Home / राजनीति / राहुल गांधी की जश्न के साथ हुई ताजपोशी,झूमें कांग्रेसी और झूमा कांग्रेस का हर नेता Attack News 
सोनिया गाँधी

राहुल गांधी की जश्न के साथ हुई ताजपोशी,झूमें कांग्रेसी और झूमा कांग्रेस का हर नेता Attack News 

नयी दिल्ली 16 दिसंबर । श्री राहुल गांधी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभाल ली।

पार्टी के चुनाव अधिकारी एम. रामचंद्रन ने उन्हें यहां पार्टी मुख्यालय में एक समारोह में अध्यक्ष चुने जाने का प्रमाणपत्र दिया।

समारोह में श्री गांधी की माँ एवं कांग्रेस की निवर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोहरा, पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी, पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता तथा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

भाईचारा बढ़ाने के लिए कांग्रेस से जुड़े देश के युवा -राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोगों को बांटने का आरोप लगाते हुए आज युवाओं से देश में भाईचारे और प्रेम का माहौल बनाने के लिए कांग्रेस से जुड़ने का आह्वान किया ।

श्री गांधी ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी की बागडोर संभालने के बाद अध्यक्ष के तौर पर अपने पहले संबोधन में पार्टी में बुजुर्गाे और युवाओं के बीच समन्वय बनाकर चलने का संकल्प व्यक्त किया ।

उन्होंने कहा ,‘ मैं कांग्रेस को ग्रैंड ओल्ड तथा ग्रैंड यंग पार्टी बनाने जा रहा हूं ।

राहुल का नेतृत्व परिवर्तनकारी साबित होगा : सोनिया

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने आज कहा कि देश का वर्तमान माहौल संदेह और डरावना हो गया है और उन्हें भरोसा है कि इन बदले राजनीतिक हालातों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का युवा नेतृत्व परिवर्तनकारी साबित होगा।

श्रीमती गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को पार्टी की कमान सौंपने के लिए यहाँ कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में संवैधानिक मूल्यों पर हमला किया जा रहा है और चारों तरफ संदेह तथा भय का माहौल बना हुआ है।

देश के समक्ष वर्तमान परिवेश में जो चुनौतियां उभरकर आयी हैं शायद पहले कभी इस तरह की स्थिति नहीं रही।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने कहा कि देश के समक्ष वर्तमान समय में इतनी बड़ी-बड़ी चुनौतियों हैं जितनी पहले कभी नहीं रहीं और उन्हें उम्मीद है कि पार्टी का नया नेतृत्व तथा नया जोश इन चुनौतियों से निपटने में सक्षम होगा।

नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को पार्टी की कमान सौंपने के लिए यहाँ आयोजित समारोह में श्रीमती गाँधी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी के बलिदान को सार्थक बनाने के लिए 20 साल पहले जब उन्होंने कांग्रेस की बागडोर सँभाली थी उस समय भी पार्टी के समक्ष कई बड़ी चुनौतियाँ थीं, लेकिन आज देश उनसे भी बड़ी चुनौतियों का सामना कर रहा है।

उन्होंने कहा कि वह श्री गाँधी के जोश को समझती हैं।

मौजूदा राजनीतिक माहौल में राहुल की है जरूरत : मनमोहन

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज कहा कि वर्तमान राजनीतिक परिवेश में कांग्रेस को श्री राहुल गांधी के नेतृत्व की जरूरत है और उम्मीद जतायी कि उनकी अगुवाई में पार्टी नयी ऊंचाई एवं नयी प्रतिष्ठा हासिल करेगी।

डॉ सिंह ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष पद पर श्री गांधी की ताजपोशी के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश का वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य जिस तरह की चुनौतियां पेश कर रहा है उनको देखते हुए कांग्रेस को श्री गांधी के नेतृत्व की जरूरत थी।

वह जोश के साथ पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं उसे देखते हुए पूरी उम्मीद है कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस नयी बुलंदियां हासिल करेगी।

राहुल की ताजपोशी के लिए उमड़ा जनसैलाब

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी के पदभार संभालने के लिए पार्टी मुख्यालय में आयोजित समारोह में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा ह।

पार्टी मुख्यालय 24 अकबर रोड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बड़ी संख्या में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता पहुंचे ।

सीमित लोगों के लिए जगह होने के कारण सभी कार्यकर्ता समारोह स्थल पर नहीं पहुंच पाए ।

और क्या- क्या हुआ-

राहुल गांधी के चार्ज लेते ही कांग्रेस मुख्‍यालय के बाहर कार्यकर्ता खुशी से झूमने लगे।
कांग्रेस पार्टी के केन्द्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री एम. रामचन्द्रन ने राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र सौंपा.

कांग्रेस अध्यक्ष के दफ्तर के बाहर सोनिया गांधी की जगह राहुल गांधी के नाम की नेम प्लेट लगी.

सबसे पहले सोनिया गांधी बेटी प्रियंका गांधी के साथ राहुल गांधी के घर पहुंचीं थीं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कहा कि मैंने गांधी परिवार की पांच पीढ़ियां देखी है. यदि मुझसे पूछा जाए तो वंशवाद में कुछ भी गलत नहीं है. मैं खुद एक परिवार का प्रतिनिधित्व करता हूं. राहुल के पास एक नेता के सभी गुण मौजूद हैं.

सुबह से ही कांग्रेस मुख्यालय के सामने राहुल गांधी के समर्थक कलाकार करतब दिखाते रहे 

राहुल गांधी सुबह करीब 11 बजे कांग्रेस मुख्यालय पहुंचें. कांग्रेस मुख्यलय के बाहर भी कार्यकर्तओं में खुशी साफ देखी जा सकती थी जबकि दफ्तर कें अंदर नेताओं का तांता लगा हुआ था .

राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस हेडक्वाटर में पोस्टर लगे थे  एक पोस्टर में लिखा कि तूफानों में, आंधी में ,विश्‍वास है राहुल गांधी में…. जबकि एक अन्य पोस्टर के स्लोगन की बात करें तो उसमें लिखा है कि युवा युग, नई सोच…

कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी की ताजपोशी का जश्न मनाने के लिए दूर-दूर से पार्टी कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचे.

आपको बता दें कि इससे पहले 11 दिसंबर को राहुल गांधी कांग्रेस के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे. कांग्रेस नेता एम रामचंद्रन ने राहुल के अध्‍यक्ष बनने का औपचारिक ऐलान किया था. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ राहुल गांधी ने ही नामांकन भरा थाattacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे