीवी:20 बीवियों वाला सैमुअल गिरफ्तार

भारत के chief justice of India डीवाई चंद्रचूड़ शुरुआती दिनों में रेडियो जॉकी के तौर पर करते थे मूनलाइटिंग attacknews.in

भारत के chief justice of India डीवाई चंद्रचूड़ शुरुआती दिनों में रेडियो जॉकी के तौर पर करते थे मूनलाइटिंग