Home / अपराध / मध्यप्रदेश में 866 नए कोरोना मरीजों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 39891 हुयी,मौत का आंकड़ा हुआ 1015, इंदौर में संक्रमण के सर्वाधिक मामले attacknews.in

मध्यप्रदेश में 866 नए कोरोना मरीजों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 39891 हुयी,मौत का आंकड़ा हुआ 1015, इंदौर में संक्रमण के सर्वाधिक मामले attacknews.in

भोपाल, 10 अगस्त ।तमाम प्रयासों के बावजूद मध्यप्रदेश में भी कोरोना संक्रमण थम नहीं पा रहा है और आज 866 नए मामले सामने आने के बाद कुल संख्या 39891 हो गयी है। अभी तक कुल 1015 लोगों की मौत हो चुकी है।

राज्य के स्वास्थ्य संचालनालय की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार अभी तक 29674 लोग कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं और एक्टिव केस (उपचाररत रोगियों) 9202 हैं।

सबसे अधिक प्रभावित इंदौर जिले में कोरोना के 208 नए मामले सामने आए और संक्रमितों की संख्या 8724 हो गयी।

राहत की खबर है कि जिले में आज मौत का कोई मामला दर्ज नहीं हुआ। जिले में अब तक 333 लोगों की मौत हो चुकी है। बासठ लोग स्वस्थ हुए और अब तक कुल 5961 स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 2430 हैं।

भोपाल जिले में 89 नए मामले आए और कुल संक्रमित 7770 हो गए। भाेपाल जिले में आज छह संक्रमितों की मौत दर्ज की गयी और कुल मृतकों की संख्या 220 हो गयी। भोपाल में 137 व्यक्ति स्वस्थ होने के बाद कुल 5556 व्यक्ति कोरोना वायरस कोविड 19 से मुक्त हो गए हैं।

इंदौर में कोरोना के 208 नये मामले, एक्टिव मरीज बढ़कर 2430 हुए

इंदौर जिले में ‘कोविड 19’ के 208 संक्रमित एक दिन में सामने आने के बाद यहां एक्टिव केस (उपचाररत रोगियों) की संख्या बढ़कर 2430 तक जा पहुंची है। उधर राहत की खबर है नयी मौत की कोई अप्रिय सूचना नहीं है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) ने कल रात स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर बताया कि जांचे गये 2498 सेंम्पलों में 208 नए संक्रमित पाये गये हैं। इसके बाद एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 2430 तक जा पहुंची है। वहीं, अब तक प्राप्त 157063 कुल जांच रिपोर्टों में से 8724 संक्रमित पाये गये हैं तथा अब तक कुल 333 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

उधर राहत की खबर है कि आज 62 संक्रमितों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किये जाने के बाद अब तक कुल 5961 रोगी ठीक हो चुके हैं। दूसरी तरफ संस्थागत क्वारेंटाइन केंद्रों से भी अब तक 5555 संदेहियों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी जा चुकी है।

मुरैना में अब रात दस बजे तक खुले रहेंगे बाजार

मुरैना में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के चलते आज से पहली बार पूर्व की तरह बाजार खुलेंगे।आधिकारिक जानकारी में कलेक्टर प्रियंका दास ने यहां जारी आदेश में कहा है कि मुरैना के बाजार अब रात दस बजे तक खोले जाएंगे, लेकिन रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक का कर्फ्यू आदेश जारी रहेगा। कोरोना के चलते लॉकडाउन के दौरान बाजार लंबे समय से प्रातः नौ से शाम चार बजे तक ही खोलने की जिला प्रशासन ने अनुमति दी थी, जिससे आम नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

ग्वालियर में मिले 96 नए मामले, चार की मौत

ग्वालियर में जहां 96 नए मरीज मिले, वहीं इस महामारी में चार नए लोगों की मौत हो गयी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार ग्वालियर में कल तक 3244 संक्रमित मिले है। उधर, 58 मरीजों की हालत में सुधार हुआ है। वहीं, अब तक 31 लोगों की कोरोना से मौत हुयी है।

कोरोना से वृद्ध की मौत, पत्नी का इलाज जारी

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिला मुख्यालय पर आज कोरोना संक्रमित एक वृद्ध की मौत हो गयी।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पैंसठ वर्षीय वृद्ध ने सुबह यहां जिला अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनकी अंत्येष्टि आज यहीं पर कोरोना संबंधी दिशानिर्देशाें के अनुरूप की गयी। वृद्ध की पत्नी भी यहां कोरोना संक्रमण का इलाज करा रही हैं।

इंदौर में कल से सेरो सर्वे होगा प्रारंभ

इंदौर में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर नागरिकों में एंटीबॉडी विकसित होने का पता लगाने के लिए मंगलवार से सेरो सर्वे प्रारम्भ किया जायेगा। सर्वे के संबंध में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को आज गांधी प्रतिमा स्थित रविन्द्र नाट्य गृह में प्रशिक्षण दिया गया।

इस अवसर पर संभागआयुक्त डॉ पवन शर्मा ने बताया कि आगामी 12-15 दिनों में इंदौर की शहरी सीमा में सात हजार लोगों के सेरो सर्वे का लक्ष्य रखा गया है। प्रत्येक घर से एक व्यक्ति का ब्लड सैंपल लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सेरो सर्वे का उद्देश्य यह पता लगाना है कि शहर में कितने प्रतिशत लोगों में हर्ड इम्युनिटी विकसित हो चुकी है। उन्होने कहा कि लोगों में कोरोना वायरस से लड़ने की क्षमता यानि उनमें कोरोना से लड़ने की एंटीबॉडी विकसित हुई है या नहीं हुई हैं या वे लोग जो संक्रमित होकर स्वत: ठीक हो चुके हैं और उन्हें पता भी नहीं चला है कि उनमें एंटी बॉडी विकसित हो चुकी हैं। ऐसे नागरिकों की पहचान सेरो सर्वे से की जाएगी। इंदौर के 85 वार्डों में 85 टीमें कम करेंगी। एक टीम में दो लोग होंगे।

डॉक्टर कोराेना पॉजीटिव, अस्पताल खाली कराया

बैतूल जिला मुख्यालय के लिंक रोड स्थित एक निजी अस्पताल के डॉक्टर की आज कोराेना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद अस्पताल को खाली कराया गया।

जिला अस्पताल के आरएमओ डॉक्टर ए.के.पांडे ने बताया कि तीन दिन पहले निजी अस्पताल के इस डॉक्टर ने कोराेना संक्रमित एक संदिग्ध मरीज का उपचार करने के बाद अपने को होम आईसोलेट कर लिया था। आज इनकी कोराना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इस अस्पताल के आईसीयू में गंभीर मरीजों को छोड़ शेष मरीजों को अन्य अस्पताल में भर्ती किया है।

सिवनी जिले के तीन कोराेना संक्रमितों की मौत

सिवनी जिले के तीन कोरोना संक्रमितों की आज उपचार के दौरान छिंदवाडा मेडीकल कालेज में मृत्यु हो गई है।

कलेक्टर डाॅ. राहुल हरिदास फटिंग ने बताया कि सिवनी जिले के घंसौर विकासखंड मुख्यालय के 62 वर्षीय, सिवनी नगर के कस्तूरवा वार्ड के मंगली पेठ के 65 वर्षीय तथा अशोक वार्ड के 80 वर्षीय कोरोना पाॅजिटिव की उपचार के दौरान छिंदवाडा जिले के मेडीकल कालेज में मृत्यु हो गई है। इसके अलावा सोमवार को 5 कारोना पाॅजिटिव मरीज सामने आए है, जिसमें बरघाट मुख्यालय, छपारा के ग्राम पायली, मुख्यालय सिवनी के सीव्ही रमन वार्ड में 3 कोरोना पाॅजिटिव मरीज पाए गए है। ज्ञात हो कि अब तक सिवनी जिले में अब तक 77 मरीज मिल चुके है।

शिवपुरी में 33 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

शिवपुरी में आज 33 मरीजों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसके साथ ही कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 457 हो गयी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय शिवपुरी से आज देर शाम निकाले गए कोरोना बुलेटिन में बताया गया है कि 33 मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुल पॉजिटिव मरीज 457 हो गए हैं। अभी तक 310 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। पॉजिटिवों में कांग्रेस के एक नेता भी शामिल हैं, जिन्हें घर पर ही आइसोलेशन में रखा गया है।

लिपिक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर कलेक्ट्रेट कार्यालय सील

अनूपपुर जिला कलेक्टर कार्यालय में एक लिपिक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दफ्तर को 12 अगस्त तक के लिए सील कर दिया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार इन तीन दिनों में पूरे कार्यालय को सेनेटाइज किया जाएगा। कलेक्टर ने सभी कर्मचारियों को अपने घर से काम निपटाने का आदेश दिया है।

सीहोर जिले में मिले 12 कोरोना मरीज

सीहोर जिले में कोरोना संक्रमित 12 और मरीज पाए गए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुधीर डेहरिया के अनुसार आज जिले में 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गये। इनमें 6 सीहोर नगर के हैं वही बुधनी के बकतरा से 4 नसरुल्लागंज से 1 तथा सीहोर ग्रामीण क्षेत्र छतरपुरा से एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। आज इछावर की एक महिला की भी उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। अब मृतकों की संख्या 14 हो गई है ।

अशोकनगर में चार और कोरोना मरीज मिले

अशोकनगर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों के बीच आज चार और कोरोना संक्रमित पाए गये।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ.हिमांशु शर्मा के मुताबिक आज रात आई जांच रिपोर्ट में चार नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिनमें तीन शहर के और एक चंदेरी का है। जिले में अब तक मिले कोरोना पॉजिटिवों की संख्या बढ़कर 125 हो चुकी है, जबकि एक्टिव केस 33 हो गए हैं। चार नए कोरोना संक्रमित मरीजों में जिला जेल में बंद एक कैदी और जिला पंचायत का एक कर्मचारी भी शामिल है।

दूसरे व्यक्ति का हुआ अंतिम संस्कार, चिकित्सक निलंबित

रीवा संभाग मुख्यालय स्थित श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय में एक मरीज विवेक कुशवाह की मृत्यु होने और इस मामले में उनके परिजनों को सूचित नहीं करने की घटना के सिलसिले में आज एक चिकित्सक को निलंबित कर दिया गया।

रीवा संभाग आयुक्त राजेश कुमार जैन ने चिकित्सक राकेश पटेल को निलंबित कर दिया, जो मेडिसिन विभाग में सह प्राध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। श्री पटेल को महाविद्यालय के अधिष्ठाता की रिपोर्ट के आधार पर निलंबित किया गया है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित attacknews.in

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार attacknews.in

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था attacknews.in

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी attacknews.in

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई ‘तालीबानी’ सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे attacknews.in

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई 'तालीबानी' सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे