Home / राजनीति / महाराष्ट्र में उप मुख्यमंत्री पद NCP और स्पीकर कांग्रेस में बंटा,उद्धव ठाकरे के साथ तीनों पार्टी के मंत्रियों की शपथ attacknews.in

महाराष्ट्र में उप मुख्यमंत्री पद NCP और स्पीकर कांग्रेस में बंटा,उद्धव ठाकरे के साथ तीनों पार्टी के मंत्रियों की शपथ attacknews.in

मुंबई, 27 नवंबर ।राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल ने बुधवार रात बताया कि महाराष्ट्र सरकार में राकांपा को उपमुख्यमंत्री का पद मिलेगा ।

शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के नेताओं की बैठक के बाद पटेल ने यहां संवाददाताओं को बताया कि कांग्रेस को विधानसभा अध्यक्ष का पद मिलेगा जबकि राकांपा को उप विधानसभाध्यक्ष का पद मिलेगा ।

उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार शाम शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ, तीनों दलों में प्रत्येक से एक या दो सदस्य मंत्री पद की शपथ लेंगे ।

उन्होंने कहा कि सरकार में उपमुख्यमंत्री का केवल एक पद होगा ।

सोनिया, ममता, केजरीवाल और स्टालिन को महाराष्ट्र में शपथ ग्रहण समारोह के लिये आमंत्रित किया गया:

महाराष्ट्र में शिवेसना प्रमुख उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और द्रमुक नेता एम के स्टालिन को आमंत्रित किया गया है।

शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के महाराष्ट्र विकास आघाडी के नेता उद्धव बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।

शिवेसना नेता एकनाथ शिंदे ने यहां कहा, “हमने शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को आमंत्रित किया है। हमें उम्मीद है कि कांग्रेस के कुछ अन्य वरिष्ठ नेता भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।”

कांग्रेस नेता विजय वदेत्तिवार ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा ममता बनर्जी, केजरीवाल और स्टालिन को भी आमंत्रित किया गया है।

शिवसेना सांसद विनायक राउत ने कहा कि पार्टी ने कद्दावर राजनीतिक नेताओं के अलावा आत्महत्या कर चुके किसानों के परिवार के सदस्यों समेत लगभग 400 किसानों आमंत्रित किया है।

शपथ मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम छह बजकर 40 मिनट पर ली जाएगी।

उच्च न्यायालय ने सार्वजनिक मैदान में उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह पर जतायी चिंता:

शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से एक दिन पहले बुधवार को बंबई उच्च न्यायालय ने शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सार्वजनिक मैदानों में इस तरह के कार्यक्रम नियमित तौर पर आयोजित नहीं किये जाने चाहिए।

‘वेकम ट्रस्ट’ नामक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायाधीश एस. सी. धर्माधिकारी तथा आर. आई. चग्ला की पीठ ने कहा कि सभी लोग इस तरह के समारोहों के आयोजन के लिए मैदान का इस्तेमाल करना चाहेंगे। श्री ठाकरे गुरुवार शाम मुंबई के दादर स्थित शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस ने किसानों और विधवाओं को भेजा निमंत्रण:

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी के सहयोगी दल कांग्रेस ने मनोनीत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह के लिए बुधवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों के 500 से ज्यादा किसानों को निमंत्रण भेजा है। यह समारोह ऐतिहासिक शिवाजी पार्क मैदान में आयोजित किया जाएगा।

महाराष्ट्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय वाडेत्तीवार ने बताया कि लगभग 500-700 किसानों और विधवाओं को खास तौर से निमंत्रण भेजा गया है जिसमें महाराष्ट्र के हर जिले से लगभग 20 किसान शामिल हैं। सभी राजनीतिक दलों की प्रसिद्ध हस्तियों, फिल्मी सितारों, उद्योगपतियों, खेल से जुड़ी हस्तियों और अन्य क्षेत्रों के नामचीन लोगों को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों और राज्यस्तरीय नेताआें को भी आमंत्रण भेजा गया है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे