Home / राजनीति / कमलनाथ ने कहा: मध्यप्रदेश में हम जमकर लड़ेंगे और दिग्विजय सिंह मेरी मदद कर रहे हैं Attack News
कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा: मध्यप्रदेश में हम जमकर लड़ेंगे और दिग्विजय सिंह मेरी मदद कर रहे हैं Attack News

नईदिल्ली 26 मई। पंचायत आजतक के छठे सेशन ‘कब आएंगे कांग्रेस के अच्छे दिन’ में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, राज्य में कोई निवेश नहीं आ रहा है, जितने उद्योग लगते नहीं, उतने बंद हो जाते हैं. आप देखेंगे कि देश में सबसे ज्यादा आत्महत्या मध्य प्रदेश में होती है.

बीजेपी की संगठन शक्ति से मुकाबले के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि 15 साल से कांग्रेस के कार्यकर्ता जो घरों में बैठ गए वो सब अब बाहर आ गए हैं. ये प्रश्न सिर्फ कमलनाथ के भविष्य का नहीं है, ये उनके भविष्य का है और ये काम मुझे करना है.

मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी देर से मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसमें मेरी जिम्मेदारी भी है. मैंने मन बनाने में थोड़ा समय लगा दिया. जो लोग कहते हैं कि कमलनाथ जमीन का नेता नहीं है, उन्हें पता होना चाहिए कि 37 साल से मैं चुनावी राजनीति जीत रहा हूं.

मध्य प्रदेश में कॉरपोरेट बनाम किसान के एजेंडे पर कमलनाथ ने कहा कि मेरे पास कॉरपोरेट मंत्रालय था. इन्होंने जब मेरी एफिडेविट देखी, तो चुप हो गए.

दावोस में रहने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि जो लोग वहां नहीं गए वे मुझ पर निशाना साधते हैं.
मध्य प्रदेश चुनाव जीतने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे राजनीति विरासत में नहीं मिली थी.

छिंदवाड़ा को मैंने बनाया है. मैं हर मंत्री को कहता हूं कि वो अपने क्षेत्र का विकास करे. मध्य प्रदेश का हर व्यक्ति जानता है कि अगर कमलनाथ को मौका मिले, तो हर जिले को छिंदवाड़ा जैसा बना देंगे.

मध्य प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे एकता का प्रयास नहीं करना है. मैंने पूरी एकता के साथ स्टार्ट किया है. कांग्रेस के संगठन के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमें ताकत बनानी है, टिकटों के बंटवारे को लेकर हमें देखना है, लेकिन इसमें एकता आड़े नहीं आने वाली है.

कमलनाथ ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ शुक्रवार शाम को ही साथ में बैठे थे. हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है.कमलनाथ ने कहा कि मेरे सबके साथ मधुर संबंध हैं.

क्या दिग्गी राजा आपकी पूरी मदद कर रहे हैं? के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि बिल्कुल मुझे उनकी मदद मिल रही है. बीजेपी को सीधे हराने के सवाल पर उन्होंने कहा कि गुजरात में क्या हुआ? 150 सीटें आ गई. नहीं, बीजेपी के दावे का क्या हुआ? इनकी सीटें कहां आई? ये सिर्फ शहरों में जीते हैं.

कमलनाथ ने कहा कि कर्नाटक में हमें सत्ता विरोधी लहर का सामना करना पड़ा. लेकिन, हमारा वोट प्रतिशत सबसे ज्यादा रहा. मध्य प्रदेश भी हम जीतेंगे.

मध्य प्रदेश में बसपा के साथ गठबंधन पर कमलनाथ ने कहा कि 2014 में वोट बंटने के चलते बीजेपी सत्ता में आई. उनके पास सिर्फ 31 प्रतिशत वोट थे. आप ये मत कहिए कि आपके पास जनादेश है. हम नहीं चाहेंगे कि वोट का विभाजन हो. इसलिए हम चर्चा करेंगे. अपनी राजनीतिक रणनीति बनाएंगे.

कमलनाथ ने सवाल किया कि मध्य प्रदेश में किस किसान को लागत पर 50 प्रतिशत का मूल्य मिला है? नीति आयोग के आंकड़े देख लीजिए. पता चल जाएगा कि मध्य प्रदेश कहां खड़ा है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश का मतदाता जानता है, उसे ठगा गया है.

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई भी मुख्यमंत्री हो सकता है. हम बेरोजगार युवाओं, असुरक्षित महिलाओं और किसानों के चेहरे पर चुनाव लड़ेंगे. मध्य प्रदेश की जनता समझदार है.
आपकी लड़ाई शिवराज से है या नरेंद्र मोदी से? के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई आरएसएस और बीजेपी की दौलत और विचारधारा से है.

जमीन पर बीजेपी के साथ लड़ाई को लेकर कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में जमकर लड़ेंगे. गांवों से लेकर शहर तक हमारा संगठन है, हम उसे और मजबूत करेंगे.

मध्य प्रदेश में चुनाव जीतने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भी स्पष्ट हो जाएगा कि अपने देश के मतदाता निराश होने को तैयार हो सकते हैं, लेकिन ये पता चल जाए कि उन्हें ठगा गया है तो वो कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे.attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे