Home / राजनीति / नवाबी शहर लखनऊ में प्रियंका गांधी वाड्रा का जादू सिर चढ़ कर बोला, रोड़ शो में प्रियंका,राहुल, ज्योतिरादित्य का जबर्दस्त स्वागत attacknews.in

नवाबी शहर लखनऊ में प्रियंका गांधी वाड्रा का जादू सिर चढ़ कर बोला, रोड़ शो में प्रियंका,राहुल, ज्योतिरादित्य का जबर्दस्त स्वागत attacknews.in

लखनऊ 11 फरवरी । उत्तर प्रदेश कांग्रेस में जान फूंकने सोमवार को नवाब नगरी पहुंची पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का जादू सिर चढ़ कर बोला।

महासचिव के तौर पर सक्रिय राजनीति में कदम रखने वाली प्रियंका का इस्तकबाल लखनऊ के बाशिंदो ने गर्मजोशी से किया हालांकि रोड शो के कारण जमा भीड़ और रूट डायवर्जन के चलते यातायात व्यवस्था अस्त व्यस्त हो गयी।

चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर अपरान्ह 1245 बजे पहुंची प्रियंका के स्वागत के लिये प्रदेश कांग्रेस का आम से लेकर खास कार्यकर्ता सुबह आठ बजे से ही पलक पावंड़े बिछाये खड़ा थे। कांग्रेस नेत्री की एक झलक पाने को बेकरार कार्यकर्ताओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिये सुरक्षा बलों को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

चेहरे पर चिरपरिचित मुस्कान के साथ प्रियंका ने हवाई अड्डे पर मौजूद नेताओं और कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया जिसके बाद वह अपने भाई एवं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ रोड शो के लिये तैयार वाहन की छत पर सवार हो गयी।

अमौसी से पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के बीच 14 किमी के निर्धारित रूट के दोनो तरफ पार्टी समर्थक ढोल ताशों के साथ तड़के से ही सड़क के दोनो ओर जमा थे वहीं पुलिस ने कांग्रेस के रोड शो के चलते सुबह 10 बजे से कई स्थानो पर मार्ग परिवर्तन कर दिया जिसके चलते दफ्तर और अन्य व्यवसायिक स्थलों पर जाने वाले पेशेवरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

सक्रिय राजनीति में पदार्पण के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अपने मिशन-यूपी के तहत सोमवार को पहली बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर लखनऊ पहुंची।

प्रियंका के साथ उनके भाई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी के नवनियुक्त प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी लखनऊ पहुंचे। हवाई अड्डे पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर सहित तमाम कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भरपूर गर्मजोशी से तीनों नेताओं का स्वागत किया।

राहुल, प्रियंका और सिंधिया ने हाथ हिलाकर सबका अभिवादन किया। हवाई अडडे से तीनों नेताओं का रोडशो शुरू हुआ। वे आलमबाग, चारबाग और लालबाग होते हुए हजरतगंज पहुंचेंगे, जहां वे महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल और डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद प्रदेश कांग्रेस कार्यालय गये ।

प्रियंका, राहुल और सिंधिया के रथ पर रास्ते में खड़े सैकड़ों कार्यकर्ता गुलाब और गेंदे के फूलों की वर्षा कर रहे थे। उत्साही कार्यकर्ताओं में ‘सेल्फी’ लेने की होड़ मच गयी। रोडशो के मार्ग पर तमाम जगहों पर पंडाल और स्टेज लगाये गये , जहां रथ ठहरा और कार्यकर्ता अपने नेताओं का स्वागत करने लगे । लालबाग में राहुल और प्रियंका लोगों को सम्बोधित भी किया ।

प्रियंका ने रविवार को प्रदेश की जनता के नाम जारी एक ऑडियो क्लिप में कहा था कि उनके दिल में आशा है कि हम सब मिलकर एक नयी राजनीति की शुरुआत करेंगे। एक ऐसी राजनीति जिसमें हम मिलकर भागीदार होंगे। मेरे युवा दोस्त, मेरी बहनें और सबसे कमजोर व्यक्ति सबकी आवाज सुनायी देगी। मेरे साथ मिलकर इस नये भविष्य, इस नयी राजनीति का निर्माण करें।

देश की सियासत की दिशा तय करने में महती भूमिका निभाने वाले इस सूबे में प्रियंका को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राजनीतिक प्रतिनिधित्व के बाद भाजपा के गढ़ के रूप में उभरे पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी के तौर पर एक मुश्किल जिम्मेदारी दी गयी है।

पार्टी सूत्रों की मानें तो प्रियंका चार दिन के प्रवास के दौरान अपने प्रभार वाले लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी संगठन को मथने का प्रयास करेंगी।

प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सोमवार को लखनऊ पहुंची प्रियंका और ज्योतिरादित्य उत्तर प्रदेश के चार दिन के इस दौरे पर अपने-अपने प्रभार वाले लोकसभा क्षेत्रों के प्रमुख नेताओं से विस्तार से चर्चा करेंगे।

उन्होंने दावा किया कि प्रियंका को उत्तर प्रदेश में अहम जिम्मेदारी मिलने से कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साह से लबरेज हैं और इससे संगठन को मजबूती से भाजपा का मुकाबला करने में बहुत मदद मिलेगी।

रायबरेली और अमेठी के दायरे से निकलकर पहली बार प्रत्यक्ष रूप से बड़े फलक पर काम करने जा रही प्रियंका के सामने चुनौतियां भी बहुत बड़ी हैं। उन्हें उस पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है, जिसे भाजपा का गढ़ माना जाता है और जहां से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे