कोलकाता, 02 फरवरी । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अक्तूबर से दिसंबर 2020 के दौरान ट्विटर, गूगल सर्च और यूट्यूब जैसे प्लेटफाॅर्म पर सर्वाधिक ट्रेंड के साथ सोशल मीडिया पर पश्चिम बंगाल के नेताओं में सबसे लोकप्रिय नेता रहीं।
ऑनलाइन विश्लेषण कंपनी ‘चेकब्रांड’ ने गत वर्ष अक्टूबर से दिसंबर के बीच सोशल मीडिया पर पश्चिम बंगाल के शीर्ष 30 राजनेताओं के लिए ऑनलाइन विश्लेषण किया है।
चेकब्रांड द्वारा 20 लाख से अधिक ऑनलाइन सुझाव के विश्लेषण के बाद जारी रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2020 की अंतिम तिमाही यानी अक्तूबर से दिसंबर के बीच ट्विटर, गूगल सर्च और यू-ट्यूब जैसे प्लेटफार्म पर सर्वाधिक 1750 ट्रेंड सुश्री बनर्जी से जुड़े रहे और 995 ट्रेंड के साथ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी दूसरे और 887 ट्रेंड के साथ भाजपा नेता दिलीप घोष तीसरे स्थान पर रहे।
रिपोर्ट के मुताबिक सुश्री बनर्जी को 70 का समेकित ब्रांड स्कोर मिला है, जो उनकी पार्टी के अन्य नौ नेताओं के लगभग बराबर है। श्री चौधरी को 53.31, रूपा गांगुली को 48.23 और सुवेंधु अधिकारी को 46.02 का समेकित ब्रांड स्कोर मिला है।
रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि अक्तूबर 2020 से दिसंबर 2020 के बीच सुश्री बनर्जी के नाम का सोशल मीडिया पर 16700 बार उल्लेख आया, जो अन्य 29 नेताओं की तुलना में लगभग 20 प्रतिशत ज्यादा है।
संयुक्त प्रगतशील गठबंधन (संप्रग) के किसी भी मंत्री का 700 से ज्यादा बार उल्लेख नहीं हुआ, जबकि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सुवेंधु अधिकारी और दिलीप घोष का क्रमश: 5700 और 2000 जिक्र हुआ।
चेकब्रांड के प्रबंध संचालक अनुज सयाल ने कहा, “ हम विभिन्न ब्रांडों और राजनीतिक नेताओं की सोशल मीडिया रैंकिंग के लिए उनका विश्लेषण कर रहे हैं।
चेकब्रांड किसी को भी अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल और रैंकिंग को सुधारने में मदद कर सकता है। हमारी विशेषज्ञ टीम एक अच्छी प्रोफाइल बनाने और विश्लेषण के माध्यम से समेकित ब्रांड स्कोर को बेहतर बनाने में मदद कर सकती है। ”