Home / अपराध / पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों को जबर्दस्ती मुसलमान बनाकर निकाह के मामले ने तूल पकड़ा,13 साल की रीना और 15 की रवीना पर अत्याचार attacknews.in

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों को जबर्दस्ती मुसलमान बनाकर निकाह के मामले ने तूल पकड़ा,13 साल की रीना और 15 की रवीना पर अत्याचार attacknews.in

इस्लामाबाद 24 मार्च । पाकिस्तान में दो हिंदू किशोरी बहनों काे जबरन मुसलमान बनाये जाने की घटना ने अब तूल पकड़ लिया है और प्रधानमंत्री इमरान खान ने विवश होकर रविवार को सिंध और पंजाब सरकारों को मिलकर इन दोनों किशोरियों को सुरक्षित निकालने का आदेश दिया है।

इस बीच दोनों बहनों ने अपनी सुरक्षा के लिए बहावलपुर की अदालत से गुहार लगाई है।

बताया जा रहा है कि दोनों किशोरियों का अपहरण कर उन्हें मुसलमान बनाया गया और इसके बाद उनका निकाह मुस्लिम समुदाय के लोगों से करा दिया गया। दोनों सगी बहनों को घोटकी से रहीम यार खान भेजे जाने की घटना की भी इमरान सरकार ने जांच के आदेश दिये हैं।

इस संबंध में सोशल मीडिया पर गत दो दिनों से वायरल दोनों किशोरियों के पिता और भाई के वीडियो के मुताबिक दोनों बहनों का अपहरण कर लिया गया और जबरन उनका धर्म परिवर्तन कराकर उन्हें मुसलमान बनाया गया।

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने अलग-अलग ट्वीट में कहा कि श्री खान ने सिंध और पंजाब सरकारों को दोनों बहनों को घोटकी से रहीम यार खान भेजे जाने की घटना की जांच के आदेश दिये हैं। प्रधानमंत्री ने दोनों लड़कियों की सुरक्षित बरामदगी के भी आदेश दिये।

भारत ने मांगी रिपोर्ट:

केंद्र सरकार ने पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो नाबालिग हिन्दू लड़कियों को अगवा कर उनका धर्मांतरण और जबरन विवाह करने के मामले में पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त से रिपोर्ट मांगी है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, “मैंने इस मामले में पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त से रिपोर्ट मांगी है।”

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया कि जांच के बाद उपलब्ध जानकारी को साझा किया जायेगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में लड़कियों के पिता और भाई बता रहे है कि दोनों बहनों का अपहरण कर लिया गया था और उन्हें इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर किया गया है।

पाकिस्तान सरकार ने सिंध प्रांत के घोटकी जिले में दो नाबालिग हिन्दू लड़कियों के धर्मांतरण और जबरन विवाह के मामले में संज्ञान लिया है और इसकी जांच के लिए मानवाधिकार मंत्रालय को निर्देश दिये है।

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने  बताया कि घोटकी में दो नाबालिक हिन्दू लड़कियों से जबरन विवाह और धर्म परिवर्तन के मामले पर सरकार ने संज्ञान लिया है।

इमरान खान ने जांच के आदेश दिए :

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सिंध प्रांत में दो हिंदू किशोरियों के अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन एवं कम उम्र में विवाह कराए जाने की खबरों की जांच के आदेश दिए हैं।

13 वर्षीय रवीना एवं 15 वर्षीय रीना को होली की पूर्व संध्या पर सिंध के घोटकी जिले में उनके घर से कुछ “दबंग” पुरुषों ने कथित तौर पर अगवा कर लिया था। अपहरण के कुछ समय बाद ही एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक मौलवी दोनों लड़कियों का निकाह कराते हुए कथित तौर पर दिख रहा है।

सूचना मंत्री चौधरी ने रविवार को उर्दू में ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा कि प्रधानमंत्री ने सिंध के मुख्यमंत्री से उन खबरों की जांच के लिए कहा है जिनमें उक्त लड़कियों को पंजाब के रहीम यार खान ले जाने की बात कही गई है।

साथ ही चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सिंध एवं पंजाब सरकारों को घटना के संबंध में एक संयुक्त कार्य योजना बनाने और ऐसी घटनाओं को दोबारा होने से रोकने के लिए मजबूत कदम उठाने को कहा है।

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान के अल्पसंख्यक हमारे झंडे का सफेद रंग हैं और हमारे झंडे के सारे रंग हमारे लिए कीमती हैं। हमारे झंडे का संरक्षण हमारा कर्तव्य है।”

पाकिस्तान के दावे खोखले साबित:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नया पाकिस्तान बनाने का दावा करते हुए सत्ता में आए थे। लेकिन उनका ये दावा पूरी तरह से खोखला साबित हो रहा है। ना तो वे अपने देश में आ’तंकवाद पर लगाम कस पाए हैं और ना ही अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों में कोई कमी आई है।

वहां दो नाबालिग हिंदू लड़कियों के अपहरण के बाद उनका जबरन धर्म परिवर्तन करते हुए उनकी शादी कर दी गई। ये घटना सिंध प्रांत के घोटकी जिले के दहारकी शहर में होली वाले दिन हुई। घटना के विरोध में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए इमरान खान सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। तब जाकर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की।

इस मामले में कराची में रहने वाले पाकिस्तान हिंदू सेवा वेल्फेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष संजेश धंजा एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि होली के दिन रीना (15) और रवीना (13) नाम की दो नाबालिग लड़कियों का अपहरण हुआ था। जिसके बाद उनका जबरन धर्म परिवर्तन करते हुए उनकी शादी कर दी गई।

धंजा के मुताबिक इस मामले में पुलिस ने FIR भी तब जाकर दर्ज की जब अल्पसंख्यक समुदाय के लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे। धंजा ने बताया कि रवीना और रीना से पहले दो अन्य हिंदू लड़कियों कोमल और सोनिया का भी अपहरण करने के बाद धर्म परिवर्तन कर दिया गया था।

इस मामले के सामने आने के बाद समुंदरी के गवर्नमेंट पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज के पॉलिटिकल साइंस डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोफेसर अंजुम जेम्स पॉल ने अपने फेसबुक पेज पर इमरान खान का एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘और अब रीना, रवीना और सदफ खान जैसी हिंदू और ईसाई पाकिस्तानी नाबालिग लड़कियों के लिए कौन-कौन आवाज उठाएगा। जिन्हें अपहरण के बाद उनके परिजनों से छीन लिया गया और फरवरी-मार्च में उनका धर्म परिवर्तन कर दिया गया।’

अपनी पोस्ट में उन्होंने बताया कि 20 मार्च को दोनों हिंदू लड़कियां जब होली सेलिब्रेट कर रही थीं, तभी उनका अपहरण कर लिया गया और उनका धर्म परिवर्तन कर दिया गया। जबकि 13 साल की ईसाई लड़की सदफ खान को 6 फरवरी को अपहरण करने के बाद उसका धर्म परिवर्तन करते हुए उसका निकाह करा दिया गया।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित attacknews.in

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार attacknews.in

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था attacknews.in

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी attacknews.in

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई ‘तालीबानी’ सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे attacknews.in

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई 'तालीबानी' सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे