Home / अपराध / तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद का परिवार कोरोना संक्रमित,असम तब्लीगी प्रमुख भी कोरोना से संक्रमित,देशभर में जमातियों में संक्रमण के ढेरों मामले आ रहे हैं सामने attacknews.in

तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद का परिवार कोरोना संक्रमित,असम तब्लीगी प्रमुख भी कोरोना से संक्रमित,देशभर में जमातियों में संक्रमण के ढेरों मामले आ रहे हैं सामने attacknews.in

गुवाहाटी,17 अप्रैल ।असम में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाये गये 99 प्रतिशत मामलों के लिए जिम्मेदार तबलीगी जमातियाें के प्रदेश प्रमुख शम्सुल आलम में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुयी है।

श्री आलम मोरीगांव जिले के उन दो लोगों में शामिल हैं जिनमें गुरुवार को काेरोना संक्रमण की पुष्टि हुयी थी। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 34 हो गयी थी।

गोंडा में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कम्प

उत्तर प्रदेश में गोण्डा के कौड़िया इलाके में एक मरीज की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से हडकंप मच गया।

जिलाधिकारी डाॅ .नितिन बंसल ने शुक्रवार को यहां बताया कि दिल्ली से गत 15 अप्रैल को लौटकर आये एक पचीस वर्षीय युवक का सैंपल जांच के लिये भेजा गया था। रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि पीड़ित युवक को उपचार के लिये पंडरी कृपाल प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र में स्थापित लेवल वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा प्रोटोकॉल के मुताबिक मरीज के गांव को हॉटस्पॉट करने की प्रक्रिया कर सील किया जा रहा है।

औरैया में कोरोना पाॅजीटिव संख्या बढ़कर हुई नौ

उत्तर प्रदेश के औरैया में पारस हाॅस्पिटल, आगरा के सम्पर्क रहने वाले एक और व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पाॅजीटिव आने से जिले में मरीजों की बढ़कर संख्या नौ हो गयी है।

अपर जिलाधिकारी रेखा एस चैहान ने शुक्रवार को बताया कि 19 लोगों के सैंम्पल जांच के लिये भेजे गये थे जिनमें एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाॅजीटिव आयी है, जबकि 18 निगेटिव पाये गये है। उन्होंने बताया कि पाॅजीटिव आया व्यक्ति अजीतमल क्षेत्र के ग्राम हालेपुर निवासी है जो आगरा के पारस हाॅस्पिटल के सम्पर्कियों में शामिल था।

मुरादाबाद में एक और संक्रमित मिलने से संख्या बढ़कर 11 हुई

उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के पीरबैग में शुक्रवार को एक और कोरोना पोजटिव मिलने से अब संख्याबढ कर 11 हो गयी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ .मिलिंद चंद्र गर्ग ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से जुड़े तबलीगी जमातियों के संपर्क में रहे या इन्हें पनाह देने वाले मुरादाबाद के 11 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें पांच महिलाएं और आठ साल का एक बच्चा भी है। उन्होंने बताया कि इसमें अधिकतर लोग पहले से हाई रिस्क एरिया घोषित गलशहीद और बरवलान आदि इलाकों के हैं। एक संक्रमित पीरगैब का रहने वाला है।

मुफ्ती का भाई भी कोरोना पॉजिटिव,संख्या बढ़कर 15 हुई

उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के जहांगीराबाद में मुफ्ती के भाई का सैम्पल भी कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुआ है और जिले में इनकी संख्या बढ़कर अब 15 हो गई है।

मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के एन तिवारी ने आज यहां बताया कि 11 अप्रैल को जिले के 35 लोगों के सैम्पल जांच के लिए अलीगढ़ मेडीकल कॉलेज भेजे गए थे और 26 लोगों की आज जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इसमें एक पाॅजिटिव है जबकि शेष रिपोर्ट नेगेटिव हैं।

वाराणसी में करोना पॉजिटिव पांच नये मरीजों का पता चला

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में करोना वायरस से संक्रमित पांच नये मरीजों का पता चला है और इसके साथ ही यहां इनकी संख्या बढकर 14 हो गई है, जिनमें से पांच लोग ठीक हो गए हैं जबकि एक की मृत्यु हुई है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय की रिपोर्ट्स के अनुसार पांच नए लोगोंं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। पांचों का सबंध दिल्ली की जमात या उनके संपर्क में आने वाले लोग है। संक्रमितों में मदपुरा निवासी 55 वर्षीय के अलावा हैदराबाद के 40 वर्षीय व्यक्ति एवं नक्की घाट निवासी 70 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। इन तीनोंं का पहला टेस्ट नेगेटिव आया था ।

तेलंगाना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 700 के पार

तेलंगाना के दो जिलों में शुक्रवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) के छह नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 706 हो गयी है और इससे अब तक 18 लोगों की मौत हुयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सूर्यापेट जिले में पांच लोगों में तथा जोगुलांबा गडवाल जिले में एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी है।

जमात प्रमुख साद के 22 रिश्तेदार क्वारंटीन में

सहारनपुर,से खबर है कि तब्लीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद के संपर्क में आए उसके सास-ससुर समेत 21 करीबियों को स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटीन किया है।

मंडी कोतवाली निरीक्षक आदेश त्यागी ने शुक्रवार को बताया कि मौहल्ला निवासी मौलाना के दो भाई दक्षिणी अफ्रीका से लौटते वक्त दिल्ली निजामुद्दीन मरकज मेें रूके थे और वहां वह कोरोना संक्रमित हो गए। दोनो की जांच रिर्पोट पाॅजिटिव आई। पूरे मोहल्ले को सेनेटाइज कराया गया।

मुफ्ती का भाई भी कोरोना पॉजिटिव के बाद छुपे जमातियों की तलाश शुरु

उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के जहांगीराबाद में मुफ्ती के भाई का सैम्पल भी कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में इनकी संख्या बढ़कर अब 15 होने के बाद पुलिस ने छुपे हुए जमातियों की तलाश के लिए दो दिवसीय विशेष तलाशी अभियान शुरु कर दिया है।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने आज यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कस्बा जहांगीलाबाद के मुफ्ती खालिद के पोजेटिव रिपोर्ट के बाद आज उनके भाई की रिपोर्ट भी संक्रमित आने पर जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 15 हो गई है। उन्होंने बताया कि आज कोरोना संक्रमित के मिलने पर जिला पुलिस ने जमातियों की तलाश शुरू कर दी और यह विशेष अभियान दो दिन चलेगा। इसकी जिम्मेदारी सभी थाना प्रभारियों को सौंपी गई है।

संभल में एक और मिला कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के संभल में एक और व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि होने के बाद जिले में इस रोग से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हो गयी है जबकि एक व्यक्ति की उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी थी।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि संभल के उपनगरी सरायतरीन का निबासी एक 46 बर्षीय व्यक्ति दिल्ली की तब्लीगी जमात से आये जमातियों के संपर्क में रहा था। उसे क्वारंटीन कर उसका सैंपिल जांच के लिए भेजा गया था। शुक्रवार को अलीगढ़ मेडिकल कालिज से उसकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है।

सहारनपुर में सात और नये कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के देवबंद क्षेत्र में कोरोना वायरस के सात नये मामले पॉजिटिव आने के बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 51 हो गयी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ० बी एस सौढी ने शुक्रवार को यहां बताया कि आज नोएडा से 39 लोगों की जांच रिपोर्ट त हुई है जिसमें सात लोग कोरोना के पॉजिटिव मिले है। जिले में कोविड- 19 मरीजों की संख्या बढ़कर 51 हो गयी है।

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,200 के पार

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (कोविड-19) के 124 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 3,200 के पार हो गयी जो देश भर में सर्वाधिक है,इनमें सर्वाधिक तब्लीगी जमातियों की संख्या हैं ।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि शुक्रवार तक महाराष्ट्र में कोरोना के 3,236 मामले दर्ज किये गये और इससे 194 मौतें हुई हैं और अब तक 300 लोगों का अस्पताल में उपचार के बाद ठीक होने पर छुट्टी दे दी गयी है।

यूपी के 49 जिलों तक पहुंचा कोरोना का प्रभाव,849 संक्रमित

शनै शनै पांव पसार रहा नोवेल कोरोना वायरस अब तक उत्तर प्रदेश के 49 जिलों में अपना प्रभाव छोड़ चुका है हालांकि पीलीभीत और हाथरस के बाद महराजगंज ने अनुशासन का परिचय देते हुये जानलेवा वायरस के नेटवर्क को तोड़ने में सफलता हासिल की है।

राज्य में शुक्रवार तक 44 नये मामलों के साथ कोविड-19 की चपेट में आने वालों की तादाद 849 हो चुकी है जबकि इनमें से 82 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके है। वहीं 14 की मृत्यु हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों में आगरा के पांच लोग है वहीं मुरादाबाद और मेरठ में दो-दो और कानपुर,लखनऊ मेरठ,बस्ती,वाराणसी,बुलंदशहर का एक एक मरीज शामिल है। संक्रमित मरीजों में अब तक पूरी तरह स्वस्थ होेने वालों में नोएडा के 32,आगरा के दस,गाजियाबाद के सात,लखनऊ के छह, कानपुर का एक, हाथरस के चार, शामली का एक,पीलीभीत के दो,लखीमपुर खीरी का एक,मुरादाबाद का एक,बरेली में तीन,महाराजगंज में छह और मेरठ के 14 मरीज शामिल है। इस तरह हाथरस,पीलीभीत और महाराजगंज अब कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं जबकि बाकी जिलों में सक्रिय मरीजों की कुल तादाद 747 रह गयी है।

नये मामलों में लखनऊ में सात,आगरा में 5,कानपुर में सात,मुरादाबाद में 12,वाराणसी में दो,बुलंदशहर में दो, हापुड़ में एक,मिर्जापुर में एक,औरेया में एक,बदायूं में एक,इटावा में एक,संभल में एक,मैनपुरी में दो और कोरोना संक्रमित नये जिले गोण्डा में एक मरीज पाया गया है।

सहारनपुर में 51 संक्रमित मिलने के बाद देवबंद कस्बा सील

उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के संवेदनशील देवबंद कस्बे में शुक्रवार शाम सात गुजराती जमातियों के नमूने पाॅजिटिव पाए जाने के बाद पूरा नगर सील कर दिया गया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ बीएस सोढ़ी ने बताया कि नोएडा जांच केंद्र से प्राप्त 39 नमूनो की रिपोर्ट में सात मामले पाॅजिटिव पाए गये है। आज संक्रमित पाए गए सातों लोग देवबंद के जामिया तिब्बिया मेडिकल कालेज अस्पताल में क्वारंटाइन में पहले से भर्ती है। वहां अभी तक 147 लोग क्वारंटाइन में थे।

कुशीनगर में जमातियों को शरण देने वाले परिवार की महिला की मृत्यु

उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के पटेहरा बुजुर्ग गांव में जमातियों को शरण देने वाले परिवार की 55 वर्षीय महिला की शुक्रवार को मौत हो गयी।

स्वास्थ्य विभाग के परीक्षण के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर पहुंचे चिकित्सकों ने बताया कि महिला लंबे समय से हार्ट, बीपी व शु्गर की मरीज थी। एहतियातन कोरोना की भी जांच होगी।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित attacknews.in

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार attacknews.in

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था attacknews.in

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी attacknews.in

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई ‘तालीबानी’ सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे attacknews.in

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई 'तालीबानी' सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे