Home / राजनीति / कमलनाथ ने कल मुंह बंद रखने को कहा और उमंग सिंघार ने खोल दिया बाद में दिग्विजय सिंह के समर्थकों ने उनका पुतला जला दिया attacknews.in

कमलनाथ ने कल मुंह बंद रखने को कहा और उमंग सिंघार ने खोल दिया बाद में दिग्विजय सिंह के समर्थकों ने उनका पुतला जला दिया attacknews.in

भोपाल/झाबुआ , 04 सितंबर । मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर कल बेहद गंभीर आरोप लगाने वाले राज्य के वन मंत्री उमंग सिंघार मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात के बाद मौन हो गए हैं।


श्री सिंघार ने कल दोपहर श्री सिंह पर सरकार को ब्लैकमेल करने, दबाव बनाने और ऐसे ही कई अन्य गंभीर आरोप लगाए थ। उसके बाद देर शाम मुख्यमंत्री निवास में उन्होंने मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ से मुलाकात की। इसके बाद से श्री सिंघार मौन हो गए हैं। उन्होंने मीडिया से भी दूरी बना ली है।


पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंह के बेहद करीबी माने जाने वाले श्री सिंघार ने कल दोपहर पूर्व मुख्यमंत्री श्री सिंह के खिलाफ जमकर मोर्चा खोला था। उन्होंने कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री ‘पावर सेंटर’ के तौर पर विभाग चला रहे हैं, कलेक्टर और कमिश्नर जैसे अधिकारियों के स्थानांतरण कराते हैं, खुद बैठकें लेते हैं और बच्चों सरीखी जिद करते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि श्री सिंह अपनी बयानबाजी से कांग्रेस का नुकसान कराते हैं।


उन्होंने कहा था कि उन्होंने श्री सिंह का सरकार पर से दबाव दूर करवाने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भी लिखा है।


इसी बीच कल ही श्री सिंघार के गृह क्षेत्र धार जिले में आबकारी विभाग के एक अधिकारी और सामाजिक कार्यकर्ता के बीच कथित फोन चर्चा का ऑडियो वायरल होने के बाद राज्य सरकार ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही धार में पदस्थ सहायक आबकारी आयुक्त संजीव दुबे को भी हटा दिया गया।


उमंग सिंघार ने कहा :मैने संगठन के सामने अपनी बात कह दी-


पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर तीखे आरोप लगा कर मध्यप्रदेश की राजनीति में नई बहस खड़ी करने वाले वन मंत्री उमंग सिंघार ने आज कहा कि उन्हें जो बात कहनी थी, वाे उन्होंने पार्टी संगठन के सामने कह दी है और अब उन्हें इसके आगे कोई टिप्पणी नहीं करनी।


आज यहां अपने निवास पर संवाददाताओं से चर्चा के दौरान श्री सिंघार ने बेहद संक्षिप्त बातचीत में कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ और पार्टी के प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया के समक्ष अपनी बात रख दी है। उन्होंने कहा कि पार्टी फोरम पर बात रखने के बाद इसके आगे अब उन्हें कुछ और नहीं कहना है।


श्री सिंघार ने कहा कि उनके और मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच जो भी बात हुई, वो निजी है और वे इसे सार्वजनिक नहीं करना चाहते। उन्होंने दावा किया कि पार्टी में सब कुछ ठीक है और प्रदेश में कोई संवैधानिक संकट नहीं है।


कल रात ही एक ऑडियो वायरल होने के बाद श्री सिंघार के गृहक्षेत्र धार के सहायक आबकारी आयुक्त संजीव दुबे को हटाए जाने पर श्री सिंघार ने कहा कि मुख्यमंत्री को जो कार्रवाई करनी थी, वो उन्होंने कर दी।


शोभा ओझा ने कहा : कमलनाध ने मामला सुलझा दिया-


उमंग सिंघार की ओर से अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर लगाए गए गंभीर आरोपों के एक दिन बाद आज प्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने दावा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ से श्री सिंघार की बातचीत के बाद पूरा मसला सुलझा लिया गया है।


श्रीमती ओझा ने यहां श्री सिंघार के निवास के पास मौजूद मीडिया से कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ की कल ही मंत्री उमंग सिंघार से बात हो गई है। कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने भी श्री सिंघार से बात की है। पूरा मसला सुलझा लिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी में किसी प्रकार का कोई संकट नहीं है।


उन्होंने कहा कि श्री बावरिया ने कल एक पत्र लिख कर पार्टी में सभी को निर्देश दिए हैं कि इस प्रकार के मसले सार्वजनिक न करते हुए पार्टी फोरम पर ही रखे जाएं। इस प्रकार की बातें सार्वजनिक होने से विपक्ष को आलोचना का मौका मिल जाता है।


श्री सिंघार के कल आक्रामक तेवर देखकर इससे जुड़े घटनाक्रम दिनभर मीडिया में छाए रहे। श्रीमती ओझा ने कल ही श्री सिंघार से इस मुद्दे को लेकर मुलाकात की थी। श्री सिंघार देर शाम श्री कमलनाथ से मिलने पहुंचे और उसके बाद से उनके तेवर काफी नरम पड़ गए हैं। आज श्री सिंघार मीडिया के समक्ष काफी संभलकर और कम बोलते हुए नजर आए। श्रीमती ओझा ने आज फिर श्री सिंघार से उनके निवास पर बात की। माना जा रहा है कि श्री सिंघार को ऐसे मुद्दों पर सार्वजनिक तौर पर नहीं बोलने की समझाइश सख्ती से दी गयी है।


वन मंत्री सिंघार का पुतला उनके घर के पास ही जलाया गया


पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ गंभीर आरोप लगाने वाले राज्य के वन मंत्री उमंग सिंघार के निवास के पास ही आज कुछ लोगों ने उनका पुतला दहन किया।


प्रदर्शन करने वालों ने पुतला दहन के दौरान श्री सिंह के समर्थन और वन मंत्री के विरोध में नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी श्री सिंघार को पद और पार्टी से हटाने की मांग भी कर रहे थे।


प्रियव्रत ने दिग्विजय सिंह को मार्गदर्शक बताया-


वन मंत्री उमंग सिंघार की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर लगाए गए आरोपों के बीच राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने आज कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ सर्वमान्य नेता हैं, तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जैसे तमाम नेता मार्गदर्शक हैं।


श्री सिंह ने आज झाबुआ में  संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि श्री कमलनाथ सर्वमान्य नेता हैं। उन्हीं के नेतृत्व में प्रदेश सरकार चल रही है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और उनके जैसे तमाम कांग्रेस नेताओं की पार्टी को जरूरत है। उन्होंने कहा कि ऐसे मार्गदर्शक नेताओं के मार्गदर्शन से पार्टी मजबूत होगी।


उन्होंने कहा कि उन्हें भी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पत्र मिले हैं और उन्होंने उसके जवाब भी बना लिये हैं।


मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मनमुटाव हर पार्टी में होता है। कांग्रेस के अलावा भारतीय जनता पार्टी में भी ऐसे मामले देखने को मिलते हैं।


ऊर्जा मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा के 15 साल के राज में प्रदेश में बिजली कंपनियां चौपट हो गईं। कंपनियों को 24 हजार करोड रुपए का घाटा उठाना पडा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बिजली की स्थिति को सुधारने का प्रयास कर रही है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे