Home / धार्मिक / मुजफ्फरनगर में प्रभु ईशू को हर परेशानी का हल बताकर दो दर्जन हिन्दुओं का करवाया धर्म परिवर्तन Attack News
धर्म परिवर्तन

मुजफ्फरनगर में प्रभु ईशू को हर परेशानी का हल बताकर दो दर्जन हिन्दुओं का करवाया धर्म परिवर्तन Attack News

मुजफ्फरनगर 21 जून। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। मुज़फ्फरनगर में दो दर्जन से भी अधिक लोगों ने धर्म परिवर्तन कर ईसाई धर्म अपना लिया है।

चर्च के पादरी ने कुछ लोगों से फ़ोटो आधार कार्ड लिए हैं वहीं खतौली से भाजपा के विधायक विक्रम सैनी ने इस मामले पर बोलते हुए कहा कि धर्म परिवर्तन करने का यह मामला बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। धर्म परिवर्तन करने वाले लोगो से संपर्क किया जा रहा है और जिस पादरी ने इस तरह की हरकत की है उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल मामला मुज़फ्फरनगर के खतौली क्षेत्र का है जहां चर्च में आने वाले लोगों को खतौली चर्च के पादरी निर्मल जैकप ने बहला फुसला कर धर्म परिवर्तन कराया है।

धर्म परिवर्तन कर रहे लोगों का कहना है कि हमने इस धर्म से प्रभावित होकर यह धर्म अपनाया है। पहले हम बहुत ही परेशान थे और हमारी संतान जिंदा नहीं रहती थी लेकिन जब से हम ने यह धर्म अपनाया है, हम एकदम स्वस्थ हैं और अब हमारी संतान भी जिंदा है। भगवान ईशू की हम पर कृपा बनी है।

जनपद मुज़फ्फरनगर के मोहद्दीन पुर गांव के 13 वर्षीय बालक ये यह भी खुलासा किया है कि हमसे पादरी निर्मल जो की खतौली के चर्च में है उन्होंने हमसे हमारा आधार कार्ड मांग था और हम को नहीं पता था कि हमारा धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। अब पादरी का कहना है कि तुम अपने सारे दस्तावेज वापस ले लेना।

पादरी का यह भी दावा है कि यहां आने से लोगों पर भूत प्रेत का साया सब दूर हो जाता है और लोग भगवान ईशू के दरबार मे आकर अपनी सारी पीड़ाओं से मुक्ति पा लेते हैं इसलिए लोग इस धर्म को अपने आप अपना रहे हैं। हमारे द्वारा किसी का भी धर्म परिवर्तन नहीं कराया जा रहा है न ही किसी से कोई शपथ पत्र लिया जा रहा है।

वही खतौली क्षेत्र के गांव जोहरा की एक महिला संगीता ने बताया ने बताया कि मेरा पति मेट्रो रिक्शा चलाता है और हम काफी दिनों से परेशान चल रहे थे तो हम को हमारे एक जानकर ने बताया कि आप चर्च में चले जाओ वहां जाकर सब ठीक हो जाएगा।

हम उस के कहने पर वहां गए और वहां पर पादरी निर्मल ने हमारा धर्म परिवर्तन कराया और हम भगवान ईशू के चरणों मे जाकर बिल्कुल ठीक हो गए और अब हमारी पैदा होने वाली संतान भी जिंदा रहती है।

वहीं मुजफ्फरनगर के कई हिन्दू संगठनों में धर्म परिवर्तन कराये जाने के मामले को लेकर भारी रोष है।

वहीं खतौली से भाजपा के विधायक विक्रम सैनी का कहना है की धर्म परिवर्तन का प्रयास कराया जा रहा था। समय से पता चल गया है और उसे रुकवा दिया गया है। जो लोग जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करा रहे थे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराई जाएगी अगर कोई शिकायत करता है कि मेरे परिवार के सदस्य को जबरदस्ती ईसाई बनाया गया है ऐसा होने नहीं दिया जाएगा। गरीब लोग हैं उनको पैसों, दवाईयों का लालच देकर फर्जी तरीके से उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। मामला मेरे संज्ञान में मामला आया है।attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू:दक्षिण कश्मीर हिमालय पर्वत में स्थित पवित्र अमाननाथ गुफा मंदिर की वार्षिक तीर्थयात्रा पर अभी अंतिम निर्णय नहीं attacknews.in

श्रीनगर 14 जून । भले ही श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने अभी तक दक्षिण …

मुख्य न्यायाधीश ए वी रमन ने की भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना attacknews.in

तिरुमला, 11 जून । मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) ए.वी. रमन ने परिवार के सदस्यों के साथ …

अजमेर की सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में नजराना (चढ़ावा) को लेकर दरगाह कमेटी, अंजुमन सैयद जादगान एवं अंजुमन शेख जादगान के बीच विवाद गहराया,मामला पुलिस की चौखट तक पहुंचा attacknews.in

अजमेर 07 जून । राजस्थान में अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की …

ओडिशा में यास तूफान के कारण निलंबित जगनाथ यात्रा के तीन रथों के निर्माण कार्य को फिर से शुरु किया गया attacknews.in

  पुरी, 5 जून  । ओडिशा में यास तूफान के कारण निलंबित जगनाथ यात्रा के …

कन्नौज के मानीमऊ में गंगा का जलस्तर बढ़ने से रेती में दफन शव उतराकर बहने लगे,अभी भी दफनाये जा रहे हैं शव, देखने, रोकने और टोकने वाला कोई नहीं attacknews.in

कन्नौज 2 जून । उत्तर प्रदेश के कन्नौज के मानीमऊ में गंगा का जलस्तर बढ़ने …