Home / Political/ Politics / ममता बनर्जी ने अपने उस सुरक्षा निदेशक विवेक सहाय को लेकर अमित शाह पर मारने की साजिश का आरोप लगाया जो पूर्वी मिदनापुर में कार से लगी चोट के समय वीवीआईपी के लिए बुलेट प्रूफ कार में पाए गए थे, जबकि मुख्यमंत्री एक सामान्य वाहन का उपयोग कर रही थीं attacknews.in

ममता बनर्जी ने अपने उस सुरक्षा निदेशक विवेक सहाय को लेकर अमित शाह पर मारने की साजिश का आरोप लगाया जो पूर्वी मिदनापुर में कार से लगी चोट के समय वीवीआईपी के लिए बुलेट प्रूफ कार में पाए गए थे, जबकि मुख्यमंत्री एक सामान्य वाहन का उपयोग कर रही थीं attacknews.in

कोलकाता 14 मार्च । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में पिछले हफ्ते उन्हें लगी चोटों के बाद उनके सुरक्षा निदेशक विवेक सहाय को हटवाकर चुनाव आयोग और भाजपा उन्हें मारने की साजिश रच रही है।जबकि केंद्रीय चुनाव आयोग ने अपनी पहले की रिपोर्ट में दिन में निदेशक (सीएम सुरक्षा) विवेक सहाय के आक्रामक रवैये की आलोचना की, जो वीवीआईपी के लिए बुलेट प्रूफ कार में पाए गए थे, जबकि मुख्यमंत्री एक सामान्य वाहन का उपयोग कर रही थीं।

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी की 10 मार्च को नंदीग्राम में चुनाव अभियान के दौरान सुरक्षा में चूक को लेकर कड़ी कार्रवाई करते हुए सीएम के सुरक्षा निदेशक और पूर्वी मिदनापुर के पुलिस अधीक्षक प्रवीण प्रकाश को निलंबित कर दिया है जबकि जिलाधिकारी विवु गोयल को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।

केंद्रीय चुनाव आयोग ने अपनी पहले की रिपोर्ट में दिन में निदेशक (सीएम सुरक्षा) विवेक सहाय के आक्रामक रवैये की आलोचना की, जो वीवीआईपी के लिए बुलेट प्रूफ कार में पाए गए थे, जबकि मुख्यमंत्री एक सामान्य वाहन का उपयोग कर रही थीं।

चुनाव आयोग ने कहा कि 10 मार्च को पूर्वी मिदनापुर के बिरुलिया बाजार में सुश्री बनर्जी पर हमला करने का कोई जानबूझकर किया गया प्रयास या साजिश नहीं थी।

आयोग ने साथ ही निदेशक (सुरक्षा) विवेक सहाय और पुलिस अधिकारियों की उनकी टीम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की सिफारिश की।

चुनाव आयोग की सिफारिश के बाद श्री सहाय और पूर्वी मिदनापुर के एसपी प्रवीण प्रकाश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया और डीएम बीवु गोयल को जिले से हटा दिया गया है।

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) स्मिता पांडे को जिले का प्रभार लेने के लिए कहा गया है जबकि सुनील कुमार यादव को जिले का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है।

अमित शाह तृणमूल नेताओं को परेशान कर रहे हैं: ममता

इधर छत्ता, (बांकुरा) में , 16 मार्च को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर ‘तृणमूल कांग्रेस नेताओं को परेशान करने की साजिश रचने’ का आरोप लगाया।

सुश्री बनर्जी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि श्री शाह देश चलाने के बजाय कोलकाता में बैठे हुए हैं और तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को परेशान करने की साजिश रच रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में पिछले हफ्ते उन्हें लगी चोटों के बाद उनके सुरक्षा निदेशक विवेक सहाय को हटवाकर चुनाव आयोग और भाजपा उन्हें मारने की साजिश रच रही है। नंदीग्राम हमले के बाद अपने सुरक्षा निदेशक विवेक सहाय को चुनाव आयोग द्वारा हटाये जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा,“ क्या भाजपा मुझे मारने की साजिश रच रही है।”

उन्होंने कहा, “ किसान छह महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मंत्री उनके साथ बातचीत नहीं कर रहे हैं। सभी मंत्री यहां हैं, बंगाल में हैं, जहां होटल बुक किए गए और मुझे मारने और तृणमूल को नष्ट करने की साजिश रच रहे हैं और चुनाव आयोग की मदद से तृणमूल के खिलाफ मामले दर्ज किये जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ उनकी लड़ाई को कोई नहीं रोकेगा। चुनाव आयोग केंद्रीय गृह मंत्री के निर्देशों के अनुसार काम कर रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया, “ चुनाव आयोग कौन चला रहा है। मुझे उम्मीद है कि यह आप नहीं, श्री अमित शाह हैं। हम स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं। वह दिन-प्रतिदिन चुनाव आयोग के कामकाज में हस्तक्षेप कर रहे हैं।”

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा रेलवे, बैंकों और बीमा कंपनियों को बेचने की कोशिश कर रही है।
उन्होंने लोगों से कहा, “आपकी गाढ़ी कमाई सुरक्षित नहीं है।”उन्होंने रैली में ‘दुर्गा पाठ’ का पठन किया।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे