Home / खेलकूद / 315 रन बनाने के साथ ही पाकिस्तान विश्वकप क्रिकेट से बाहर हुआ attacknews.in

315 रन बनाने के साथ ही पाकिस्तान विश्वकप क्रिकेट से बाहर हुआ attacknews.in

लंदन, 05 जुलाई । ओपनर इमाम उल-हक (100) के शानदार शतक से पाकिस्तान ने बंगलादेश के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में नौ विकेट पर 315 रन बनाए और इसके साथ ही वह विश्वकप से बाहर हो गया।

पाकिस्तान को 315 रन बनाने के बाद यदि सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना था तो उसे बंगलादेश को सात रन या उससे कम के स्कोर पर आउट करना था लेकिन बंगलादेश के दो ओवर में आठ रन बनाने के साथ ही पाकिस्तान आधिकारिक रुप से विश्वकप से बाहर हो गया।

पाकिस्तान के लिए सांत्वना की बात यही रही कि उसने अपने आखिरी मैच में 315 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जहीर अब्बास ने पाकिस्तान की टीम के लिए कहा है कि उसने जिस तरह टूर्नामेंट में वापसी की थी वह उसके लिए गौरव की बात थी और टूर्नामेंट को लेकर उसे निराश नहीं होना चाहिए।

इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर इस उम्मीद के साथ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया कि वह 400 से ऊपर का स्कोर बनाए और बंगलादेश को 84 से नीचे आउट कर मुकाबला जीते। लेकिन पाकिस्तान की टीम 315 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान के लिए उनके ओपनर इमाम-उल-हक ने 100 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 100 रन बनाए और वह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर हिट विकेट आउट हुए। इमाम उल-हक ने दूसरे विकेट के लिए बाबर आजम के साथ 157 रन की साझेदारी की। आजम ने 98 गेंदों पर 96 रन में 11 चौके लगाए।

मोहम्मद हफीज ने 25 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 27 रन और इमाद वसीम ने 26 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के के सहारे 43 रन बनाए। बाद के बल्लेबाज कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए।

मुस्ताफिजुर ने लगातार दूसरे मैच में पांच विकेट हासिल किए। उन्होंने 10 ओवर में 75 रन देकर पांच विकेट लिए। मुस्ताफिजुर ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए वनडे में 54 मैचों में 100 विकेट पूरे कर लिए। मुस्ताफिजुर ने भारत के खिलाफ पिछले मुकाबले में ही 59 रन पर पांच विकेट लिए थे। मुस्ताफिजुर के अलावा मोहम्मद सैफुद्दीन ने नौ ओवर में 77 रन पर तीन विकेट हासिल किए।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

मध्यप्रदेश के सभी खेल अलंकरण पुरस्कारों के आवदेन की तिथि बढ़ी,आवेदन 15 जून तक आमंत्रित attacknews.in

  भोपाल,27 मई ।मध्यप्रदेश के खेल एवं युवा कल्‍याण विभाग ने विक्रम, एकलव्‍य, विश्‍वामित्र, प्रभाष …

सात राज्यों में 143 खेलो इंडिया केंद्र खोलेगी भारत सरकार;महाराष्ट्र, मिजोरम, गोवा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में स्थापित होने वाले प्रत्येक केंद्र में किसी एक खेल की सुविधा उपलब्ध होगी attacknews.in

नयी दिल्ली, 25 मई । खेल मंत्रालय ने जमीनी स्तर पर प्रतिभाओं को निखारने के …

कोरोना के आगे आईपीएल भी पस्त :बायो बबल में भी कई मामले आने के बाद लीग अनिश्चितकाल के लिये स्थगित,बाकी मैच कब होंगे,पता नहीं? attacknews.in

नयी दिल्ली, चार मई । जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में कोविड-19 के कई मामले …

आस्ट्रेलिया की गाबा में 32 वर्षों से चली आ रही बादशाहत भी खत्म,टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरे करने वाले भारतीय विकेटकीपर बने ॠषभ पंत ने महेन्द्र सिंह धोनी का रिकार्ड तोड़ा attacknews.in

ब्रिसबेन, 19 जनवरी ।आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में भारत की जीत …

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम नस्लभेद का शिकार: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बाद मोहम्मद सिराज को दर्शकों की भीड़ ने ‘ब्राउन डॉग’, ‘बिग मंकी’ कहा,2007-08 में हुए दौरे के ‘मंकीगेट’ प्रकरण की याद ताजा हो गयी attacknews.in

नयी दिल्ली/ सिडनी/ दुबई , 10 जनवरी । भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी ने …