Home / खोज-खबर / छत्तीसगढ़ में बड़े-बड़े नेताओं और IAS अधिकारियों के यहां छापामारी कर रही आयकर अधिकारियों की टीम के सभी वाहनों को पुलिस ने जप्त कर लिया इसके बाद भी इन्होंने मुख्यमंत्री के सचिव के यहां छापा मार दिया attacknews.in
इमेज

छत्तीसगढ़ में बड़े-बड़े नेताओं और IAS अधिकारियों के यहां छापामारी कर रही आयकर अधिकारियों की टीम के सभी वाहनों को पुलिस ने जप्त कर लिया इसके बाद भी इन्होंने मुख्यमंत्री के सचिव के यहां छापा मार दिया attacknews.in

रायपुर/भिलाई 28 फरवरी। छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेता एवं रायपुर के महापौर एजाज ढ़ेबर,पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड एवं उद्योग विभाग के संचालक आईएएस अधिकारी अनिल टूटेजा के ठिकानों पर कल से छापे की चल रही कार्रवाई में इस्तेमाल किए जा रहे आयकर अधिकारियों के 20 वाहनों को पुलिस ने जप्त कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय ट्रैवल्स एजेन्सियों से आयकर विभाग द्वारा छापे के लिए बड़ी संख्या में वाहन किराए पर बुक किए गए है। दिल्ली से छापे के लिए आई आयकर अधिकारियों की विशेष टीम के 20 वाहनों को रायपुर पुलिस ने मध्य रात्रि में नोपार्किंग के आरोप में कब्जे में ले लिया,और उन्हे थाने ले जाया गया।जिन वाहनों में चालक नही बैठा था उसमें लाक लगा दिया।

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की उप सचिव के निवास पर आयकर का छापा

इधर छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की दिल्ली से आई विशेष टीम द्वारा कल से सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेता एवं रायपुर के महापौर एजाज ढ़ेबर,पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड एवं उद्योग विभाग के संचालक आईएएस अधिकारी अनिल टूटेजा के ठिकानों पर शुरू कार्रवाई का दायरा बढ़ाते हुए आज मुख्यमंत्री की उप सचिव सौम्या चौरसिया एवं उनके विशेष कार्याधिकारी के घर पर छापे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

आयकर की टीम पांच वाहनों में भिलाई के सूर्या रेसीडेंसी में स्थित राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया के आवास परिसर में दाखिल हुई,लेकिन आवास का द्वार नही खुलने से अन्दर प्रवेश नही कर पाई। इसके बाद आयकर की टीम ने पंचनामा बनाकर राजेन्द्र चौक सुपेला से चाबी बनाने वाले को ले जाकर ताला खुलवाया और छानबीन शुरू कर दी है।

इस दौरान राज्य पुलिस के कुछ अधिकारी वहां पहुंचे,लेकिन आयकर अधिकारियों के परिचय देने पर वापस लौट गए। इस बीच राजधानी में मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी अरूण मरकाम के आवास पर भी छापे की कार्रवाई शुरू होने की खबर है।

कल हुई थी छत्तीसगढ़ में सत्ता पक्ष के नेता एवं आईएएस अफसरो के यहां आयकर छापामारी:

27 फरवरी को छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं रायपुर के महापौर एजाज ढ़ेबर,पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड एवं उद्योग विभाग के संचालक आईएएस अधिकारी अनिल टूटेजा के ठिकानों पर आयकर विभाग ने आज छापे मारे । लगभग एक सौ जगहों पर छापे की कार्रवाई की है ।

आयकर विभाग की टीम ने छापे की कार्रवाई सुबह एक साथ शुरू की थी,और राज्य पुलिस एवं अफसरों को इसकी भनक कार्रवाई शुरू होने के बाद लगी।सत्ता पक्ष के नेता एवं आला अधिकारियों के यहां हुई इस कार्रवाई को आयकर विभाग की टीम ने काफी गोपनीय रखा और राज्य पुलिस को इसकी जानकारी नही दी।टीम छापे के दौरान सुरक्षा के लिए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ)को लेकर पहुंची थी।

छापे की कार्रवाई जिन प्रमुख लोगो के यहां की गई है उनमें कांग्रेस के नेता एवं रायपुर के महापौर एजाज ढ़ेबर,उनके भाई अनवर ढ़ेबर,राज्य के पूर्व मुख्य सचिव एवं वर्तमान में रेरा के अध्यक्ष विवेक ढांड,उद्योग विभाग के संय़ुक्त सचिव एवं संचालक अनिल टूटेजा ब्यूटी पार्लर चेन चलाने वाली उनकी पत्नी मीनाक्षी टूटेजा,शराब व्यवसायी पप्पू भाटिया, गुरूचरण सिंह होरा,डा.फरिश्ता एवं संजय संचेती शामिल है।

राज्य के बहुचर्चित नान घोटाला मामले में पूर्ववर्ती सरकार के समय में न्यायालय में पेश आरोप पत्र में श्री टूटेजा प्रमुख आरोपियों में शामिल थे। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद उनके ही अनुरोध पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घोटाले की नए सिरे से जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। छापे की कार्रवाई जिन एक वर्तमान आईएएस अनिल टूटेजा एवं एक पूर्व आईएएस विवेक ढांड के यहां चल रही है,वह आपस में भी काफी करीबी माने जाते है। इन दोनो अधिकारियों को मौजूदा सरकार में भी काफी ताकतवर माना जाता है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

CBI ने जम्मू-कश्मीर के कलेक्टरों और जिला मजिस्ट्रेटों के 13 ठिकानों पर 2 लाख से अधिक हथियारों के लाइसेंस जारी करने के मामले में की छापामारी attacknews.in

नयी दिल्ली, 30 दिसंबर । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जम्मू-कश्मीर के विभिन्न जिलों में दो …

महाराष्ट्र में 70 हजार करोड़ रुपये के घपले-घोटालों के आरोप के बाद भी अजित पवार बन गये उप मुख्यमंत्री attacknews.in

नागपुर 30 दिसंबर । महाराष्ट्र भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक परमबीर सिंह ने पिछले सप्ताह …

बक्सर की केन्द्रीय जेल में तैयार हुए 10 फांसी के फंदे,14 दिसम्बर का है अल्टीमेटम attacknews.in

बक्सर 09 दिसंबर ।तेलंगाना के हैदराबाद में दुष्कर्म और हत्या मामले के आरोपियों के पुलिस …

रायबरेली में प्रियंका गांधी वाड्रा ने जहरीले सांपों के साथ मस्ती की और सपेरे की पिटारी में हाथ डालकर काले कोबरा को हाथ में उठा लिया attacknews.in

रायबरेली 02 मई । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को किसी भी सूरत में शिकस्त देने …

राहुल गांधी स्पेनिश महिला मित्र के साथ बोस्टन में नशीले पदार्थ चरस के साथ हुए थे गिरफ्तार, इसमें मिलने वाली 128 साल की सजा से अटल बिहारी वाजपेयी ने बचाया था attacknews.in

माजरा ही आज भिन्न होता ! एक अटल विहारी वाजपेयी ने अपने प्रधानमंत्रित्व कार्यकाल में …