Home / समाज़ / कुछ भी बुरा नहीं लगता साहब…, मैं एक “वेश्या” हूं

कुछ भी बुरा नहीं लगता साहब…, मैं एक “वेश्या” हूं

सिलीगुड़ी। समाज में उन्हें ‘अभद्र’ कहा जाता है। चरित्रहीन कहा जाता है पर लोग भूल जाते हैं कि ये इसी समाज के बनाए और सताए हुए हैं। इन्हें भी समाज के बाकी लोगों की तरह सपने सजाने और उन सपनों को पूरा करने का हक है। जी हां, आप सही समझ रहे हैं। हम बात कर रहे हैं उन महिलाओं की जिन्हें ये दुनिया वेश्या कह कर बुलाती है।

हम आपको रू-ब-रू कराना चाहते हैं इनकी जिंदगी के अंधेरे से। तकलीफों से। इनके बारे में जानेंगे तो रूह सिहर उठेगी। चलिए देखते हैं कैसी है सिलीगुड़ी के खलपारा रेड लाइट एरिया में जिंदगी।

नेपाल की रहने वाली अंकिता (बदला हुआ नाम) ने बताया कि यह दुनिया बिल्कुल अलग है। वह कहती है कि अब मुझे यहां की तकलीफें बुरी नहीं लगती। जब कभी लगती है तो मैं यह याद कर लेती हूं कि मैं एक वेश्या हूं। जब वो 18 साल की थी तब उसे नेपाल के एक छोटे से गांव से लाकर सिलीगुड़ी के रेड लाइट एरिया में बेच दिया गया था। वो एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती थी। गरीबी के कारण उसकी पढ़ाई भी बीच में ही छूट गई थी।

उसने बताया कि शुरू में हर दिन नरक की तरह लगता था। उसकी कीमत बहुत ज्यादा लगाई जाती थी। समय के साथ-साथ इस ‘धंधे’ की उसे आदत भी हो गई। उसने बताया कि एक बार उसने अपने परिवार को चिट्ठी भी लिखी, लेकिन उसका कोई जवाब तक नहीं आया। उसके परिवार का कोई शख्स अब उससे रिश्ता नहीं रखना चाहता। अंकिता कहती है कि अब उसने यह जिंदगी स्वीकार कर ली है। उसे इसकी आदत हो गई है और अब उसकी इच्छा भी उन परिवार वालों से मिलने की नहीं है जिन्होंने उससे मुंह मोड़ लिया था।

नेपाली लड़कियों को यहां ‘चिंकी’ कह कर बुलाया जाता है। बात करते-करते अंकिता घड़ी देख कर कहती है कि अब मेरे बिजनेस का टाइम हो गया है।

मुझे जाना होगा। यह पूछे जाने पर कि क्या अब उसका मन वापस घर जाने को नहीं करता। वह एक दर्द भरी मुस्कान के साथ कहती है मुझे अब कौन स्वीकार करेगा। यह पूछने पर कि क्यों? वह कहती है मैं एक वेश्या हूं साहब।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

देश के प्रत्येक किन्नर को 1500 रुपये का निर्वाह भत्ता देने का फैसला किया attacknews.in

नयी दिल्ली 24 मई । केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने किन्नर समुदाय के …

प्रसिद्ध पर्यावरणविद और चिपको आंदोलन नेता सुंदरलाल बहुगुणा की पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ गंगा किनारें की गई अंत्येष्टि;कोरोना संक्रमण से निधन attacknews.in

देहरादून, 21 मई ।प्रसिद्ध पर्यावरणविद सुन्दर लाल बहुगुणा की शुक्रवार को पूर्ण राजकीय सम्मान के …

शिवराज सिंह चौहान की घोषणा:कोरोना के कारण बेसहारा हुए बच्चों और महिलाओं को ₹ 5 हजार प्रति माह पेंशन और राशन के साथ नि:शुल्क शिक्षा का प्रबंध भी किया जाएगा attacknews.in

भोपाल, 13 मई । कोरोना की दूसरी लहर के कारण मध्यप्रदेश में अपने माता पिता …

उज्जैन में खेल संस्था सोसायटी ऑफ़ ग्लोबल साइकिल के युवाओं द्वारा श्मशान में लकड़ी संकट दूर करने के लिए 100 टन लकड़ियां खरीदने का शुरू किया गया अभियान attacknews.in

उज्जैन 10 मई। शहर की प्रमुख खेल संस्था सोसायटी ऑफ़ ग्लोबल साइकिल के युवाओं ने …

होलिका दहन के साथ पूरा हुआ झाबुआ और आलिराजपुर में आदिवासियों का भगौरियां पर्व; आखिरी दिन पूरे परवान पर चढा attacknews.in

झाबुआ, 28 मार्च । होली से एक सप्ताह पूर्व भरने वाले आदिवासियों का पर्व भगौरिया …