Home / राजनीति / पूनम महाजन ने ममता बनर्जी को नया नाम, यू टर्न दीदी दिया और प. बंगाल में हत्यारा शासन करार दिया Attack News
पूनम महाजन

पूनम महाजन ने ममता बनर्जी को नया नाम, यू टर्न दीदी दिया और प. बंगाल में हत्यारा शासन करार दिया Attack News

नईदिल्ली 2 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्षा एवं सांसद श्रीमती पूनम महाजन ने पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया और पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की हत्या, युवाओं के साथ हो रहे अन्याय, महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार, खराब क़ानून व्यवस्था, नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) के ऊपर राज्य की मुख्यमंत्री के राष्ट्रविरोधी बयान और राज्य के नाम परिवर्तन को लेकर तृणमूल सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए ममता बनर्जी को ‘यू-टर्न दीदी’ करार दिया।

उन्होंने आगामी 11 अगस्त को मायो रोड, कोलकाता में भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित की जा रही अभूतपूर्व रैली “चलो कोलकाता” की तैयारियों पर भी चर्चा की।

ज्ञात हो कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी 11 अगस्त को होने वाली इस रैली में तृणमूल सरकार के कुशासन और राज्य में हो रही लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ हुंकार भरेंगे।

श्रीमती महाजन ने कहा कि ममता दीदी को ‘यू-टर्न दीदी’कहना इसलिए भी उचित होगा क्योंकि कई बार वह अपनी विचारधाराओं, बयानों और कार्यपद्धति में भी पलटती हुई दिखाई दी हैं।

उन्होंने कहा कि एक ओर ममता बनर्जी एनआरसी के मामले में 2005 में संसद में घुसपैठियों के खिलाफ आक्रामक तेवर अख्तियार करती हैं तो आज राष्ट्र के विरोध में घुसपैठियों की वकालत करती हैं। यहाँ तक कि वे तो धमकी भी देती हैं कि यदि एनआरसी को लागू किया गया तो देश में ‘गृहयुद्ध’ छिड़ जाएगा।

युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्षा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल सरकार द्वारा कदम-कदम पर लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में हालिया संपन्न हुए चुनाव में जिस तरह से लोकतंत्र के साथ मजाक किया गया है, हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं।

उन्होंने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट को भी इस विषय में टिप्पणी करनी पड़ी कि यह लोकतंत्र के लिए बहुत खतरनाक है कि लगभग 15 हजार सीटों पर कोई चुनाव ही नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि जो भी टीएमसी के खिलाफ खड़े हो रहे थे, उनपर जानलेवा हमला किया गया, भारतीय जनता पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को तृणमूल कार्यकर्ताओं ने अपाहिज कर दिया, हमारे कई कार्यकर्ताओं की तो हत्या तक कर दी गई।

उन्होंने कहा कि चुनाव संपन्न हो जाने के बाद भी जिला पंचायत में जीते हुए हमारे कार्यकर्ताओं को लगातार जिन्दगी से हाथ धोने की धमकियां मिल रही हैं। उनके हाथ-पैर तोड़े जा रहे हैं। सरेआम उनकी पिटाई की जा रही है।

25 से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में लगातार हमारे कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है और उनकी निर्मम हत्या की जा रही है। अत्यंत ही विकट और विपरीत परिस्थितियों में हमारे कार्यकर्ता राज्य के बेहतर भविष्य के लिए लोकतांत्रिक तरीके से तृणमूल कांग्रेस के इन असामाजिक तत्वों डटकर सामना कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 11 अगस्त को प्रस्तावित रैली की तैयारी में लगे हमारे एक युवा कार्यकर्ता संदेश माहिती जी को फांसी पर चढ़ाने की कोशिश की गई। अपने गाँव वालों द्वारा किसी तरह बचाए गए माहिती जी आज भी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच में झूल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस तरह की लगभग सभी घटनाओं में राज्य प्रशासन पूरी तरह से मूक बनी रहती है और कोई कार्रवाई नहीं करती। हम तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा किये जा रहे इन अमानवीय और पाशविक घटनाओं की कड़ी भर्त्सना करते हैं।

श्रीमती पूनम महाजन ने कहा कि पश्चिम बंगाल की आर्थिक स्थिति अत्यंत ही दयनीय है। नरेगा में राज्य देश के 29 राज्यों की सूची में 23वें पायदान पर है। राज्य में बेरोजगारी चरम पर है। इतना ही नहीं, तृणमूल कांग्रेस का स्टूडेंट यूनियन युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में पश्चिम बंगाल के एक और स्टिंग ऑपरेशन में यह स्पष्ट रूप से सामने आया है कि किस तरह तृणमूल कांग्रेस की स्टूडेंट यूनियन राज्य के कॉलेजों में एडमिशन का रैकेट चलाती है और इसके एवज में लाखों रुपये की उगाही करती है। भारतीय जनता युवा मोर्चा “भीख नहीं, रोजगार दो” का नारा बुलंद करते हुए पूरे राज्य में ममता सरकार को बेनकाब करने का काम कर रही है।

युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्षा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरपरस्ती में महिलाओं के खिलाफ अपराध को अंजाम दिया जा रहा है। राज्य में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध तेज गति से आगे बढ़ रहे हैं। भाजपा से जुड़ें लोगों के परिवार के साथ ख़ास तौर से अपराध होता है। उन्होंने कहा कि मैंने खुद तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं पर हो रहे अत्याचार का अनुभव किया है। मुझे कई बार रैली नहीं करने दी गई, कार्यकर्ताओं के हाथ-पैर तोड़े गए और गाँव वालों को धमकाया गया।

श्रीमती पूनम महाजन ने कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा तीन अगस्त को पश्चिम बंगाल विधानसभा का घेराव किया जाना था क्योंकि 06 अगस्त तक विधानसभा का सेशन चलना था लेकिन भारतीय जनता पार्टी के डर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 03 अगस्त से पहले ही विधानसभा के सेशन को ख़त्म कर दिया।

उन्होंने कहा कि 11 अगस्त को कोलकाता के मायो रोड पर भारतीय जनता युवा मोर्चा की रैली राज्य के राजनीति की दिशा तय करेगी जिसमें कम-से-कम भारतीय जनता युवा मोर्चा के दो लाख कार्यकर्ता भाग लेंगे और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह के मार्गदर्शन में राज्य में बदलाव का वाहक बनेगे।

प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री सौरभ चौधरी , राष्ट्रीय मंत्री श्री सौरभ सिकदर, पश्चिम बंगाल युवा मोर्चा अध्यक्ष श्री देबोजित सरकार एवं युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी श्री रोहित चहल भी उपस्थित थे।attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे