Home / World / Sports / पाकिस्तानी खिलाड़ी नदीम ने ओलंपिक में नीरज चौपड़ा के भाले को तहस-नहस कर छुपा दिया था attacknews.in
नीरज चोपड़ा के भाले से छेड़खानी कर रहे थे पाकिस्तानी भाला फेंक खिलाड़ी अरशद नदीम

पाकिस्तानी खिलाड़ी नदीम ने ओलंपिक में नीरज चौपड़ा के भाले को तहस-नहस कर छुपा दिया था attacknews.in

नीरज चोपड़ा के भाले से छेड़खानी कर रहे थे पाकिस्तानी भाला फेंक खिलाड़ी अरशद नदीम

नईदिल्ली 25 अगस्त ।टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक प्राप्त करने के पश्चात से सूबेदार नीरज चोपड़ा चर्चा में बने हुए हैं। लेकिन हाल ही में उनके एक बयान ने फिर वामपंथियों की नींद उड़ा दी है। जिस भाला फेंक स्पर्धा में उन्होंने स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा था, उसी में पांचवें स्थान पर आकर पाकिस्तानी भाला फेंक एथलीट अरशद नदीम ने सभी को चकित कर दिया था।

पाकिस्तानी धावक अब्दुल खालिक के पश्चात अरशद नदीम पहले ऐसे एथलीट थे, जिन्होंने इस स्तर की ख्याति प्राप्त की थी। लेकिन जो दिखता है, जरूरी नहीं वैसा ही हो।

भारत के ही खिलाड़ियों में से कुछ क्या राणा अयूब, क्या बरखा दत्त, क्या ज्वाला गुट्टा, सभी अरशद नदीम की बढ़ाई कर रहे थे, और उसे ‘Sportsmanship’ का अनुपम उदाहरण सिद्ध करने पर तुले हुए थे। परंतु क्या वाकई में ऐसा था?

बिल्कुल भी नहीं।नीरज चोपड़ा ने हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए अपने साक्षात्कार में बताया कि कैसे उन्हे प्रारंभ में अपना भाला नहीं मिल रहा था।

उनके साक्षात्कार के अनुसार, “ओलंपिक के प्रारंभ में मैं अपना भाला ढूंढ रहा था, जो मुझे मिल नहीं रहा था। अचानक मैंने अरशद नदीम को मेरे भाले के साथ घूमते हुए देखा। मैंने उससे स्पष्ट कहा, ‘भाई, ये मेरा भाला है, वापस दो मुझे’। उसे देना पड़ा, और आपने देखा होगा कि क्यों मैंने अपना पहला दांव हड़बड़ी में फेंका था”

और चीजों को जाने दीजिए, लेकिन सिर्फ स्पर्धा की दृष्टि से भी इसे अनप्रोफेशनल माना जाएगा। आप यूं ही किसी के भी भाले को नहीं उठा सकते, विशेषकर जब ओलंपिक जैसे ईवेंट का आयोजन हो रहा हो।

हालांकि, यहाँ बात पाकिस्तान की हो रही है, जिनके राजनयिक विदेशी आयोजनों में अन्य राजनयिकों के पर्स तक चोरी कर लेते हैं।

एक ट्विटर यूजर ने इमरान खान के भ्रष्ट व्यवहार पर प्रश्न उठाते हुए यहाँ तक ट्वीट किया, “पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ओलंपिक स्वर्ण पदकधारी नीरज चोपड़ा का भाला लिया। एक पूर्व स्टेट लेवल फाइनलिस्ट होने के नाते मैं आपको बता सकता हूँ कि यह काफी अनप्रोफेशनल है। लगता है कि इमरान खान के समय का भ्रष्टाचार अब पाकिस्तानी खेल के कोने कोने तक फैल चुका है”

लेकिन इतनी चुनौतियों के पश्चात भी यदि नीरज चोपड़ा ने पहले ही दांव में 87.05 मीटर तक भाला फेंका, तो इसके लिए उनकी जितनी प्रशंसा की जाए, वो कम होगी।

यदि अरशद नदीम ने वास्तव में सूबेदार नीरज चोपड़ा के भाले के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया था, तो ये यही सिद्ध कर सकता है कि कुछ लोग अपनी प्रवृत्ति कभी नहीं बदल सकते, और पाकिस्तानी भी उन्ही में से एक हैं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

सात राज्यों में 143 खेलो इंडिया केंद्र खोलेगी भारत सरकार;महाराष्ट्र, मिजोरम, गोवा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में स्थापित होने वाले प्रत्येक केंद्र में किसी एक खेल की सुविधा उपलब्ध होगी attacknews.in

नयी दिल्ली, 25 मई । खेल मंत्रालय ने जमीनी स्तर पर प्रतिभाओं को निखारने के …

कोरोना के आगे आईपीएल भी पस्त :बायो बबल में भी कई मामले आने के बाद लीग अनिश्चितकाल के लिये स्थगित,बाकी मैच कब होंगे,पता नहीं? attacknews.in

नयी दिल्ली, चार मई । जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में कोविड-19 के कई मामले …

आस्ट्रेलिया की गाबा में 32 वर्षों से चली आ रही बादशाहत भी खत्म,टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरे करने वाले भारतीय विकेटकीपर बने ॠषभ पंत ने महेन्द्र सिंह धोनी का रिकार्ड तोड़ा attacknews.in

ब्रिसबेन, 19 जनवरी ।आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में भारत की जीत …

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम नस्लभेद का शिकार: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बाद मोहम्मद सिराज को दर्शकों की भीड़ ने ‘ब्राउन डॉग’, ‘बिग मंकी’ कहा,2007-08 में हुए दौरे के ‘मंकीगेट’ प्रकरण की याद ताजा हो गयी attacknews.in

नयी दिल्ली/ सिडनी/ दुबई , 10 जनवरी । भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी ने …

आईसीसी के दशक के सर्वोच्च सम्मान के साथ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बने विराट कोहली,महेन्द्र सिंह धोनी ने जीता दशक का ‘क्रिकेट खेल भावना’ का सम्मान attacknews.in

दुबई, 28 दिसंबर ।टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद …