Home / Political/ Politics / ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस पार्टी की चुनावी सभा में कहा कि “इंच-इंच पर लड़ाई होगी, आपको EVM को सुरक्षित रखना होगा,इस तरह बटन दबाइये कि भारतीय जनता पार्टी बोल्ड आउट हो जाए” attacknews.in

ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस पार्टी की चुनावी सभा में कहा कि “इंच-इंच पर लड़ाई होगी, आपको EVM को सुरक्षित रखना होगा,इस तरह बटन दबाइये कि भारतीय जनता पार्टी बोल्ड आउट हो जाए” attacknews.in

हल्दिया, 20 मार्च । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शनिवार कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘नोट बंदी से बैंक बंदी’ तक देश की अर्थव्यवस्था को तहस-नहस कर दिया है।

सुश्री बनर्जी ने कहा कि श्री मोदी जल्द ही हल्दिया बंदरगाह को बेच देंगे। उन्हाेंने यहां एक जन सभा को संबोधित करते हुए कहा, “इंच-इंच पर लड़ाई होगी, आपको ईवीएम को सुरक्षित रखना होगा। इस तरह बटन दबाइये कि भारतीय जनता पार्टी बोल्ड आउट हो जाए।”

उन्होंने कहा, “सुवेन्दु अधिकारी अपने धन को बचाने के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं। सबसे बड़ा तोलाबाज कौन है। उनसे बड़ा तोलाबाज कौन हो सकता है। वह भाजपा में अपनी सारी संपत्ति को बचाने गये हैं। उनके जाने से मैं खुश हूं। अच्छा हुआ उनसे छुटकारा मिला।”

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा,“ यह ध्यान रखिए यह लोकसभा चुनाव नहीं है। यह राज्य का चुनाव है और मैं सभी 294 सीटों पर आपकी उम्मीदवार हूं।”

इससे पहले शुक्रवार को सुश्री बनर्जी ने पूर्वी मेदिनापुर जिले के तामलिक में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए सर्वश्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह जैसे नेताओं का भविष्य तय करेंंगे।

सुश्री बनर्जी ने कहा, “हमें इन बुरी शक्तियों के विरुद्ध एकजुट होना पड़ेगा। वे हमें विभाजित करने के लिए बंगाल आते हैं। आपने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट दिया और उन्होंने आपको धोखा दिया। उन्होंने आपको कुछ नहीं दिया।”

उन्होंने सुवेन्दु अधिकारी को “ गद्दार ” करार दिया और कहा कि जब अधिकारी तृणमूल कांग्रेस में थे तो उनका आंख मूंदकर समर्थन किया।

उन्होंने कहा, “ हमने उनका आंख मूंदकर समर्थन किया, उनका ख्याल रखा। लेकिन अब मैं और बर्दाश्त नहीं करूंगी। गद्दार के लिए उनकी पार्टी में कोई जगह नहीं है। मीर जाफर के लिए कोई स्थान नहीं है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “ मैं राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को यहां बंगाल में लागू करने की अनुमति नहीं दूंगी। मैं जब तक जीवित हूं, तब तक अपने राज्य के लोगों की सुरक्षा के लिए सब कुछ करूंगी। ”

मुख्यमंत्री ने कहा, “सभी पात्र विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के लिए वह नयी ‘स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड’ योजना शुरू करेंगी। यह क्रेडिट कार्ड की सीमा 10 लाख रुपये होगी और इस पर मात्र चार प्रतिशत ब्याज पड़ेगा। इससे छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए अपने परिजनों पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा।”

तृणमूल सुप्रीमो ने कहा,“ मैं अपने भाइयों और बहनों से कहना चाहती हूं कि उम्मीदवार की ओर न देखिए। मेरे तृणमूल के चुनाव चिह्न की ओर देखिए। यदि आपने तृणमूल काे वोट नहीं दिया तो बंगाल विभाजित हो जायेगा और लोग यहां शांति से नहीं रह पायेंगे।”

मोदी ने नाेट बंदी और अन्य वित्तीय कुप्रबंधों से अर्थव्यवस्था चौपट की: ममता

ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोट बंदी करने और दूसरे वित्तीय कुप्रबंधों के कारण देश की अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो गयी है।

सुश्री बनर्जी ने यहां चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर दंगे, लोगों की हत्या और देश में दलितों की लड़कियों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि नोट बंदी (500 और 1000 रुपये के पुराने नोट) से बैंक बंदी तक श्री मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने लोगों से “बाहरी’’ भाजपा को वोट न देने की अपील की।

उन्होंने भगवा ब्रिगेड पर जोरदार हमला किया और भाजपा को दुनिया की सभी बड़ी “जबरन वसूली” करने वाली पार्टी निरूपित करते हुए कहा कि इस दल को बंगाल में कभी शासन करने की अवसर नहीं दिया जाएगा।

सुश्री बनर्जी ने श्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने 2017 में नोट बंदी करके देश की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर दिया।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोट बंदी से बैंक बंदी तक देश की अर्थव्यवस्था को चौबट कर दिया है। केन्द्र की भाजपा सरकार जल्द ही हल्दिया बंदरगाह को बेच देगी।”

श्री मोदी के तृणमूल काे तोला बाज की सरकार कहे जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा, “उनकी (भाजपा) दुनिया की सबसे बड़ी तोला बाज (जबरन वसूली करने वाली) पार्टी है।

उन्होंने कहा, “ पी एम केयर्स फंड के तहत एकत्र की गयी धनराशि को ही देखिए। यदि बंगाल के लोग शांति चाहते हैं और दंगा मुक्त राज्य चाहते हैं तो उनके सामने तृणमूल कांग्रेस ही एक मात्र विकल्प है।”

भाजपा सामंती जमींदारों की पार्टी है: ममता

खेजुरी / पंस्कुरा,में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर सामंती जमींदारों की पार्टी होने का आरोप लगाया और कहा कि भगवा पार्टी ने कई लाख करोड़ रुपये चंदे के तौर पर वसूले हैं।

पूर्वी मेदिनापुर जिले में एक चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए सुश्री बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर कोविड-19 प्रबंधन के नाम पर धन की चोरी करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा,“यदि कोई आम आदमी 500 रुपये चुराता है तो उसे ‘तोलाबाज’ कहा जाता है। करोड़ों रुपए की चोरी करने वाली भाजपा सरकार को हम क्या कहते हैं? “तोलाबाज़ का सामंती जमींदार’?”

उन्होंने कहा, “ वे (भाजपा) यहां आते हैं और कहते हैं कि बंगाल में कोई विकास नहीं हुआ है। दिल्ली में क्या हुआ है? ‘लड्डू’, …यदि वे लंबे समय तक सत्ता में रहे, तो वे देश को भी बेच देंगे।”

उन्होंने कहा कि भाजपा को नोटबंदी के धन तथा पीएम केयर्स फंड के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए। मुख्यमंत्री ने भाजपा पर दंगे कराने, लोगों को मारने और दलित लड़कियों पर अत्याचार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “ यदि बंगाल के लोग शांति और राज्य को दंगा मुक्त देखना चाहते हैं, तो सिर्फ तृणमूल कांग्रेस ही विकल्प है।”

उन्होंंने पार्टी छोड़कर गये नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा,“ ईश्वर का शुक्रिया ‘मीर जाफर’(गद्दार) तृणमूल छोड़कर गये। अब मुझे राहत है। इससे हम बच गये हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी से बैंक बंदी के जरिए देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाया और कहा कि वह जल्द ही हल्दिया बंदरगाह को बेच देंगे।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे