Home / राजनीति / हम दोनों केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का सूपड़ा साफ कर देंगे attacknews.in

हम दोनों केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का सूपड़ा साफ कर देंगे attacknews.in

लखनऊ 15 जनवरी । देश की जनता से आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के झूठे वादों और प्रलोभन से सावधान रहने की नसीहत देते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) से किया गया गठबंधन केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का सूपड़ा साफ कर देगा।

अपने 63वें जन्मदिन के मौके पर पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सुश्री मायावती ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन से भाजपा के होश उड़े हुये हैं। इस गठबंधन की मजबूती के लिये दोनो दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को कड़ी मेहनत और एकजुटता का प्रदर्शन करना होगा ताकि आगामी चुनाव में पूंजीपतियों का भला चाहने वाली सरकार से निजात मिल सके।

उन्होने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश की जनता से किये गये वादे हवा हवाई साबित हुये हैं जबकि इस बार चुनाव की आहट होते ही श्री मोदी देश भर में जनसभायें कर वादे और प्रलोभन की कवायद में जुट गये हैं।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में सिर्फ मुट्ठी भर पूंजीपतियों का ही भला हुअा है जबकि मजदूर,किसान नौजवान और अल्पसंख्यक खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। श्री मोदी ने पिछले चुनाव में वादा किया था कि उनकी सरकार आते ही विदेशों से काला धन लाया जायेगा और हर एक के खाते में 15-15 लाख रूपये डाले जायेंगे जिसने गरीब एवं किसानो की उम्मीदों पर पानी फेरा है।

किसानो की पूर्ण कर्ज माफी की वकालत करते हुये सुश्री मायावती ने कहा कि इस संबंध में सरकार को स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को ईमानदारी से लागू करना चाहिये। छोटी छोटी कर्जमाफी से किसानो का भला होने वाला नहीं है। सरकार को इस दिशा में स्पष्ट कार्यप्रणाली और नीतियों के साथ चलने की जरूरत थी जिस पर वह नाकाम साबित हुयी है।

सुश्री मायावती ने कहा कि भाजपा ने अपने शासनकाल में सरकारी एजेंसियों का जमकर दुरूपयोग किया है। खनन के झूठे मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम सीबीआई जांच के लिये उछालना इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। भाजपा के कार्यकाल में भ्रष्टाचार चरम पर है। यह सरकार संसद से लेकर आम जनता तक अपनी बेगुनाही की सफाई देने में लगी है। यदि सरकार की नीयत पाक साफ होती तो वह सफाई देने की बजाये सरकारी धन और ऊर्जा का उपयोग जनकल्याणकारी कार्यो में लगाने का काम करती।

उन्होने कहा कि केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार और मंहगाई समेत सभी मोर्चो पर विफल रही है। किसानों का सच्चा हितैषी होने का नाटक करने वाली भाजपा के कार्यकाल में 70 फीसदी किसान सूदखोरों के जाल में फंसे हुये है।

आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णो को दस फीसदी आरक्षण देने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हुये बसपा प्रमुख ने कहा कि गरीब सवर्णो के उत्थान के लिये उनकी पार्टी पहले से ही आरक्षण की मांग करती रही है हालांकि उन्हे संदेह है कि संकीर्ण धार्मिक भावना रखने वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में आरक्षण का लाभ अल्पसंख्यकों खासकर मुस्लिम वर्ग के लोगों को ईमानदारी से मिल सकेगा।

उन्होने कहा कि आजादी के समय सरकारी नौकरियों में मुस्लिमों की हिस्सेदारी 33 प्रतिशत थी जो मौजूदा समय में घट कर दो से तीन फीसदी रह गयी है। उनकी पार्टी मुस्लिमों के लिये आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग करती है और करती रहेगा।

पार्टी कार्यकर्ताओं से सभी गिले शिकवे भुलाकर सपा-बसपा गठबंधन को पूरे तन मन से जिताने की अपील करते हुये सुश्री मायावती ने कहा कि चुनाव के बाद देश और प्रदेश की जनता यह तय करेगी कि देश में किसकी सरकार बनेगी और प्रधानमंत्री कौन बनेगा।

कांग्रेस पर भी हमलावर बसपा सुप्रीमो ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा राज कांग्रेस पार्टी ने किया है जिसकी गलत कार्यशैली और नीतियों के चलते 1984 में बसपा का राजनीतिक दल के तौर पर उदय हुआ। इसके बाद भी कई पार्टियां बनी लेकिन दुर्भाग्य से उनकी सोच कांग्रेस से अलग नहीं है। इस चुनाव में बसपा और उससे जुड़े दल कांग्रेस एंड कंपनी को सबक सिखायेंगे।

उन्होने कहा कि समाज को धर्म और जाति के नाम पर अलग थलग करने वाले भाजपा के लोग अब चुनावी फायदे के लिये भगवान को अपनी-अपनी जाति का बताने में लग गये हैं। इन्होंने जुमे की नमाज पर भी सरकारी मशीनरी का उपयोग करना शुरू कर दिया है।

सुश्री मायावती ने कहा लोकसभा चुनाव में किसान विरोधी भाजपा के कुशासन से मुक्ति के लिये वह गरीब पीड़ित लोगों से अपील करती है कि पूरे देश में बसपा के गठबंधन का साथ दें। यही उनके लिये जन्म दिन का तोहफा होगा। उन्होने कहा कि उनकी पार्टी गरीब, पिछड़ों की मदद के लिए हमेशा कार्य करती है और करती रहेगी।

इससे पहले जन्मदिन के मौके पर बसपा प्रमुख ने केक काटा जबकि प्रेस कांफ्रेंस के बाद उन्होने बीते वर्ष पार्टी की गतिविधियों पर लिखी गई अपनी किताब ‘ब्लू बुक-मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा’ का विमोचन किया। ब्लू बुक का यह 14 वां संस्करण है। यह किताब हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा में है।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे