Home / राजनीति / राजस्थान के जैसलमेर में अशोक गहलोत अपने समर्थक कांग्रेस विधायकों की बाड़ाबंदी करके उनके साथ ले रहे होटल सूर्यगढ़ में शाही  मेहमान नवाजी का आनंद attacknews.in

राजस्थान के जैसलमेर में अशोक गहलोत अपने समर्थक कांग्रेस विधायकों की बाड़ाबंदी करके उनके साथ ले रहे होटल सूर्यगढ़ में शाही  मेहमान नवाजी का आनंद attacknews.in

जैसलमेर 01 अगस्त ।राजस्थान में सियासी संग्राम के चलते सीमांत जैसलमेर आये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं कांग्रेस विधायक शाही मेहमान नवाजी का आनंद ले रहे हैं।

कांग्रेस विधायक यहां होटल सूर्यगढ़ में ठहरे हैं। होटल परिसर में ही श्री गहलोत ने अपने विधायकों की बैठक ली और उनमें जोश का संचार किया।

उधर आज ईद के अवसर पर मुस्लिम विधायकों ने होटल में ही ईद की नमाज अदा की। मौलवी यासीन ने उन्हें नमाज अदा कराई। इस दौरान शिव विधायक अमीन खान, भरतपुर विधायक वाजिद अली,, आमीन कागजी, रफीक खान आदि कई विधायकों ने ईद की नमाज अदा की।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद ने सभी व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी संभाल रखी है। ईद के अवसर पर श्री गहलोत ने मुस्लिम विधयकों को ईद की शुभकामनाएं दी। इस मौके श्री मोहम्मद की तरफ से मिठाइयां बांटी गई।

वहीं शेष रहे कुछ विधायक एवं मंत्री आज जैसलमेर पहुंचें ।

होटल के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके लिए जयपुर से पुलिस अधिकारी भेजे गए है।

अपनी शाही सुविधाओं के लिए प्रसिद्ध होटल सूर्यगढ़ में गहलोत समर्थक कांग्रेस विधायकों को रखा गया है। ये सभी विधायक यहां पर तेरह अगस्त तक ठहरेंगे। सुबह कुछ विधायकों ने होटल के लॉन में व्यायाम एवं योगा कर स्वयं को तरोताजा किया। वहीं कुछ विधायकों ने जिम में पसीना बहाया।

इसके बाद लॉन में श्री गहलोत सहित सभी विधायकों ने चाय की चुस्कियों के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा की।

इसके बाद श्री गहलोत ने विधायकों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि कुछ दिन की बात है। हमें एकजुट होकर रहने की जरुरत है।

होटल सूर्यगढ़ के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है और किसी बाहरी व्यक्ति को होटल में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

जनता का काम करते तो आज यह नौबत नहीं आती-विश्वेन्द्र0

उधर राजस्थान के पूर्व पर्यटन मंत्री एवं पायलट गुट के विधायक विश्वेन्द्र सिंह ने कहा है कि अगर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पिछले डेढ़ साल में प्रदेश की जनता एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के काम करते तो आज यह नौबत नहीं आती।

राज्य में चल रहे सियासी संग्राम में पायलट गुट के विधायकों के साथ प्रदेश के बाहर किसी जगह ठहरे श्री सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए यह बात कही।

उन्होंने कहा “मुख्यमंत्रीजी यदि आप पिछले अठारह माह में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं, प्रदेश की जनता के काम करते जो आज आप पांच सितारा होटल में बैठकर कर रहे हो, तो ना प्रदेश की जनता विरोध करती, ना सरकार अल्पमत में होती, ना हम दिल्ली आते।”

उन्होंने कहा “हमें जनता ने चुना है, हम जनता की सुनेंगे, जनता ही हमारेलिए सर्वोपरि है।

उन्होंने कहा कि आज जब सरकार अल्पमत में है, तब आपने पर्यटन विभाग के कर्मचारियों की समस्याओं पर ध्यान दिया, काश यह काम थोड़ा पहले कर देते गहलोतजी, तो ना यह सरकार अल्पमत में होती ना हमें दिल्ली आना पड़ता।”

श्री सिंह ने कहा कि हम भी जनता के द्वारा चुने हुए जनप्रतिनिधि हैं, पिछले 18 माह से मैंने मुख्यमंत्री से मिलकर व्यक्तिगत रूप से प्रदेश के लोगों एवं मेरे विभाग की समस्याओं के बारे में बार-बार अवगत कराया लेकिन मुख्यमंत्री ने इस और कोई ध्यान नहीं दिया, आखिर क्यों।

उल्लेखनीय है कि राज्य में चल रहे सियासी संग्राम में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित 19 कांग्रेस विधायक राज्य के बाहर कहीं ठहरे हुए हैं वहीं शेष कांग्रेस विधायकों में ज्यादात्तर विधायक एवं बसपा से कांग्रेस में आये विधायक एवं निर्दलीय विधायक सहित नब्बे से अधिक विधायक जैसलमेर के एक होटल में ठहरे हुए है।

जैसलमेर में बाड़ाबंदी में दो विधायक बीमार

राजस्थान में जैसलमेर के प्रसिद्व पांच सितारा होटल सूर्यगढ़ में कांग्रेस के विधायकों की बाड़ाबंदी के बीच शनिवार सुबह दो विधायकों को मामूली शारीरिक समस्या होने पर चिकित्सकों से जांच कराकर उनका उपचार किया गया।

केबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों विधायकों की यह सामान्य जांच थी। चिंता की कोई बात नहीं है।

बाड़ेबंदी में ही त्यौहार मनाना पड़ रहा है कांग्रेसी विधायकों को-पूनियां

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने विधायकों को इधर उधर घुमा रहे हैं जिससे उन्हें त्यौहार बाड़ेबंदी में मनाना पड़ रहा है।

डा़ पूनिया ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि श्री गहलोत विधायकों को लेकर जैसलमेर भी बकरीद के दिन गए हैं और खुद ही उनको पहले बकरा मंडी बता रहे थे। गहलोत के जीवन में शायद ऐसा अवसर नहीं आया होगा कि उनको अपनी कही हुईं बातें खुद को स्वीकार करनी पड़ रही हैं। अभी वह विधायकों को इधर से उधर होटलों में घुमा रहे हैं, उनको बाड़े में कैद कर रखा है, विधायकों को त्यौहार भी होटल में ही मनाने का मजबूर किया जा रहा है, गहलोत का संविधान का उल्लंघन करने का पुराना नाता रहा है जबकि वह लोकतंत्र की दुहाई देते हैं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

राष्ट्र-चिंतन

मोदी के सामने बाइडेन के झुकने का अर्थ

      □ आचार्य विष्णु हरि सरस्वती

राष्ट्र-चिंतन मोदी के सामने बाइडेन के झुकने का अर्थ       □ आचार्य विष्णु हरि सरस्वती

राष्ट्र-चिंतन: मोदी के लिए भस्मासुर हैं जेपी नड्डा ? मोदी के 2024 मिशन के खलनायक साबित होंगे नड्डा □ विष्णुगुप्त

राष्ट्र-चिंतन मोदी के लिए भस्मासुर हैं जेपी नड्डा ? मोदी के 2024 मिशन के खलनायक साबित होंगे नड्डा □ विष्णुगुप्त

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक attacknews.in

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

राहुल की जिद के आगे बेबस हुए दिग्गी-कमल;राहुल गांधी ने कमल नाथ और दिग्विजय सिंह को मिलाया गले attacknews.in

Congress party leader rahul Gandhi visit madhyapradesh political harmony in digvijay Sing and kamalnath