Home / राजनीति / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साक्षात्कार: राम मंदिर पर अदालत का फैसला आने के बाद सरकार कोई कार्यवाही करेगी attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साक्षात्कार: राम मंदिर पर अदालत का फैसला आने के बाद सरकार कोई कार्यवाही करेगी attacknews.in

नयी दिल्ली 01 जनवरी । आगामी लोकसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बनने जा रहे अयोध्या में राम मंदिर के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज स्पष्ट किया कि अदालत का फैसला आने के बाद ही सरकार इस मामले में कोई कार्रवाई करेगी।

श्री मोदी ने कांग्रेस से भी अपील की कि वह मंदिर के मुद्दे पर न्यायिक प्रक्रिया में अपने वकीलों के माध्यम से अड़ंगा न लगाये। प्रधानमंत्री का यह बयान इस दृष्टि से महत्वपूर्ण है क्योंकि देश भर में राम मंदिर पर अध्यादेश लाये जाने को लेकर अटकलें लगायी जा रही हैं।

प्रधानमंत्री ने नये साल के मौके पर अपने एक साक्षात्कार के बारे में टि्वट करते हुए कहा ,“ मैं कांग्रेस से अपील करता हूं कि वह राम मंदिर के मामले में अपने वकीलों के जरिये न्यायिक प्रक्रिया में देरी न करवाये। ”

अगले टि्वट में उन्होंने कहा , “ न्यायिक प्रक्रिया को पूरा होने दीजिए। इस मामले को राजनीतिक रूप से न देखें। पहले न्यायिक प्रक्रिया पूरी हो जाये उसके बाद सरकार के रूप में हमारी जो जिम्मेदारी बनती है हमें उसे निभाने के लिए सभी प्रयास करेंगे। ”

पिछले एक साल से सरकार के गले की हड्डी बने राफेल सौदे पर उन्होंने कहा , “उच्चतम न्यायालय ने अपना फैसला दे दिया है और फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने भी अपनी बात कही है। मैंनें भी संसद और विभिन्न जनसभाओं में अपनी बात कही है। ”

उन्होंने कहा , “ उनकी नजर में मेरा अपराध यह है कि मैं रक्षा क्षेत्र को आत्म निर्भर बनाने के लिए मेक इन इंडिया पर काम कर रहा हूं , मेरा अपराध यह है कि मैं सेना की जरूरतों को पूरा करने पर ध्यान दे रहा हूं। लेकिन मैं उनके आरोपों की परवाह नहीं करता। मैं सेना को मजबूत बनाने के लिए अपना काम करता रहुंगा। मैं ईमानदारी से काम कर रहा हूं। ”

GST से चीजें आसान हुई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि जुलाई 2017 में लागू किये गये वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) से चीजें आसान हुई हैं तथा सरकार इसे और सरल तथा उपभोक्ताओं के अनुकूल बनाने के लिए निरंतर काम कर रही है।

साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि जीएसटी सरल और उपभोक्ताओं के अनुकूल होना चाहिये। इस दिशा में लगातार काम चल रहा है। उन्होंने कहा “पहले कई तरह के छिपे हुये कर थे। करों की दरें भी ज्यादा थीं। जीएसटी ने चीजों को आसान बना दिया है। इससे कई वस्तुओं पर कर की दर कम हुई है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार का तरीका लगातार लोगों की प्रतिक्रिया लेते रहने का है। जीएसटी पर भी इसी रवैये के साथ काम हो रहा है। जीएसटी काउंसिल में विभिन्न क्षेत्रों के सदस्य हैं। इसमें राज्य सरकारों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं और कई राज्यों में गैर-भाजपा सरकार है। जो भी हो रहा है सर्वसम्मति से हो रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की सभी समस्याओं को सुनने तथा उन्हें जीएसटी परिषद् के समक्ष रखने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे लिये लोगों की प्रतिक्रिया सबसे महत्वपूर्ण है।

नोटबंदी पर श्री मोदी ने कहा कि इससे देश में ईमानदारी का माहौल बना है। उन्होंने कहा “जो बोरे भर-भर के नोटे पड़ी होती थीं वो नोटबंदी के कारण आज बैंकिंग व्यवस्था में आयी हैं। इससे देश में एक ईमानदारी का माहौल बना है।”

पाकिस्तान को सुधरने में समय लगेगा: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर विपक्ष से राजनीति नहीं करने की अपील करते हुए आज कहा कि सीमापार आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को सुधरने में अभी और समय लगेगा।

श्री मोदी ने कहा, “ एक लड़ाई से पाकिस्तान सुधर जाएगा, यह सोचना बहुत बड़ी गलती होगी। पाकिस्तान को सुधरने में अभी और समय लगेगा।” प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी उस सवाल के जवाब में की जो पाकिस्तान की ओर से सीमा पार आतंकी हमलों के बारे में पूछा गया था।

सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में एक प्रश्न के उत्तर में श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस इसे लेकर राजनीति कर रही है और सेना के बारे में मनोबल गिराने वाली बातें की जा रही है। उन्होेंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में पाकिस्तान को जानकारी दी गयी थी और यह पूरी तरह से सुनियोजित थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान क्षेत्र में की गयी सर्जिकल स्ट्राइक की दो बार तारीखें बदली गयी थी और वह स्वयं इसकी निगरानी कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “सर्जिकल स्ट्राइक से मैं ‘लाइव’ जुड़ा हुआ था और तय किया गया था कि सूर्योदय से पहले अभियान पूरा कर लिया जाएगा। जवान जिंदा लौटे, यह प्राथमिकता थी। सर्जिकल स्ट्राइक के समय मुझे अपनी सेना की शक्ति का अहसास हुआ।”

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे