Home / अपराध / मध्यप्रदेश के हनीट्रैप कांड में इंदौर के अधिकरी से आरती दयाल की 3 करोड़ की ब्लेकमेलिंग पड़ गई भारी, फिर फंसी श्वेता,मोनिका और बरखा जिनसे उजागर हुए राजनीतिक संबंध attacknews.in

मध्यप्रदेश के हनीट्रैप कांड में इंदौर के अधिकरी से आरती दयाल की 3 करोड़ की ब्लेकमेलिंग पड़ गई भारी, फिर फंसी श्वेता,मोनिका और बरखा जिनसे उजागर हुए राजनीतिक संबंध attacknews.in

भोपाल, 19 सितंबर । मध्यप्रदेश की भोपाल और इंदौर पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर एक हाईप्रोफाइल हनीट्रैप और ब्लैकमेलिंग के प्रकरण में पांच महिलाओं और एक पुरुष को हिरासत में लिया है।

पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि हाल ही में इंदौर नगर निगम के एक अधिकारी की शिकायत पर इंदौर की पलासिया थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।

पीड़ित अधिकारी ने शिकायत में आरोप लगाया है कि भोपाल निवासी एक महिला ने उसका अंतरंग वीडियो बनाया है और अब वह रुपयों की मांग कर रही है। इस पर कल रात भोपाल के गोविंदपुरा, कमलानगर और अयोध्यानगर के अलग-अलग ठिकानों पर दविश देकर पुलिस ने तीन महिलाओं और एक पुरुष को हिरासत में लिया है।

इस हनी ट्रैप (Honeytrap) के खुलासे से हड़कंप मचा हुआ है।जानकारी के मुताबिक, तीन युवतियां भोपाल (Bhopal) से और दो को इंदौर (Indore) से गिरफ्तार किया गया है।इन लड़कियों को पूर्व मंत्री के बंगले से गिरफ्तार की गया है।

बताया जा रहा है कि भोपाल से तीन को गिरफ्तार किया गया है। ATS की टीम तीनों युवतियों को बुधवार (18 सितंबर) की रात में ही भोपाल से इंदौर लेकर पहुंची है।गिरफ्तार तीनों युवतियों से इंदौर के महिला थाने में पूछताछ की गई । वहीं, गुरुवार (19 सिंतबर) सुबह पुलिस ने इंदौर से 2 युवतियों को और गिरफ्तार किया है।

बता दें कि इंदौर के पलासिया थाने में FIR दर्ज हुई थी, जिसके बाद इंदौर पुलिस की निशानदेही पर ही ATS और भोपाल पुलिस ने धरपकड़ की।लड़कियों से गोविंदपुरा थाने में कई घंटों तक पूछताछ भी की गई।

सूत्रों के मुताबिक इंदौर नगर निगम के एक अधिकारी को युवतियों ने फंसाया और ब्लैकमेल कर 2 करोड़ रुपये मांग रही थी। आरोप है कि ये इंदौर में फोन पर लगातार धमकी दे रही थी।बताया जा रहा है कि ये युवतियां भोपाल में कुछ नेताओं और अधिकारियों को अपना शिकार भी बना चुकी हैं. युवतियों को प्रदेश के एक पूर्व मंत्री के हाईप्रोफाइल सोसायटी में बने बंगले से गिरफ्तार किया गया।

इस पूरे मामले पर पुलिस अभी कुछ भी कहने से बच रही है. लेकिन कई नेताओं और अफसरों के हनीट्रैप होने की आशंका है. मामले की सामने आने के बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है।

हाईप्रोफाइल हनीट्रैप का मामला यह था-

इंदौर के नगर निगम इंजीनियर ने पलासिया थाने में शिकायत की थी कि उन्हें भोपाल की श्वेता जैन नाम की महिला ब्लैकमेल कर रही है और साथ ही 2 करोड़ रुपये की मांग कर रही है ।मामले में पुलिस ने क्राइम ब्रांच और ATS की टीम से संपर्क किया और श्वेता जैन की तलाश शुरू की, जिसके बाद भोपाल के रिवेरा टाउन में श्वेता जैन की लोकेशन मिली।

जांच के दौरान टीम को दूसरी श्वेता जैन और बरखा भटनागर के इनपुट मिले।भोपाल पुलिस ने प्लान बनाकर एक साथ तीनों युवतियों को गिरफ्तार किया. रात करीब 8 बजे पुलिस ने तीनों युवतियों के ठिकानों पर दबिश दी. पुलिस ने सबसे पहले रिवेरा टाउन से श्वेता जैन को गिरफ्तार किया. तीनों युवतियों को भोपाल पुलिस अशोका गार्डन थाने लेकर आई, जहां थोड़ी देर पूछताछ के बाद पुलिस गोविंदपुरा थाने रवाना हो गई।

भोपाल पुलिस ने रात में करीब 3 घंटे तक पूछताछ की. देर रात करीब 1 बजे ATS की टीम इंदौर से भोपाल पहुंची. ATS की टीम ने दोनों श्वेता जैन और बरखा भटनागर से सवाल किए. पूछताछ के बाद ATS की टीम रात करीब 3:40 पर इंदौर रवाना हो गई और दोनों श्वेता जैनऔर बरखा भटनागर को भी साथ ले गई. ATS की टीम सुबह करीब 5:50 पर इंदौर के महिला थाने पहुंची, जहां 6 बजे से इन्वेस्टिगेशन टीम ने फिर शुरू की पूछताछ,तीनों युवतियों ने 2 और लड़कियों के नाम बताए, जिसके बाद पुलिस ने इंदौर से करीब 6:45 पर सीमा और आरती को गिरफ्तार किया. आरती के पास से पुलिस ने एक लग्जरी कार भी बरामद की. फिलाहाल, पांचों युवतियों को इंदौर के महिला थाने में रखा गया है. जहां ATS, क्राइम ब्रांच और पुलिस की ज्वॉइंट टीम इनसे पूछताछ कर रही है।

ऐसे उजागर हुआ मामला-

अधिकारी को ऐसे कर रही थी ब्लैकमल-

★ वीडियों क्लिप/फोटो वायरल करने की देती थी धमकी-

★ आरोपीगणों के कब्जे से लैप्टाप, मोाबाईल व नगदी कुल 14 लाख 17 हजार रुपये सहित क्रेटा कार बरामद-

घटना का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 17/09/2019 को फरियादी द्वारा लिखित षिकायती आवेदन पत्र, थाना पलासिया में प्रस्तुत किया गया था जिसमें फरियादी ने आरोप लेख किया था कि उसको निजी व्हाट्सऐप नंबर पर, आरती दयाल व्दारा उसके एवं उसके अन्य परिचितों के मोबाईल नंबर से वाट्सएप पर कॉल उवं मैसेज किये जा रहे हैं जिनके द्वारा फरियादी को यह कहते हुये बलैकमेल किया जा रहा था कि उसके पास फरियादी के वीडियो क्लिप हैं जिसके एवज में आरेापिया आरती दयाल वायरल करने की धमकी देते हुये 03 करोड़ रुपयों की मांग कर रही थी।

पैसे ना देने की स्थिति में फरियादी को आरोपिया विडियो क्लिप वायरल करने की धमकी देते हुये ब्लैकमेल कर रही थी।

उपरोक्त शिकायत की जांच पर से थाना पलासिया में महिला आरती दयाल एवं अन्य के विरुध्द अपराध क्रमाँक 405/19 धारा 419, 420, 384, 506, 120-बी एवं 34 भादवि के तहत अपराध पंजीबध्द कर विवेचना मे लिया गया था।

उक्त प्रकरण में आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम ने जाल बिछाया तथा आरोपिया आरती दयाल तीन करोड़ रूपये की पहली किस्त 50 लाख रूपये लेने के लिये होंडा क्रेटा कार क्रमांक MP 16 CB 4441 से इंदौर आई जिसे कार सहित पुलिस टीम ने आरोपीगणों (1) आरती दयाल पति पंकज दयाल उम्र 29 साल निवासी सागर लेंडमार्क मिनाल रेसीडेन्सी भोपाल (2) मोनिका यादव पिता लाल यादव उम्र 18 साल निवासी ग्राम सवस्या तहसील नरसिंहगढ जिला राजगढ़ (3) ओमप्रकाश कोरी पिता रामहर्श कोरी उम्र 45 साल निवासी आदमपुर छावनी थाना बिलखिरिया भोपाल को पकडा जाकर पुलिस अभिरक्षा मे लिया गया। जिनसे की गई प्रारंभिक पूछताछ में आरोपिया आरती दयाल ने बताया कि वह विगत एक साल से मिनाल रेसीडेनसी भोपाल मे रहती है तथा एनजीओ का काम करती है। वह बीएससी तक पढी है।

आरोपिया आरती ने खुलासा किया कि उसकी साथी श्वेता जैन निवासी मिनाल रेसीडेन्सी ने उसे करीब 8 माह पहले नगर निगम इंदौर के अधिकारी से मिलवाया था जिनकी मुलाकात के बाद उन दोनों में परस्पर फोन पर बातचीत शुरु हो गई तथा आरोपिया आरती दयाल ने अधिकारी को मुलाकात के लिये जोर दिया।

मुलाकात के लिये जब आरोपिया आरती अपनी संगिनी मोनिका के साथ नगर निगम अधिकारी से मिलने के लिये इंदौर पहुंची तो मुलाकात के दौरान ही उन्होंनें छुपकर एक वीडियों क्लिप बना ली तथा वापस भोपाल पहुचंने के बाद फरियादी से 03 करोड़ रूपयों की मांग की अन्यथा वीडियो वायरल करने की धमकी देकर छवि धूमिल करने की बात कही।

आरोपिया की सहेली मोनिका यादव ने पूछताछ में बताया कि वह बीएससी की पढ़ाई भोपाल से कर रही है तथा विगत 01 साल से आरती को जानती है।

इस प्रकरण में आरेापिया मोनिका, आरती दयाल के साथ उस समय भी इंदौर आई थी जब उन्होंनें छुपकर नगर निगम अधिकारी का वीडियों बना लिया था।

आरोपी ओमप्रकाश कोरी पिता रामहर्ष कोरी उम्र 45 साल निवासी आदमपुर छावनी थाना बिलखिरिया भोपाल ने पूछताछ में बताया कि वह आरती को विगत 1 साल से जानता है तथा उसकी क्रेटा कार चलाता है। उक्त मामले क्रेटा क्रमाँक MP 16 CB 4441 को जप्त किया गया है।

आरोपी आरती दयाल के बताये अनुसार, उसकी महिला साथी (4) श्वेता जैन पति विजय जैन उम्र 39 साल निवासी जे 394 मिनाल रेसीडेंसी भोपाल की भी इसमें संलिपत्ता पाई गई । जिसके चलते महिला आरोपीया श्वेता जैन पति विजय जैन को पुलिस अभिरक्षा मे लेकर पूछताछ की गई।

आरेापिया महिला श्वेता जैन के कब्जे से कुल 14,17000/- (चौदह लाख सत्तरह हजार रू) रुपये नगद व मोबाईल फोन बरामद हुयेे हैं।

इसी तरह के काम मे लिप्त आरोपियाओं की अन्य साथीदारान युवतियां (5) श्वेता जैन पति स्वपनिल जैन उम्र 48 साल निवासी रेवेरा टाउनि भोपाल एवं (6) बरखा सोनी पति अमित सोनी उम्र 34 साल निवासी कोटरा सुल्तानाबाद को गिफ्तार किया गया है।

आरोपीगणों ने पूर्व में अन्य किन लोगों के साथ इस प्रकार की वारदातें कर ब्लैकमेल किया है इस संबंध में पुलिस रिमाण्ड लिया जाकर, विस्तृत पूछताछ की जायेगी। जप्त सामग्री को एफएसएल जांच हेतु भेजा जावेगा।

मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि- यह मामला राजनीतिक नहीं-

इंदौर में मध्यप्रदेश में हनीट्रैप मामला सामने आने से मचे हड़कंप के बीच गृह मंत्री बाला बच्चन ने आज कहा कि ये मामला राजनीतिक नहीं है।

श्री बच्चन ने यहां संवाददाताओं द्वारा इस मामले में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इस मामले की जांच न राजनेता, न कांग्रेस-भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) और न ही किसी नौकरशाही की ओर जा रही है।

उन्होंने कहा कि इस षड्यंत्र में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। कानून अपना काम कर रहा है।

हालांकि गृह मंत्री ने इस मामले में हुई कार्यवाही, हिरासत में लिये गये संदिग्धों के नाम और प्रकरण से संबंधित पूछे गए कई प्रश्नों का स्पष्ट उत्तर नहीं दिया। उन्होंने कहा कि जांच के बाद आधिकारिक तौर पर मामले से प्रेस को अवगत कराया जाएगा।

इंदौर नगर निगम में पदस्थ एक अधिकारी की शिकायत पर स्थानीय पलासिया पुलिस ने एक प्रकरण दर्ज किया था। इसके बाद कल और आज में भोपाल से तीन और इंदौर से दो महिलाओं सहित कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। सभी संदेहियों से यहां महिला पुलिस थाने में पूछताछ जारी है।

आधिकारिक पुलिस सूत्रों के अनुसार मामला हनीट्रैप कर ब्लैकमेलिंग से जुड़ा है। प्रारंभिक पूछताछ में प्रकरण के तार सूबे के हाईप्रोफाइल लोगों से जुड़ते बताये जा रहे हैं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित attacknews.in

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार attacknews.in

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था attacknews.in

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी attacknews.in

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई ‘तालीबानी’ सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे attacknews.in

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई 'तालीबानी' सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे