Home / राजनीति / Vedio:राहुल गांधी ने शिवराज सिंह चौहान को सचिन तेंदुलकर के शतकवीर की तरह घोषणावीर बताया attacknews.in
राहुल गांधी

Vedio:राहुल गांधी ने शिवराज सिंह चौहान को सचिन तेंदुलकर के शतकवीर की तरह घोषणावीर बताया attacknews.in

भोपाल, 17 सितंबर ।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कटाक्ष करते हुए सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री चौहान केवल घोषणावीर हैं ।

उन्होंने कहा कि जिस गति से कभी महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के मैदान में रन बनाया करते थे, मुख्यमंत्री उसी गति से योजनाओं की घोषणा तो करते हैं लेकिन उन्हें पूरा नहीं करते।

यहां भेल दशहरा मैदान में आयोजित कार्यकर्ता संवाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने मुख्यमंत्री चौहान पर निशाना साधने के लिए उनकी तुलना दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से करते हुए कहा, ‘‘सचिन तेंदुलकर को रन मेकिंग मशीन कहा जाता था। वह जब पिच पर उतरते थे तो सबको मालूम होता था कि 50, 60, 70, 100 रन बनेंगे।’’उन्होंने कहा, ‘‘ठीक ऐसी ही मशीन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी हैं, जिन्हें घोषणावीर मशीन कहा जाता है।’’राहुल ने कहा, ‘‘जैसे ही वह (चौहान) मैदान में उतरते हैं, घोषणाएं शुरू कर देते हैं।’’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘चौहान ने अब तक 21,000 घोषणाएं की हैं। लेकिन इन घोषणाओं पर कुछ काम नहीं हुआ।’’राहुल ने जनता से सवाल किया, ‘‘इन घोषणाओं से आपको क्या मिला?’’

उन्होंने चौहान एवं प्रदेश की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘मध्यप्रदेश सबसे आगे निकल गया है- भ्रष्टाचार में नंबर वन, बलात्कार में नंबर वन, कुपोषण में नंबर वन एवं बेरोजगारी में नंबर वन।’’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार केवल 15-20 बड़े उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है।

श्री गांधी ने यहां लगभग साढ़े तीन घंटे के रोड शो के बाद भेल दशहरा मैदान में प्रदेश भर से आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए राफेल सौदे, गैर निस्पादित आस्तियां (एनपीए), नोटबंदी, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) आदि को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाए।

श्री गांधी ने एनपीए की चर्चा करते हुए आरोप लगाया कि पिछले साल मोदी सरकार ने देश के 15 उद्याेगपतियों का डेढ़ लाख करोड़ रुपए का कर्जा माफ कर दिया। वो पांच हजार रुपए के कर्जदार किसान को चोर कहते हैं, लेकिन हजारों करोड़ का ऋण वापस नहीं करने वाले विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी उनके दोस्त हैं। उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि साढ़े 12 लाख करोड़ का एनपीए है। आपका पैसा माल्या जैसों की जेब में जा रहा है। माल्या लंदन भागने के पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिला, फिर भी उसे भाग जाने दिया गया। केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय को इसकी जानकारी नहीं दी गई। उसके लुकआउट नोटिस में किसने बदलाव कराया। श्री जेटली के ‘बॉस’ ने माल्या को भागने में मदद की।

श्री गांधी ने राफेल सौदे में श्री मोदी पर सीधे हमला करते हुए कहा कि उन्होंने इसका ठेका हिंदुस्तान एरोनाॅटिक्स लिमिटेड (एचएएल) से छीनकर अपने दोस्त उद्योगपति अनिल अंबानी को दे दिया। श्री अंबानी पर बैंकों का 45 हजार करोड़ रुपए का कर्जा है।उन्होंने आरोप लगाया कि ठेका देने के पहले श्री मोदी ने केबिनेट और रक्षा मंत्री तक से नहीं पूछा। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन ने जो विमान का सौदा 526 करोड़ रुपए में किया था, वह 1600 करोड़ रुपए में खरीदा जा रहा है।

श्री गांधी ने नोटबंदी काे सबसे बड़ा स्कैम बताते हुए कहा कि इसमें सत्ता पक्ष ने अपने करीबियों का काला धन सफेद करवाया। एक भी बड़ा उद्योगपति बैंक की लाइन में नहीं लगा, केवल आम जनता को परेशानी हुई।

जीएसटी को फिर गब्बर सिंह टैक्स निरूपित करते हुए उन्होंने कहा कि इससे भी देश के 15 बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया गया। आपका पैसा निकालकर उनकी जेब में पहुंचाया गया।

श्री गांधी ने कार्यकर्ताओं से पूछा कि श्री मोदी ने वादा किया था कि सबको 15 लाख रुपए मिलेंगे, दो करोड़ रोजगार देंगे, कुछ मिला क्या।संवाद कार्यक्रम में 15 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता मौजूद थे।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अनेक वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

चाय पी और दिग्विजय सिंह की अनुपस्थिति-

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज चुनावी राज्य मध्य प्रदेश पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस संकल्प यात्रा के तहत एमपी की राजधानी भोपाल में रोड शो कर जनता का दिल जीतने की कोशिश की.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के चुनावी कैंपेन के तहत आज राहुल गांधी ने बस में सवार होकर भोपाल में रोड शो किया. 3 घंटे से ज्यादा चले रोड शो में भारी संख्या में लोगों ने राहुल गांधी के लिए नारे लगाए. उनके साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस की चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष और गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बस पर सवार थे.

कांग्रेस संकल्प यात्रा के दौरान राहुल गांधी और कांग्रेस के नेता भोपाल के चर्चित राजू टी स्टॉल पर गए और वहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ चाय पी और समोसे का आनंद लिया. इसके साथ ही राहुल गांधी ने समर्थकों और फैंस के साथ सेल्फी भी खिंचवाई.

राहुल गांधी के मध्य प्रदेश आने के बारे में जब साएम शिवराज सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश हमेशा अतिथियों का स्वागत करता आया है.

इससे पहले भोपाल में राहुल गाांधी रोड शो की तैयारियों और होर्डिंग पोस्टर बैनरों की झांकी से दिग्विजय सिंह की विदाई को लेकर चर्चा गर्म रही. यहां रोड शो के लिए आठ बड़े नेताओं के कटआउट लगाए गए हैं लेकिन इनसे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय की गैरमौजूदगी को लेकर चर्चा होती रही।

सूत्रों की माने तो राज्यों के चुनाव खासकर मध्यप्रदेश में प्रचार के दौरान राहुल गांधी एक बार फिर मंदिरों के दर्शन करेंगे.

आज बिगुल फूंकने के बाद राहुल संकल्प यात्रा के दूसरे चरण के लिए 27-28 सितम्बर को मध्यप्रदेश में रहेंगे. इस दौरान वो चित्रकूट इलाके में प्रचार करेंगे. नेताओं और कार्यकर्ताओं की तरफ से जो होर्डिंग-पोस्टर जारी किए गए उनपर भी प्रमुखता से राहुल गांधी को शिवभक्त बताया गया है।

राहुल हाल ही में कैलाश मानसरोवर की यात्रा करके लौटे हैं. मानसरोवर यात्रा के बाद से ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की शिवभक्त इमेज को चमकाने की कोशिश कर रहे हैं।attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे