Home / खेलकूद / क्रिकेट विश्वकप के इतिहास में दर्ज हुआ नया रिकार्ड: लगातार मैच रद्द होने के कारण बिना खेलें अंक बटोरने के कारण होगा बड़ा उलट फेर attacknews.in

क्रिकेट विश्वकप के इतिहास में दर्ज हुआ नया रिकार्ड: लगातार मैच रद्द होने के कारण बिना खेलें अंक बटोरने के कारण होगा बड़ा उलट फेर attacknews.in

ब्रिस्टल, 11 जून । इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी विश्वकप पर वर्षा की मार जारी है और मंगलवार को श्रीलंका-बंगलादेश का मुकाबला बारिश के कारण रद्द घोषित किया गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला।

टूर्नामेंट में तीसरा मैच रद्द हो जाने से यह विश्वकप टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वाधिक रद्द हो जाने वाले मैचों का विश्वकप बन गया है। इससे पहले 1992 और 2003 के विश्वकप में दो-दो मैच रद्द हुए थे।

विश्वकप में यह लगातार दूसरा दिन है जब मैच बारिश के कारण रद्द हुआ है। इससे पहले कल दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया था।

इस विश्वकप में यह तीसरा मुकाबला है जो बारिश के कारण रद्द हुआ है। इससे पहले सात जून को ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका का मुकाबला बिना कोई गेंद फेंके बारिश की भेंट चढ़ गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला था।

विश्वकप में अबतक 16 मैचों में से तीन मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं और इन मुकाबलों की टीमों को बिना किसी परिणाम के एक-एक अंक मिल गया है। 

बंगलादेश के चार मैचों में एक जीत, दो हार और एक रद्द परिणाम के साथ तीन अंक हो गए हैं जबकि श्रीलंका के एक जीत, एक हार और दो रद्द परिणाम के साथ चार अंक हो गए हैं।

मैच रद्द हो जाने के बाद बंटने वाले अंकों का इस विश्वकप में आगे की तालिका पर गहरा असर पड़ेगा।

विश्वकप मैचों के बारिश के कारण इस तरह रद्द हो जाने से क्रिकेट प्रशंसकों को भारी निराशा का सामना करना पड़ रहा है।

इस मुकाबले में मैच शुरु होने से पहले ही भारी बारिश होने लगी थी जिसके कारण टॉस नहीं हुआ था। मैच रद्द हो जाने से श्रीलंका के मुकाबले बंगलादेश को ज्यादा खुशी होगी क्योंकि बंगलादेश ने इससे पहले विश्वकप के इतिहास में श्रीलंका को कभी नहीं हराया था। श्रीलंका इस मुकाबले में जीत का दावेदार माना जा रहा था लेकिन मैच रद्द हो जाने से उसे भी अफसोस हुआ होगा।

श्रीलंका का अगला मुकाबला ओवल में चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को होगा जबकि बंगलादेश की टीम लगभग एक सप्ताह के आराम के बाद सोमवार को टांटन में वेस्टइंडीज का मुकाबला करेगी।

बंगलादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने मैच रद्द हो जाने के बाद कहा कि मैदान पर आना और ना खेल पाना बहुत ही निराशाजनक है जबकि श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि अब उनकी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले मुकाबले के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

करुणारत्ने ने साथ ही कहा कि उनकी टीम के लिए दो मैचों का रद्द हो जाना काफी निराशाजनक है। attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

मध्यप्रदेश के सभी खेल अलंकरण पुरस्कारों के आवदेन की तिथि बढ़ी,आवेदन 15 जून तक आमंत्रित attacknews.in

  भोपाल,27 मई ।मध्यप्रदेश के खेल एवं युवा कल्‍याण विभाग ने विक्रम, एकलव्‍य, विश्‍वामित्र, प्रभाष …

सात राज्यों में 143 खेलो इंडिया केंद्र खोलेगी भारत सरकार;महाराष्ट्र, मिजोरम, गोवा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में स्थापित होने वाले प्रत्येक केंद्र में किसी एक खेल की सुविधा उपलब्ध होगी attacknews.in

नयी दिल्ली, 25 मई । खेल मंत्रालय ने जमीनी स्तर पर प्रतिभाओं को निखारने के …

कोरोना के आगे आईपीएल भी पस्त :बायो बबल में भी कई मामले आने के बाद लीग अनिश्चितकाल के लिये स्थगित,बाकी मैच कब होंगे,पता नहीं? attacknews.in

नयी दिल्ली, चार मई । जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में कोविड-19 के कई मामले …

आस्ट्रेलिया की गाबा में 32 वर्षों से चली आ रही बादशाहत भी खत्म,टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरे करने वाले भारतीय विकेटकीपर बने ॠषभ पंत ने महेन्द्र सिंह धोनी का रिकार्ड तोड़ा attacknews.in

ब्रिसबेन, 19 जनवरी ।आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में भारत की जीत …

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम नस्लभेद का शिकार: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बाद मोहम्मद सिराज को दर्शकों की भीड़ ने ‘ब्राउन डॉग’, ‘बिग मंकी’ कहा,2007-08 में हुए दौरे के ‘मंकीगेट’ प्रकरण की याद ताजा हो गयी attacknews.in

नयी दिल्ली/ सिडनी/ दुबई , 10 जनवरी । भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी ने …