Home / धार्मिक / सुधांशु महाराज ने मकान हड़पने के लिए वृध्दा को दी हत्या की धमकी Attack News
सुधांशु महाराज

सुधांशु महाराज ने मकान हड़पने के लिए वृध्दा को दी हत्या की धमकी Attack News

बरेली 8 अप्रैल। बरेली के संजयनगर की एक बुजुर्ग महिला ने विश्व जागृति मिशन के संस्थापक व कथा वाचक सुधांशु जी महाराज और उनके शिष्य तथा किप्स स्वीट्स के मालिक देवेन्द्र खंडेलवाल पर मकान व संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया है।

बुजुर्ग ने एसीजेएम प्रथम की कोर्ट में दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए अर्जी दी है। अदालत ने बारादरी पुलिस से मामले की रिपोर्ट मांग ली है। अब इस मामले में 18 अप्रैल को सुनवाई होगी।

संजयनगर गोपालनगर की कृष्णा शर्मा 72 साल की हैं। वह 2004 से सुधांशु जी महाराज की संस्था विश्व जागृति मिशन से जुड़ी हैं। उनके पति राजेन्द्र प्रसाद शर्मा आईवीआरआई में लैब असिस्टेंट थे। कुछ समय पहले उनकी मौत हो गई। संतान न होने के कारण कृष्णा का विश्व जागृति मिशन से जुड़ाव बढ़ गया।

कृष्णा के अधिवक्ता अवधेश सक्सेना ने बताया कि महाराज और देवेन्द्र खंडेलवाल के समझाने पर उन्होंने संजयनगर का अपना कीमती मकान और करीब 7.50 लाख की नकदी और जेवर उन्हें दान में दे दिए। दान लेते वक्त दोनों ने कहा कि वह जीवन पर उनका ध्यान रखेंगे और बीमारी में सेवा भी करेंगे।

आरोप है कि कृष्णा बीमार हुईं तो उनको ठीक से दवा तक नहीं दी गई। हालत बिगड़ी तो उनके भाई उनको वहां से ले गए और इलाज कराया।

कृष्णा का आरोप है कि आठ मार्च को सुधांशु जी महाराज उनके घर पर आए और मकान वापस मांगने पर हत्या की धमकी दी। उनके चेलों ने भी उनको तरह-तरह से धमकाया। इसके बाद वह थाना बारादरी और एसएसपी के ऑफिस में गईं मगर उनकी बात नहीं सुनी गई।

वृद्धा का आरोप है कि उसकी जान को खतरा बना हुआ है। उनका कहना है कि बारादरी पुलिस ने उसकी रिपोर्ट दर्ज नही की तब उसने अदालत की शरण ली।

शनिवार को वृद्ध महिला कृष्णा शर्मा ने एसीजेएम प्रथम की अदालत में अर्जी दी। अदालत ने इस प्रकरण में थाना बारादरी से रिपोर्ट तलब करने के आदेश दिये हैं। अब इस मामले में 18 अप्रैल को सुनवाई होगी।

कथन –

महिला को मैं ठीक से जानता हूं। वह बरसों से विश्व जागृति मिशन से जुड़ी हैं। उन्होंने खुद ही अपना मकान मिशन के नाम कराया और अपनी मर्जी से रजिस्ट्री की। उनके मकान के एक हिस्से में मंदिर है और दूसरे में हर हफ्ते सत्संग होता है। करीब डेढ़ महीने पहले वह कहीं चली गई थीं। जब सुधांशु जी महाराज बरेली आए थे तो वह उनसे नहीं मिली थीं। अब वह ऐसा क्यों कर रही हैं यह मेरी समझ से बाहर है। महिला को धमकाना तो दूर कभी किसी ने उनसे जोर से बात तक नहीं की। इस मामले में जरूर कोई शरारत कर रहा है। पुलिस जांच करेगी तो सारा सच सामने आ जाएगा।

देवेन्द्र खंडेलवाल, किप्स स्वीट्स के मालिक

महिला ने खुद अपना मकान मिशन को दान किया। उन्होंने रजिस्ट्री दफ्तर जाकर मकान का बैनामा कराया। हमने वहां मंदिर और सत्संग हॉल बनाया जहां हर रविवार को सत्संग होता है। वह जब भी बीमार पड़ीं उनको बेहतरीन अस्पताल में दिखाया गया। वह हर सत्संग में खुद भी शामिल होती थीं। मिशन ने हमेशा उनका आदर किया और उन्हें पूरा सम्मान दिया। मकान का बिजली का बिल भी मिशन ही दे रहा है। अब यह ऐसा क्यों कर रही हैं, यह समझ से बाहर है। इसके पीछे जरूर कोई गहरी साजिश है, हम साजिश करने वालों को जल्दी बेनकाब कर लेंगे। पुलिस की जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

पवन कुमार अरोड़ा, विश्व जागृति मिशन

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू:दक्षिण कश्मीर हिमालय पर्वत में स्थित पवित्र अमाननाथ गुफा मंदिर की वार्षिक तीर्थयात्रा पर अभी अंतिम निर्णय नहीं attacknews.in

श्रीनगर 14 जून । भले ही श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने अभी तक दक्षिण …

मुख्य न्यायाधीश ए वी रमन ने की भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना attacknews.in

तिरुमला, 11 जून । मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) ए.वी. रमन ने परिवार के सदस्यों के साथ …

अजमेर की सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में नजराना (चढ़ावा) को लेकर दरगाह कमेटी, अंजुमन सैयद जादगान एवं अंजुमन शेख जादगान के बीच विवाद गहराया,मामला पुलिस की चौखट तक पहुंचा attacknews.in

अजमेर 07 जून । राजस्थान में अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की …

ओडिशा में यास तूफान के कारण निलंबित जगनाथ यात्रा के तीन रथों के निर्माण कार्य को फिर से शुरु किया गया attacknews.in

  पुरी, 5 जून  । ओडिशा में यास तूफान के कारण निलंबित जगनाथ यात्रा के …

कन्नौज के मानीमऊ में गंगा का जलस्तर बढ़ने से रेती में दफन शव उतराकर बहने लगे,अभी भी दफनाये जा रहे हैं शव, देखने, रोकने और टोकने वाला कोई नहीं attacknews.in

कन्नौज 2 जून । उत्तर प्रदेश के कन्नौज के मानीमऊ में गंगा का जलस्तर बढ़ने …