Home / राजनीति / इंदौर और खंडवा में नरेन्द्र मोदी ने कहा:हिंदुओं को आतंकवादी बताने वालों को जनता देंगी जवाब,सिख दंगों के गुनाहगार को बना दिया मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री attacknews.in

इंदौर और खंडवा में नरेन्द्र मोदी ने कहा:हिंदुओं को आतंकवादी बताने वालों को जनता देंगी जवाब,सिख दंगों के गुनाहगार को बना दिया मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री attacknews.in

खंडवा की जन सभा में कहा:

हमारे साथ काम है और उनके साथ कारनामे : नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा- जनता सवाल पूछे, तो कांग्रेसी कहते हैं‘हुआ तो हुआ’

इंदौर/खंडवा 12 मई । मैं जहां भी जाता हूं, जनता का ऐसा ही प्यार और उत्साह देखने को मिल रहा है। पूरा देश कह रहा है, फिर एक बार मोदी सरकार। जनता के इस प्यार और उत्साह ने महामिलावटियों की नींद उड़ा दी है। तीसरे चरण के बाद उन्हें भी लग गया कि अब उनका खेल खत्म है। जनता के इस प्यार और विश्वास के दो कारण हैं। मोदी का ट्रैक रिकॉर्ड और मिलावटियों का टेप रिकॉर्ड। मैं अपनी ईमानदारी और निष्ठा के साथ चुनाव मैदान में हूं और महामिलावटी अपने झूठ, प्रपंच के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। मेरे साथ मेरा काम है, उनके साथ उनके कारनामे हैं। यह बात रविवार को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने खंडवा में पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी श्री नंदकुमारसिंह के समर्थन में आयोजित सभा में कही।

पूरे देश में कांग्रेस को हरा रहा है मध्यप्रदेश

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में10 दिनों में कर्जमाफी की बात कही थी। यह भी कहा था कि कर्जमाफ नहीं हुआ, तो हम सीएम को माफ नहीं करेंगे। लेकिन120 दिन हो गए कर्जमाफ नहीं हुआ। यह झूठ और वादाखिलाफी ही कांग्रेस की जीती जागती सच्चाई है। मध्यप्रदेश की यह खबर पूरे देश में फैल गई है और अब मध्यप्रदेश पूरे देश में कांग्रेस को हरा रहा है। श्री मोदी ने कहा कि हमारा देश झूठ और विश्वासघात को माफ नहीं करता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यही तरीका है, झूठ बोलकर सरकार बना लो, फिर जनता पूछे तो कह दो कि झूठ बोला तो बोला, हुआ तो हुआ।

सबका साथ, सबका विकास हमारी नीति

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस चुनाव में एक तरफ हम लोग हैं, जो गरीबों के लिए रात दिन मेहनत करते हैं। हमारे सामने हैं वहीं अहंकारी लोग, जो बात-बात पर हाथ उठाकर कह देते हैं कि ‘हुआ तो हुआ।’श्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने गांव-गांव पक्की सड़क पहुंचाई, सुदूर अंचल तक नेशनल हाइवे औ रेलवे लाइन पहुंचाई। लाखों गरीबों को पक्का मकान दिया। माता-बहनों के सम्मान के लिए शौचालय बनवाए। बिजली पहुंचाई। गरीब माताओं को रसोई बनाने के लिए गैस उपलब्ध कराई। हर गरीब को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज उपलब्ध कराया। उन्होंने कहा कि हमने पूरे पांच साल तक पूरी ईमानदारी से काम किया, यही सबका साथ सबका विकास है।

सिख दंगों के गुनहगार को बना दिया सीएम

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में1984 में सिख दंगे हुए। हजारों सिखों को मार डाला गया, अत्याचार हुए। पर ये कहते हैं, हुआ तो हुआ। यही नहीं, बल्कि इन दंगों का जो गुनहगार है, उसे पहले पंजाब का प्रभारी बनाया, जब पंजाब के नेताओं ने हाथ जोड़ लिए, तो मध्यप्रदेश का सीएम बना दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि भोपाल में जहरीली गैस के रिसने से हजारों लोग मारे गए। इसके गुनहगार को सरकारी विमान से भगा दिया गया। लेकिन इनसे पूछो, तो कहेंगे क्या करें-हुआ तो हुआ।2014 के पहले आतंकवाद ने हजारों जानें लीं, अब ये कह रहे हैं हुआ तो हुआ। श्री मोदी ने कहा कि खंडवा के सपूत किशोर कुमार ने जब इमर्जेन्सी के दौरान सरकार के सामने झुकने से मना कर दिया, तो इन्होंने उनके गीतों के प्रसारण पर रोक लगा दी। अब खंडवा के लोग अगर इनसे सवाल करेंगे, तो ये कहेंगे- हुआ तो हुआ।

कांग्रेस ने भगवा पर दाग लगाने की साजिश की

श्री मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के पाले पोसे आतंकी जब भारत में आकर हमला करते थे, तो ये निर्दोष लोगों को जेल में ठूंस देते थे। हिन्दुओं को आतंकी बताने के लिए इन्होंने देश की महान परंपरा को बदनाम किया। श्री मोदी ने कहा कि वोटबैंक की राजनीति के लिए, तुष्टिकरण के लिए इन्होंने भगवा पर दाग लगाने की जो साजिश की है, जो षड्यंत्र किया है, उसी का जवाब अब इन्हें मिल रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये कितने भी यज्ञ करा लें, कितने ही जनेऊ दिखा दें, लेकिन ये इस पाप से उबर नहीं पाएंगे। श्री मोदी ने कहा कि इनसे सावधान रहना जरूरी है, क्योंकि अगर मौका मिला तो ये पूरे देश को खतरे में डालने से नहीं चूकेंगे।

देश का क्या हाल करेगी खिचड़ी सरकार

प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास की पहली शर्त है सुरक्षा, जो एक खिचड़ी सरकार नहीं दे सकती। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार के ढाई मुख्यमंत्री हैं। शासन-प्रशासन कन्फ्यूज है। गुंडों, बदमाशों और डकैतों को खुला लायसेंस मिल गया है। एक ही उद्योग चल रहा है और वह है तबादला उद्योग। जब एक ही दल की ढाई मुख्यमंत्री वाली खिचड़ी सरकार में ये हाल हैं,तो दो दर्जन दलों की खिचड़ी देश का क्या हाल करेगी।

कांग्रेस की नीयत साफ नहीं

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की नीयत खराब है,इसलिए उसके नेता झूठ बोलते हैं। इन्होंने आपके लिए भेजा गया पैसा चुनाव प्रचार में खर्च कर दिया। गरीब माताओं, बच्चों के पोषण आहार के लिए भेजा गया पैसा तुगलक रोड पहुंच गया। जब इनके करीबियों के घरों पर छापे पड़े, तो बोरों में भरे नोट मिले। श्री मोदी ने कहा कि झूठ और भ्रष्टाचार का यह खेल ही कांग्रेस का शिष्टाचार है। श्री मोदी ने कहा कि नेक नीयत क्या होती है, आपको बताता हूं। हमने इसी साल फरवरी माह में देश के 12 करोड़ किसानों को 6हजार रुपए सम्मान निधि देने की घोषणा की और पैसा उनके खातों में पहुंचने भी लगा है। लेकिन मध्यप्रदेश के किसानों को ये पैसा इसलिए नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि प्रदेश सरकार ने किसानों की सूची ही नहीं भेज।

आदिवासियों का भला नहीं चाहती कांग्रेस

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस ने किसानों के साथ, नौजवानों के साथ झूठ-फरेब का खेल खेला है,वैसा ही दुष्प्रचार अब जनजातीय क्षेत्रों में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पांच साल से दिल्ली में भाजपा की सरकार है और 15सालों तक मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार रही, लेकिन हमने आदिवासियों की जमीन पर आंच नहीं आने दी। उन्होंने कहा कि आप लिखकर रख लें, जब तक भारतीय जनता पार्टी है, नरेंद्र मोदी है, तब तक आदिवासियों के अधिकारों पर खरोंच भी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में आदिवासियों के हित की योजनाएं बंद कर दीं। यहां मध्यप्रदेश में भी आदिवासियों, पिछड़ों को मिलने वाली मदद बंद करने की योजना बना रहे हैं और मदद बंद करने के बाद कहेंगे- हुआ तो हुआ।

पांच साल जी-जान से काम किया

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि हमने महामिलावटियों द्वारा की गई तमाम साजिशों के बावजूद 5 साल देश के हर वर्ग और क्षेत्र के लिए जी-जान से काम किया। आदिवासी क्षेत्रों में एकलव्य मॉडल स्कूल खोले जा रहे हैं। रोजगार के लिए पर्यटन पर जोर दे रहे हैं। हम ऐतिहासिक धरोहरों को संवार रहे हैं। हम मुद्रा योजना के माध्यम से लोन दे रहे हैं। रेल, रोड कनेक्टिविटी पर जोर दे रहे हैं,जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। श्री मोदी ने कहा कि ऊर्जा के क्षेत्र में हम सौर और पवन ऊर्जा पर जोर दे रहे हैं तथा इस मामले में पूरी दुनिया में आगे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे अनेक संकल्पों को हम मिलकर मजबूत करेंगे। इसके लिए पूरे खंडवा क्षेत्र को, पूरे मध्यप्रदेश को मजबूती से कमल खिलाना है। देश को और मजबूत करने के लिए, आतंकियों को घर में घुसकर मारने की ताकत पैदा करने के लिए बूथ को मजबूत बनाना है। घर-घर जाकर देश की रक्षा और विकास की बात करें, मतदाता को समझाएं और बूथ तक पहुंचाएं। कमल पर पड़ा हर वोट मोदी के खाते में जाएगा।

इंदौर में जन सभा में कहा:

भाजपा नहीं, ये चुनाव भारतीय जनता लड़ रही हैः नरेंद्र मोदी

इंदौर में प्रधानमंत्री ने कहा-चुनावों में वोटर मौन रहता है, इस बार जनता बोल रही है

आम तौर पर जनता सरकार को हटाने के लिए खड़ी होती है, लेकिन इस बार एक सरकार को दोबारा लाने के लिए पूरा देश खड़ा हो गया है। जनता की आवाज सुनकर कई नेताओं की नींद उड़ गई है, बौखला गए हैं। 2014 का चुनाव एंटी इन्कमबेंसी पर आधारित था, ये चुनाव प्रो इन्कमबेंसी पर आधारित है। पिछले चुनाव में भ्रष्टाचार, वंशवाद, पॉलिसी पैरालिसिस के खिलाफ आक्रोश चरम पर था, इस बार सरकार के प्रति विश्वास चरम पर है। 2019 का चुनाव भारतीय जनता पार्टी नहीं, भारतीय जनता लड़ रही है और 130 करोड़ भारतीय उसका नेतृत्व कर रहे हैं। यह बात प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को इंदौर में पार्टी प्रत्याशी श्री शंकर लालवानी के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही।

इंदौर नए एट्टीट्यूड का प्रतीक शहर

प्रधानमंत्री मोदी ने अभूतपूर्व स्वागत के लिए इंदौर के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इंदौर स्वच्छ भारत अभियान के उनके आग्रह को सफल बनाते हुए पूरे भारत की अगुवाई कर रहा है। उन्होंने कहा कि देवी अहिल्याबाई होल्कर ने काशी में बाबा विश्वनाथ के मंदिर के लिए जो सपना देखा था, उसे साकार करने का काम तेजी से चल रहा है और वहां का सांसद होने के नाते मुझे इस पर गर्व है। श्री मोदी ने कहा कि ये सुमित्रा ताई का शहर है, जिन्होंने9 बार के सांसद और लोकसभा अध्यक्ष के रूप में अमिट छाप छोड़ी है। मैं इंदौर के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि इंदौर शहर के मामले में ताई की कोई इच्छा अधूरी नहीं रहेगी, कोई कमी नहीं आने दूंगा

जनभागीदारी से किया परिवर्तन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते पांच सालों में हमने एसी कमरों में बैठकर मौजमस्ती नहीं की, बल्कि जनभागीदारी से परिवर्तन लाने का काम किया। पांच सालों में भारत दुनिया का तीसरा बड़ा स्टार्टअप ईको सिस्टम बन गया है। उन्होंने कहा कि अगली औद्योगिक क्रांति डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर और टेलेंट पर ही होगी, जिसके लिए हमने देश को तैयार करने का काम शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा पांच सालों में फैसले लेने की प्रक्रिया तेज हुई है और कामकाज में पारदर्शिता आई है। सरकार ने 1 लाख करोड़ रुपया गलत हाथें में जाने से रोक दिया है। हमने टैक्सपेयर्स का सम्मान करते हुए महंगाई, ईएमआई कम की है। मेक इन इंडिया बड़ा ब्रांड बन गया है और भारत ऑटो, रेलकोच, डिफेंस, मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग में तेजी से तरक्की कर रहा है।

तीन शब्दों से प्रकट होता है कांग्रेस का अहंकार

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में नामदार ने मोबाइल फैक्ट्रियां खोलने की बात कही थी, लेकिन अब कांग्रेस के घोषणापत्र में इसका उल्लेख तक नहीं है। ये कांग्रेस की आदत है, उसका अहंकार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अहंकार‘हुआ तो हुआ’ इन तीन शब्दों से प्रकट होता है, जो उसकी पहचान भी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्जमाफ करने की बात कही, अब किसानों के घर पर पुलिस आ रही है और नया कर्ज नहीं मिल रहा। ये कहते हैं हुआ तो हुआ। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेसी सोचते हैं कि किस को समझ आएगा, लेकिन मैं कहता हूं ये 21 वीं शताब्दी है और 4 साल का बच्चा भी सब समझता है।

वंशवाद से नहीं मिलते सोच और विजन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वंशवाद से पार्टी की कमान तो मिल सकती है, लेकिन सोच और विजन नहीं मिलता। जब विजन और ट्रैक रिकॉर्ड न हो, तो झूठ फैलाना पड़ता है। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमारी रक्षा नीति पर चर्चा ही नहीं करना चाहती। वो कहती है कि मोदी आतंकवाद का मुद्दा क्यों उठाता है। उन्होंने कहा कि जिस देश में 2014 के पहले आए दिन धमाके होते थे,अब क्यों बंद हो गए? उन्होंने कहा कि ये परिवर्तन आपके एक वोट ने किया है, आपके एक वोट ने देश को इतना मजबूत कर दिया है कि वह आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारता है। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से देश में आतंकवाद, नक्सलवाद फैला और आतंकी हमलों में हजारों लोग मारे गए। इसके चलते पाक ने ये फैला दिया कि आतंकवाद भारत का अंदरूनी मामला है, अब वो सारी दुनिया में सफाई देते घूम रहा है।

कौन कर सकता है देश की सुरक्षा

श्री मोदी ने लोगों से पूछा कि देश में प्रधानमंत्री बनने वालों की लाइन लगी है और जो 8 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, वो भी तैयार हैं, कपड़े सिलने डाल दिए हैं। उन्होंने पूछा कि इन चेहरों में से कौन आतंकवाद से मुकाबला कर सकता है, देश की रक्षा कर सकता है? श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उनके मिलावटी साथी देश की सुरक्षा पर बात नहीं करना चाहते, क्योंकि उन्हें 70 सालों का हिसाब देना पड़ेग।

सरकार की कार्यप्रणाली बदली

श्री मोदी ने कहा कि 2014 के पहले एक साथ दो आयोजन करने में सरकार की नींद उड़ जाती थी। इसीलिए 2009और 2014 में आईपीएल देश के बाहर हुआ था। श्री मोदी ने कहा कि 2019 में चुनाव भी हो रहा है और आईपीएल भी हो रहा है, त्योहार भी आ रहे हैं, रमजान भी चल रहा है। उन्होंने कहा कि अभी फानी चक्रवात आया, 12 लाख लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। ये भी चुनाव के दौरान किया गया। उन्होंने कहा कि ये नया भारत है। अफसर, दफ्तर सब वही है, सिर्फ सरकार की इच्छाशक्ति और नीयत बदली है।

हमारा मंत्र सबका साथ, सबका विकास

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस में हर चीज वंशवाद और वोटबैंक के आधार पर तय होती है। कांग्रेस ने वोटबैंक के लिए मुस्लिम बहनों की परेशानी को अनदेखा किया और तीन तलाक बिल का विरोध किया। अलवर में एक दलित महिला से गैंगरेप की घटना को कांग्रेस सरकार ने दबाने का प्रयास किया, क्योंकि दलितों के नाराज होने का खतरा था। श्री मोदी ने कहा कि हमारे लिए’सबका साथ, सबका विकास’ ही मूल मंत्र है। इसे मजबूत करने के लिए आपको पूरी ताकत से कमल खिलाना है। देश को मजबूत बनाना है और देश तभी मजबूत होगा, जब चौकीदार मजबूत होगा। आपका हर वोट मोदी के खाते में जाएगा और चौकीदार को मजबूती देगा।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे