Home / राजनीति / नईदिल्ली में कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में नेताओं ने एक सुर में नरेन्द्र मोदी-अमित शाह की जोड़ी से देश को खतरा बताया attacknews.in

नईदिल्ली में कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में नेताओं ने एक सुर में नरेन्द्र मोदी-अमित शाह की जोड़ी से देश को खतरा बताया attacknews.in

नयी दिल्ली, 14 दिसम्बर । कांग्रेस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर जोरदार हमला करते हुए देश और समाज को तोड़ने का आरोप लगाया और कहा कि मोदी-शाह की जोड़ी सत्ता के लिए किसी भी हद तक जा सकती है इसलिए राष्ट्र और संविधान बचाने की खातिर लोगों को आगे आना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने शनिवार को यहां रामलीला मैदान में ‘भारत बचाओ रैली’ को संबोधित करते हुए यह अपील की। रैली को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, श्री सचिन पायलट आैर अन्य पार्टी नेताओं ने संबोधित किया।

श्रीमती गांधी ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण देश तबाह हो गया है, युवाओं तथा कारोबारियों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट है, किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं लेकिन मोदी-शाह को संविधान और देश की बदहाली की चिंता नहीं है, वे सिर्फ लोगों को गुमराह करना चाहते हैं। देशवासियों को आपस में लड़ाकर असली मुद्दों से सबका ध्यान हटाना चाहते हैं।

सरकार पर मनमानी का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और सत्ता पर काबिज लोग जब चाहते हैं, राष्ट्रपति शासन लगवाते हैं और जब चाहते हैं, हटवा देते हैं। संसद में भी मनमानी चल रही है और बिना बहस के विधेयक पारित कराये जा रहे हैं। देश में भय और अन्याय का माहौल है लेकिन कांग्रेस हमेशा न्याय का पक्ष लेगी और जिनके साथ अन्याय होगा, उनके साथ खड़ी रहकर लोकतंत्र तथा संविधान की रक्षा के लिए हमेशा तैयार रहेगी।

भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून: सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और दावा किया कि यह कानून भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा।

उन्होंने ‘भारत बचाओ रैली’ में कहा, ‘ अगर देश को बचाना है तो कठोर संघर्ष करना होगा।’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा , ‘बेरोजगारी का माहौल है, युवा नौकरी के लिए भटक रहे हैं। किसान की परेशानी बढ़ गयी है। उन्हें खेती के लिए सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।”

सोनिया ने कहा, “आज तो अंधेर नगरी चौपट राजा जैसा माहौल है। पूरा देश पूछ रहा है कि सबका साथ, सबका विकास कहां है?”

उन्होंने सवाल किया, ‘ कालाधन लाने के लिए नोटबन्दी की थी, लेकिन नहीं आया। इसकी जांच होनी चाहिए या नहीं?”

सोनिया ने कहा, ” आज का माहौल ऐसा हो गया है कि जब मर्जी आये धारा बदल दो, राज्य का दर्जा बदल दो या कोई भी विधेयक पारित कर दो।”

उन्होंने आरोप लगाया, “ये लोग जो नागरिकता कानून लाये हैं, वह भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा जैसा असम और पूर्वोत्तर में हो रहा है। ”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए सोनिया ने कहा, ‘इनका संकीर्ण एजेंडा है लोगों को लड़वाओ और अपनी नाकामी छिपाओ।’

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया, ‘मोदी-शाह को बताओ कि देश बचाने के लिए हम कोई भी संघर्ष करने को तैयार हैं।

संविधान और देश को विभाजन से बचाने के लिए पूरा देश आवाज उठाए: प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए अपील की कि संविधान को बचाने और देश को विभाजन से बचाने के लिए सभी आवाज उठाएं।

प्रियंका ने कांग्रेस की ओर से यहां आयोजित ‘भारत बचाओ रैली” में कहा, ‘‘ यह देश प्रेम का देश है। अहिंसा का देश है। युवाओं के सपनों का देश है। यह ऐसा देश है जिसके फौजी देश के लिए जान देने का जज्बा रखते हैं।’’

उन्होंने कहा, “हमें इस देश को बचाना है क्योंकि इस पर एक ऐसी सरकार का साया है जिसमें समानता नहीं है।”

प्रियंका ने कहा, ‘पहले पूरी दुनिया हमारी तरफ देख रही थी। विकास हो रहा था। आज भाजपा की सरकार में रोजगार बढ़ने की बजाय घट रहा है। महंगाई बढ़ रही है। छोटे और मझोले व्यापारी परेशान हैं।’

उन्होंने कहा, ‘असलियत यह है कि यदि भाजपा है तो 45 साल में सबसे ज्यादा महंगाई मुमकिन है।”

नागरिकता संशोधन कानून का हवाला देते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा, ” इस सरकार में ऐसे कानून बन रहे हैं जिससे देश का संविधान खतरे में है। यह विभाजनकारी है।”

उन्होंने कहा, ” मैं कश्मीर से अरुणाचल तक सबसे कहना चाहती हूँ कि आप अपनी आवाज उठाइये। अगर हम चुप रहेंगे तो आम्बेडकर द्वारा लिखा गया संविधान खत्म हो जाएगा और देश का बंटवारा जो जाएगा।’

प्रियंका ने कहा, “आज चारों तरफ अन्याय है। महिलाएं असुरक्षित हैं। सभी को मिलकर भारत को बचाना है।”

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसान बर्बाद हो रहा है। उसके लिए सभी कार्यकर्ता जमीन पर लड़ें।

उल्लेखनीय है कि ‘भारत रैली का उद्देश्य भाजपा सरकार की “विभाजनकारी” नीतियों को उजागर करना है।

मैं ‘राहुल सावरकर’ नहीं राहुल गांधी हूं, कभी माफी नहीं मांगने वाला: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘रेप इन इंडिया’ वाली टिप्पणी पर भाजपा की ओर माफी की मांग किए जाने पर पलटवार करते हुए शनिवार को कहा कि उनका नाम ‘राहुल सावरकर’ नहीं हैं और वह कभी माफी नहीं मांगने वाले हैं।

उन्होंने यहां ‘भारत बचाओ रैली’ में कहा, ‘ कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता और देश के लिए जान देने के लिए तैयार रहता है।’ उन्होंने कहा, ‘संसद में भाजपा के लोगों ने कहा कि मैं भाषण के लिए माफी मांगू। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है। माफी नहीं माँगूँगा।मर जाऊँगा लेकिन माफी नहीं माँगूँगा।’

गांधी ने कहा, ” मोदी और अमित शाह को माफी मांगनी है। पूरी दुनिया हमारी तरफ देख रही थी। हमारी शक्ति अर्थव्यवस्था थी। लोग दुनिया का भविष्य चीन और भारत को बोलते थे।” उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी ने भारत की अर्थव्यवस्था खुद नष्ट कर दी।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘ हिंदुस्तान के सभी दुश्मन चाहते थे कि भारत की अर्थव्यवस्था नष्ट हो जाए। यह काम हमारे प्रधानमंत्री ने कर दिया।’ उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबन्दी करके लाखों करोड़ रुपये कुछ उद्योगपतियों को दे दिए।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा प्रहार करते हए सत्ता के लिए देश को तबाह करने का आरोप लगाते हुए दोहराया है कि उन्होंने जमीनी हालात को बयां किया है, मर जाएंगे लेकिन माफी नहीं मागेंगे।

श्री गांधी ने शनिवार को यहां रामलीला मैदान पर उन्होंने कहा “ मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं बल्कि राहुल गांधी है। मैं मर जाउंगा लेकिन माफी नहीं मांगूगा। देश को बांटने का काम कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उनके सहयोगी अमित शाह को भारत को तबाह करने के लिए जनता से माफी मांगनी है।”

उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने देश को सत्ता के तबाह कर दिया है। देश की अर्थव्यवस्था खत्म कर दी है। उन्हें सिर्फ सत्ता चाहिए और इसके लिए वह हर राेज टेलीविजन पर आना चाहते हैं। श्री मोदी के अलावा देश का कोई नेता टीवी पर नहीं दिखता सिर्फ मोदी दिखते हैं क्योंकि वह सत्ता के लिए पैसे का खेल करते हैं। उन्हें बेरोजगार युवाओं, परेशान किसानों तथा अत्याचार सह रही महिलाओं की चिंता नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था को ऐसी चोट मारी जाे अब तक ठीक नहीं हुई। आपसे झूठ बोला कि काले धन के खिलाफ लाडाई है। भ्रष्टाचार खत्म करना है। लोगों के जेब से पैसे निकाले और लाखों रुपए अनिल अम्बानी और अडानी के हवाले किया।

गौरतलब है कि श्री गांधी ने पिछले दिनों झारखंड के गिरिडीह में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि देश में पिछले कुछ महीने से हो रही बलात्कार की घटनाओं के कारण ‘मेक इन इंडिया’ अब ‘रेप इन इंडिया’ में तब्दील हो गया है। उनके इस बयान को लेकर देशभर में तीखी प्रतिक्रिया हुई थी और भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता स्मृति ईरानी ने श्री गांधी पर करारा प्रहार किया था और उनसे अपने इस बयान के लिए देश से मांफी मांगने की मांग की थी।

श्री गांधी ने कहा कि श्रीमती ईरानी ने उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जबकि उन्होंने स्त्रियों को न्याय दिलाने की बात कही थी।

श्री गांधी ने अपने विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा,“ मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं बल्कि राहुल गांधी है। मैं मर जाउंगा लेकिन माफी नहीं मांगूगा। देश को बांटने का काम कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उनके सहयोगी अमित शाह को भारत को तबाह करने के लिए जनता से माफी मांगनी है।”

उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने देश को सत्ता के लिए तबाह कर दिया है। देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी है। उन्हें सिर्फ सत्ता चाहिए और इसके लिए वह हर राेज टेलीविजन पर आना चाहते हैं। श्री मोदी के अलावा देश का कोई नेता टीवी पर नहीं दिखता सिर्फ मोदी दिखते हैं क्योंकि वह सत्ता के लिए पैसे का खेल करते हैं। उन्हें बेरोजगार युवाओं, परेशान किसानों तथा अत्याचार सह रही महिलाओं की चिंता नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था को ऐसी चोट मारी है जाे अब तक ठीक नहीं हुई। उन्होंने जनता से झूठ बोला कि काले धन के खिलाफ लड़ाई है। भ्रष्टाचार खत्म करना है। लोगों के जेब से पैसे निकाले और लाखों रुपए अनिल अम्बानी और अडानी के हवाले किया।

जनता को दिखाया कोई सपना मोदी ने पूरा नहीं किया : मनमोहन

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस रैली में कहा, ‘ तकरीबन छह साल पहले जनता को बड़े बड़े सब्जबाग दिखाए गए थे। किसानों की आमदनी दुगुनी करने और नौजवानों को हर साल दो करोड़ रोजगार मुहैया कराने का वादा किया था। अब तो साबित हो गया कि ये वादे झूठे थे।’ उन्होंने कहा कि हमारा फर्ज है कि हम कांग्रेस को मजबूत करें ताकि हम देश को सही दिशा की तरफ ले जा सके।

उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छह साल पहले देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के जो वादे किए थे, उन्हें पूरा नहीं किया है।

डॉ सिंह ने कहा कि श्री मोदी ने 2024 तक देश की अर्थव्यवस्था को पांच खरब डॉलर की बनाने के साथ ही किसानों की आय दोगुना करने और हर साल दो करोड़ लोगों के लिए रोजगार के साधन पैदा करने का वादा किया था लेकिन ये वादे झूठ साबित हुए हैं और देश की जनता को सिर्फ गुमराह किया गया है।”

उन्होंने कहा कि लोगों को मोदी सरकार के वादों से गुमराह होने की बजाय उसे असलियत का आईना दिखाना चाहिए।

उन्होंने कहा, “ इसके लिए आज जरूरत है कि आप लोग कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी के हाथ मजबूत करें, ताकि देश को आगे ले जाया जा सके।”

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि श्री मोदी ने देश की जनता को तब बड़े-बड़े सपने दिखाए थे और उन सपनों का क्या हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इस रैली में जो उत्साह देखने को मिल रहा है वह देश को नयी दिशा देगा।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे