Home / राजनीति / दिग्विजय सिंह द्वारा भाजपा और बजरंग दल को ISI से पैसा लेकर जासूसी करने करने वाला बताने से राजनीति गर्माई attacknews.in

दिग्विजय सिंह द्वारा भाजपा और बजरंग दल को ISI से पैसा लेकर जासूसी करने करने वाला बताने से राजनीति गर्माई attacknews.in

भिंड/ भोपाल , 01 सितंबर । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के मामले में पकड़ाए गए लोग बजरंग दल और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से संबंधित हैं। 


श्री सिंह ने राज्य के भिंड जिला मुख्यालय पर कल देर शाम पत्रकारों से चर्चा की। वे यहां महान योद्धा महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करने आए थे। मध्यप्रदेश में हाल ही में जासूसी करने के सिलसिले में कुछ लाेगों की गिरफ्तारी के परिप्रेक्ष्य में उन्होंने कहा कि जितने भी पाकिस्तान के लिए जासूसी करते पाए गए, वे सब बजरंग दल, भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हैं। ‘आईएसआई’ से पैसा ले रहे हैं। 


वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा … ‘आईएसआई’ के लिए जासूसी मुसलमान कम, गैरमुसलमान ज्यादा कर रहे हैं।… उन्होंने कहा कि हमारी विचारधारा की लडाई भाजपा से है। ‘संघ’ से है, जिन्होंने भारत की आजादी के संघर्ष में भाग नहीं लिया। हमें वो राष्ट्रीयता का सबक सिखाना चाहते हैं। कहां थे, यह लोग 1947 से पहले। कहां थे यह लोग, जब आजादी की लडाई में भगत सिंह, असफाक उल्ला खान ने फांसी का फंदा चूमा।


श्री सिंह ने आर्थिक मुद्दे को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों की भी आलोचना की और कहा कि देश में लाखों लोग बेरोजगार हो गए हैं। विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में मंदी छा गयी है। उन्होंने कहा कि इन सबके लिए केंद्र सरकार की नीतियां जिम्मेदार हैं, जो आर्थिक क्षेत्र के लिए ठीक नहीं हैं। 


उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर चल रही कथित खींचतान के संबंध में कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ अभी भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद रिक्त नहीं है। यह पद जब रिक्त होगा, तब नए अध्यक्ष के बारे में केंद्रीय नेतृत्व विचार करेगा। उन्होंने इसी से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा कि वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस से नाराज नहीं हैं और उनकी स्वयं श्री सिंधिया से बात हुयी है।



शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह को मीडिया में बने रहने वाला बताया-



भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मीडिया में बने रहने के लिए बयानबाजी करते हैं और पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं। 


श्री दिग्विजय सिंह के विवादित बयान के संदर्भ में श्री चौहान ने ट्वीट के जरिए कहा कि श्री सिंह जानबूझकर ऐसी बयानबाजी करते हैं। उनकी विश्वसनीयता नहीं बची है। 


श्री चौहान ने कहा कि वे उनके बयान को इसलिए गंभीरता से नहीं लेते हैं, क्योंकि सारा देश संघ और भाजपा की देशभक्ति से परिचित है और हमें उनके (श्री सिंह) प्रमाण की जरुरत नहीं है। श्री चौहान ने आरोप लगाते हुए कहा कि श्री सिंह और उनके नेता जो पाकिस्तान चाहता है, वो बोलते हैं। ऐसे नेता को मैं भी गंभीरता से नहीं लेता हूं और न ही देश लेता है।


भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने मीडिया से कहा कि श्री सिंह का यह बयान बेहद आपत्तिजनक है और कांग्रेस को इस बारे में अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि श्री सिंह पहले भी भाजपा और संघ को लेकर आधारहीन बयान देते आए हैं।


दिग्विजय के बयान पर राकेश सिंह ने दी तीखी प्रतिक्रिया


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि श्री सिंह जैसे अप्रासंगिक व्यक्ति के बयान पर भी उन्हें प्रतिक्रिया देनी पड़ती है।


प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सिंह ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि कांग्रेस के लोग उस भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं, जिसके लिए राष्ट्रहित ही सर्वोपरि है। श्री सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि श्री दिग्विजय सिंह और कांग्रेस, वे ही लोग हैं, जो अनुच्छेद 370 के समर्थन में छाती पीटते रहे और आज किस प्रकार की बातें करते हैं। श्री नरेंद्र मोदी और श्री अमित शाह के नेतृत्व वाली पार्टी और सरकार की देशभक्ति और प्रतिबद्धता पूरा देश ही नहीं, विश्व भी जानता है।


दिग्विजय ने अपने बयान पर किया ट्वीट


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने उनके बयान को लेकर उठे विवाद के बीच आज ट्वीट के माध्यम से सफाई देने की कोशिश की है।


श्री सिंह ने ट्वीट के जरिए कहा ‘कुछ चैनल चला रहे हैं कि मैंने भाजपा पर यह आरोप लगाया है कि वे आईएसआई से पैसा लेकर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हैं। यह पूरी तरह से गलत है।’

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे