Home / राजनीति / कमलनाथ धो रहे हैं शिवराज सिंह चौहान के दागों को,5 साल में पुरानी पहचान लायक भी मध्यप्रदेश को नहीं रखेंगे;शिवराज ने जंगल राज पनपने का आरोप लगाया था attacknews.in

कमलनाथ धो रहे हैं शिवराज सिंह चौहान के दागों को,5 साल में पुरानी पहचान लायक भी मध्यप्रदेश को नहीं रखेंगे;शिवराज ने जंगल राज पनपने का आरोप लगाया था attacknews.in

भोपाल, 18 अगस्त । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि वे पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय लगे दागों को धोने में लगे हुए हैं।इससे पहले मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर राज्य में जंगलराज पनपने का आरोप लगाया है।


श्री कमलनाथ ने श्री चौहान के आरोपों के परिप्रेक्ष्य में ट्वीट के जरिए श्री चौहान को जवाब देते हुए कहा कि यह वही प्रदेश है, जो आपने (श्री चौहान) मुझे बर्बादी की कगार पर लाकर सौंपा था। कानून व्यवस्था की बदतर स्थिति में, अपराधों में, दुष्कर्म में, बेरोजगारी में, कुपोषण में और युवाओं की बेरोजगारी में नंबर वन बनाकर छोड़ा था। 


श्री कमलनाथ ने कहा कि मात्र आठ माह में ही वे उनके द्वारा सौंपी गयी इस बदहाल व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगे हैं। वे पूर्व सरकार के समय लगे दागों को धोने में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री को भरोसा दिलाते हुए कहा कि अगले पांच वर्षों में वे मध्यप्रदेश को ऐसा बनाएंगे कि श्री चौहान को 13 वर्ष के कार्यकाल पर शर्म आएगी।


शिवराज सिंह चौहान ने कहा: मध्यप्रदेश में जंगल रज-


मध्यप्रदेश के सतना जिले में एक बालक की अपहरण के बाद हत्या के मामले में मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर राज्य में जंगलराज पनपने का आरोप लगाया है।


श्री चौहान ने ट्वीट के जरिए कहा कि उन्होंने काफी जतन से इस राज्य को शांति का टापू बनाया था। लेकिन कमलनाथ सरकार के कार्यकाल में अपराधी खुलकर खेल रहे हैं। वे यह जंगलराज चलने नहीं देंगे।


उन्होंने मीडिया से कहा कि सतना जिले में एक बालक की अपहरण के बाद हत्या की इस घटना के कुछ माह पहले दो सगे भाइयों (बच्चों) की अपहरण के बाद हत्या कर दी गयी थी। ये घटनाएं बताती हैं कि राज्य में कानून व्यवस्था की क्या स्थिति है। बालिकाओं के साथ दरिंदगी हो रही है। व्यापारी भी सुरक्षित नहीं हैं। 


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वे यह सब नहीं चलने देंगे। इन सब घटनाओं के मामले में सरकार अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती है।


भार्गव ने कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर सरकार को घेरा:

मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर आज सरकार पर हमला बोला है।


श्री भार्गव के कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में सतना जिले में तेरह वर्षीय बालक की अपहरण के बाद हत्या के मामले में कहा गया है कि पिछले छह माह में मासूम बच्चों के अपहरण और हत्या की यह तीसरी घटना है। इसके पहले भोपाल और सतना जिले में ही इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं।

बच्चों के अपहरण के बाद हत्या की पुनरावृत्ति के लिए सरकार जिम्मेदार:


प्रदेश में लगातार मासूमों के अपहरण और उसके बाद हत्या जैसी जघन्य घटनाएं हो जाती हैं, लेकिन प्रदेश सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती है। एक बार फिर मासूम का अपहरण हो जाने के दो दिन बाद उनकी लाशे मिलती हैं। पुलिस प्रशासन अगर समय रहते कार्रवाई करता तो मासूम को सुरक्षित बचाया जा सकता था, लेकिन हमेशा की तरह पुलिस मासूम की लाश मिलने के बाद हरकत में आई। यह पुलिस प्रशासन अकर्मण्यता और लापरवाही का जीता-जागता उदाहरण है। 


यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने अमरपाटन में 13 वर्षीय मासूम विकास प्रजापति के अपहरण और उसके बाद हत्या की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।


प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 6 माह पूर्व चित्रकूट में श्रेयांश और प्रियांश के बाद भोपाल में हुई मासूम की हत्या में भी यही सब हुआ । फिर अमरपाटन में यह पुनरावृत्ति हुई है। एक घटना के बाद लगातार दूसरी और तीसरी घटना का घट जाना सरकार की कानून व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे