Home / राजनीति / राहुल गांधी तय करेंगें मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री , प्रस्ताव लेकर गये ए के एंटोनी attacknews.in

राहुल गांधी तय करेंगें मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री , प्रस्ताव लेकर गये ए के एंटोनी attacknews.in

भोपाल, 12 दिसंबर । मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए नवनिर्वाचित विधायकों ने आज यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अधिकृत कर दिया।

इस संबंध में एक प्रस्ताव सर्वसम्मति से यहां कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पारित किया गया। इस मौके पर पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक ए के एंटोनी, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और नवनिर्वाचित विधायक भी मौजूद थे।

नेता के चयन के लिए श्री गांधी को अधिकृत करने संबंधी प्रस्ताव वरिष्ठ विधायक आरिफ अकील ने रखा, जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। अब यह प्रस्ताव लेकर श्री एंटोनी कांग्रेस अध्यक्ष के पास जाएंगे और उन्हें बैठक के संबंध में अवगत कराएंगे।

प्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने इस संबंध में बैठक के बाद पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि श्री एंटोनी ने विधायकों से भी चर्चा की। अब नेता के चयन का मामला श्री गांधी तय करेंगे।

नेता का चयन कब तक हो जाएगा, के जवाब में श्रीमती ओझा ने कहा कि इस संबंध में श्री गांधी ही तय करेंगे। उन्हाेंने बताया कि बैठक में निर्दलीय विधायक भी मौजूद रहे, जो कांग्रेस से बागी होकर चुनाव लड़े थे।

मध्यप्रदेश में नयी सरकार का गठन करने जा रही कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की आज यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बैठक शुरू हुयी, जिसमें केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में वरिष्ठ नेता ए के एंटोनी के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, श्री दिग्विजय सिंह और श्री अरूण यादव भी शामिल हुए।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के आसपास जश्न के माहौल और सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच बैठक चार बजे बाद प्रारंभ हुयी। इस बैठक का मुख्य एजेंडा विधायक दल का नेता चुनना रहा । बैठक शुरू होने के पहले ही प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के मुख्य द्वार बंद कर दिए गए थे और विधायकों के अलावा किसी और को अंदर जाने नहीं दिया गया। मीडिया के लिए भी कार्यालय परिसर के बाहर एक स्थान सुरक्षित कर दिया गया, ताकि उन्हें कवरेज में कोई कठिनाई नहीं हो।

राज्यपाल को सौंपी सूची:

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज यहां राजभवन में राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया और इससे संबंधित पत्र भी उन्हें सौंपा।

श्री कमलनाथ ने पत्र सौंपने के बाद राजभवन के बाहर मीडिया को बताया कि कांग्रेस के साथ कुल 121 विधायक हैं। इस संबंध में जानकारी राज्यपाल को सौंप दी गयी है।

इसके पहले श्री कमलनाथ, श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य वरिष्ठ नेता भी राजभवन पहुंचे। राजभवन के बाहर कांग्रेस नेताआें की भीड़ जुटी हुयी थो, जो अपने नेताओं के समर्थन में नारेबाजी करते हुए जश्न मना रहे थे ।

उम्मीद है कि राज्यपाल नयी सरकार के गठन के लिए शीघ्र ही कांग्रेस को आमंत्रित करेंगी।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे