Home / Political/ Politics / मध्यप्रदेश उपचुनाव:शिवराज सिंह चौहान ने साथ में  नारियल लेकर चलने के आरोपों पर कमलनाथ को दिया जवाब:शैंपेन या शराब की बोतल साथ लेकर नहीं चलते attacknews.in

मध्यप्रदेश उपचुनाव:शिवराज सिंह चौहान ने साथ में  नारियल लेकर चलने के आरोपों पर कमलनाथ को दिया जवाब:शैंपेन या शराब की बोतल साथ लेकर नहीं चलते attacknews.in

भोपाल/ राजगढ़ , 10 अक्टूबर । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि वे नारियल लेकर ही चलते हैं, ‘शैंपेन’ की बाेतल नहीं।

श्री चौहान ने विधानसभा उपचुनावों के लिए प्रचार अभियान पर जाने के पहले यहां मीडिया से कहा कि नारियल हमारी संस्कृति और संस्कार का प्रतीक हैं। प्रत्येक पवित्र कार्य की शुरूआत में और भगवान के समक्ष पूजा में इसका उपयोग किया जाता है।

श्री चौहान ने कहा कि लेकिन वे नारियल ऐसे ही नहीं ले जाते हैं। विकास के जो काम पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने ठप कर दिए थे, फिर से शुरु किए गए।

उन्होंने कहा कि वे विकास कार्यों का सिर्फ शिलान्यास ही नहीं कर रहे हैं, कार्य हो भी रहे हैं। अभी हाल ही में कई किलोमीटर लंबी ऐसी सड़कों का लोकार्पण किया गया, जो कोविड कॉल के दौरान बनायी गयीं।

श्री चौहान ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय रोना रोया जाता था कि पैसे नहीं हैं। और अब हम विकास का कार्य कर रहे हैं, तो उन्हें तकलीफ हो रही है। ऐसे लोगों को अब कुछ नहीं मिल रहा है, तो कह रहे हैं कि ‘नारियल’ साथ लेकर चल रहे हैं।

श्री चौहान ने कहा कि नारियल पवित्रता का प्रतीक है। यह सेवा का प्रतीक है। इसे पूजा के दौरान भगवान के समक्ष समर्पित किया जाता है। उन्होंने कहा कि वे नारियल ही लेकर चलते हैं। ‘शैंपेन की बोतल’ लेकर नहीं।

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए कल अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकनपत्र दाखिले का कार्य प्रारंभ हो गया है। वहीं राजनैतिक दलों का चुनाव प्रचार अभियान भी जोर पकड़ता हुआ दिखायी दे रहा है।

श्री चौहान ने आज राजगढ़ जिले के ब्यावरा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया। इसके अलावा वे अशोकनगर जिले की यात्रा पर रहे।

वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इन दिनों ग्वालियर चंबल अंचल में चुनाव अभियान में शिरकत कर रहे हैं। भाजपा की ओर से प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मोर्चा संभाले हुए हैं।

वहीं कांग्रेस की ओर से मुख्य रूप से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ चुनाव अभियान की कमान संभाले हुए हैं। वे विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। उनके साथ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव और कुछ अन्य नेता भी देखे जा सकते हैं। श्री कमलनाथ इन दिनों अपनी सभाओं में आरोप लगा रहे हैं श्री चौहान अपने साथ नारियल लेकर चलते हैं और जहां मर्जी होती हैं, शिलान्यास के नाम पर उसे फोड़ देते हैं।

सभी 28 सीटों पर मतदान 03 नवंबर को और मतगणना 10 नवंबर को होगी।

वह घमंडी नहीं हजार बार करेंगे जनता को प्रणाम: शिवराज

राजगढ़, में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह घमंडी नेताओं में नहीं हैं, जो जनता को प्रणाम करने पर संकोच करें, जनता को वह अपना भगवान मानते हैं, इसलिए एक पुजारी के तौर पर जनता रूपी भगवान को दंडवत प्रणाम करना उनका धर्म है।

श्री चौहान ने जिले के ब्यावरा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद मीडिया द्वारा मंदसौर में जनता को दंडवत प्रणाम करने के संदर्भ पर चाही गयी प्रतिक्रिया में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि यह हमारा संस्कार है। उन्होंने कांग्रेस द्वारा नारियल रखकर चलने वाले बयान पर भी कांग्रेस से प्रतिप्रश्र किया कि नारियल नहीं तो क्या शराब रखकर चलना चाहिए, यह कांग्रेस बताए।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस ने किसानों को कर्ज माफी के नाम पर, आम जनता को विकास के झूठे वादों के आधार पर दिग्भ्रमित किया था। जनता ने स्वीकार भी किया कि हम गलतफहमी में आ गए, लेकिन पता चला कि खोदा पहाड़ और निकली चुहिया वह भी मरी हुई। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार परमात्मा के कोप और जनता की आह लगने से गिरी है।

मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के संदर्भ में कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनसे कहा था कि आ जाए सड़कों पर, अब वे आ गए है, तो कांग्रेस को दर्द क्यों हो रहा है।

श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में सशक्त और देश में मजबूत प्रधानमंत्री वाली सरकार के माध्यम से मध्यप्रदेश को आगे ले जाना है, इसके लिए कार्यकर्ता जनता के द्वार-द्वार जाकर संपर्क करें।

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में कई कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए। इस मौके पर सांसद रोडमल नागर, भाजपा प्रत्याशी नारायण सिंह पंवार, जिला भाजपाध्यक्ष दिलबर यादव, जिले के विधायक, पूर्व विधायक सहित कई नेता, कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे हैं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे