Home / धार्मिक / अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए चांदी की पांच शिलाओं से नरेन्द्र मोदी करेंगे भूमि पूजन attacknews.in
भगवान श्री राम

अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए चांदी की पांच शिलाओं से नरेन्द्र मोदी करेंगे भूमि पूजन attacknews.in

अयोध्या 26 जुलाई । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ठीक दस दिन बाद यहां राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे तो गर्भ ग्रह मे चांदी की पांच शिलायें रखी जायेंगी।

चालीस किलो वजन की इन शिलाओं के.नाम नंदा,भद्रा,जया,रिक्ता और पूर्ना हैं।

प्रधानमंत्री बनने के बाद श्री मोदी पहली बार अयोध्या आ रहे हैं। भूमि पूजन के साथ ही भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जायेगा। मंदिर नया कीर्तिमान भी गढेगा। मंदिर का निर्माण पहले 37 हजार 500 सौ वर्ग फिट मे प्रस्तावित था लेकिन अब 76 हजार से 84 हजार वर्ग फिट में निर्माण किया जायेगा। पहले इसकी ऊंचाई 128 फिट थी जिसे बढा कर 161 फिट कर दिया गया है।

देश विदेश में रामभक्त 5 अगस्त को 11.30 से 12.30 तक भजन कीर्तन करें : चंपत राय

श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपत राय ने देश विदेश में रहने वाले रामभक्त श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जन्मभूमि पर भव्य राममंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन के अवसर पर दिन में 11.30 बजे से 12.30 बजे के बीच अपने अपने घर या मंदिर में परिवार सहित भजन पूजन कीर्तन करें।

श्री चंपत राय ने यहां एक बयान में लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्रधानमन्त्री श्री मोदी जिस दिन अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर का निर्माण प्रारम्भ करने के लिये पूजन कर रहे होंगे, वह स्वतन्त्र भारत का सर्वाधिक महत्व का अवसर होगा और दूरदर्शन एवं अन्य सभी टीवी चैनल उसका सीधा प्रसारण करेंगे ।

राममंदिर आंदोलन के कर्णधार बढ़ायेंगे भूमि पूजन कार्यक्रम की शोभा

मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की नगरी अयोध्या में पांच अगस्त को भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिये होने भूमि पूजन कार्यक्रम में राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी हस्तियों के अलावा साधु संत हिस्सा लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोपहर करीब 12 बजे राम की नगरी में पधारेंगे और रामजन्मभूमि पर चांदी की ईंट रखकर शिलान्यास करेंगे। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में 268 मेहमानों के हिस्सा लेंगे जिसमें राम मंदिर आंदोलन से जुड़े पूर्व उप प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठतम नेता लाल कृष्ण आडवाणी,मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह के अलावा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत आदि शामिल हैं।

दूरदर्शन करेगा भूमि पूजन का सजीव प्रसारण

कोरोना संक्रमण के कारण अयोध्या में पांच अगस्त को भव्य राममंदिर निर्माण के लिये हाेने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में सीमित मेहमानों को आमंत्रित किया गया है लेकिन इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के साक्षी देश दुनिया के राम भक्त अपनी टेलीविजन स्क्रीन के माध्यम से बनेंगे।

सरकार ने श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को जन जन तक पहुंचाने के लिये दूरदर्शन के जरिये सजीव प्रसारण की व्यवस्था की है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने रविवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण कार्य का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दूरदर्शन पर किया जाएगा।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू:दक्षिण कश्मीर हिमालय पर्वत में स्थित पवित्र अमाननाथ गुफा मंदिर की वार्षिक तीर्थयात्रा पर अभी अंतिम निर्णय नहीं attacknews.in

श्रीनगर 14 जून । भले ही श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने अभी तक दक्षिण …

मुख्य न्यायाधीश ए वी रमन ने की भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना attacknews.in

तिरुमला, 11 जून । मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) ए.वी. रमन ने परिवार के सदस्यों के साथ …

अजमेर की सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में नजराना (चढ़ावा) को लेकर दरगाह कमेटी, अंजुमन सैयद जादगान एवं अंजुमन शेख जादगान के बीच विवाद गहराया,मामला पुलिस की चौखट तक पहुंचा attacknews.in

अजमेर 07 जून । राजस्थान में अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की …

ओडिशा में यास तूफान के कारण निलंबित जगनाथ यात्रा के तीन रथों के निर्माण कार्य को फिर से शुरु किया गया attacknews.in

  पुरी, 5 जून  । ओडिशा में यास तूफान के कारण निलंबित जगनाथ यात्रा के …

कन्नौज के मानीमऊ में गंगा का जलस्तर बढ़ने से रेती में दफन शव उतराकर बहने लगे,अभी भी दफनाये जा रहे हैं शव, देखने, रोकने और टोकने वाला कोई नहीं attacknews.in

कन्नौज 2 जून । उत्तर प्रदेश के कन्नौज के मानीमऊ में गंगा का जलस्तर बढ़ने …