Home / राजनीति / बड़नगर में अमित शाह ने कांग्रेस को बताया नेता, नीति और सिद्धांत विहीन attacknews.in

बड़नगर में अमित शाह ने कांग्रेस को बताया नेता, नीति और सिद्धांत विहीन attacknews.in

शाजापुर/बड़नगर 15 नवम्बर । कांग्रेस किसानों के नाम पर कांव-कांव करती है। देश में 70 सालों तक कांग्रेस की सरकारें रहीं। कांग्रेस बताए कि उसने अपने 70 सालों के शासन में किसानों के लिए क्या-क्या किया ? कांग्रेस से यह सवाल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने शाजापुर और उज्जैन जिले के बड़नगर में में आयोजित जनसभाओं में किया। उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों से कहा कि आपका एक-एक वोट प्रदेश का भविष्य तय करने वाला है। आपका एक-एक वोट गरीबों, किसानों और आदिवासियों के चेहरों पर खुशहाली लाने का फैसला करने वाला है, गरीबो के घरों में रोशनी करने वाला है।

कांग्रेस में नेता, नीति और सिद्धांत तय नहीं

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने कहा कि आने वाले दिनों में आप ये फैसला करने वाले हैं कि प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी। आपके सामने दो पाटियों हैं। एक भाजपा और दूसरी कांगेस। श्री शाह ने कहा कि हमारे यहां नेता तय है। यह तय है कि हम शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में लड़ेंगे। ये भी तय है कि शिवराजसिंह चौहान अगले 6 साल तक प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में प्रदेश का विकास करेंगे। श्री शाह ने पूछा कि कांग्रेस बताए आपका नेता कौन है? आप किस के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न अपना नेता तय कर पाई है और न पार्टी की नीति और सिद्धांत तय हो सके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ वादे करके मध्यप्रदेश को फिर से विकास की पटरी से उतारना चाहती है। कांग्रेस ने किसानों के नारे लगाए, किया कुछ नहीं।

उन्होंने कहा कि शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने गांवों को रोड से जोड़ने का काम किया। सरकार ने किसानों के चेहरे पर मुस्कान खिलाई, प्रदेश के जीडीपी में 6 गुना, बजट में 10 गुना, प्रति व्यक्ति आय में 5 गुना वृद्धि की और कृषि विकास दर को बढ़ाकर 18 प्रतिशत पर पहुंचाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में प्रदेश में सिर्फ 7.5 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई होती थी, भाजपा सरकार ने इसे 40 लाख हेक्टेयर तक पहुंचाया। अगले 5 सालों में इसे 80 लाख हेक्टेयर तक पहुंचाने का लक्ष्य है। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार किसानों से कर्ज पर 16फीसदी ब्याज लेती थी, लेकिन शिवराजसिंह की सरकार ने इसे घटाकर 0 प्रतिशत कर दिया। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार सिर्फ 1300 करोड़ का लोन किसानों को देती थी, भाजपा की सरकार ने इसे 13588 करोड़ रुपए कर दिया।

कांग्रेस के शासन में यूरिया के बदले मिलती थीं लाठियां

श्री शाह ने कहा कि केंद्र में जब सोनिया-मौनी बाबा की यूपीए सरकार थी, तब यूरिया के लिए लाइन लगती थी। किसानों को लाइन में लगाने के लिए पुलिस लाठियां भी चलाती थी। उन्होंने कहा कि अब नरेंद्र मोदी की सरकार है, बताइये क्या यूरिया के लिए लाइन लगती है ? श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में किसानों से धान-गेहूं नहीं खरीदा जाता था। अब भाजपा की सरकार बोनस के साथ खरीदने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों के लिए फसल बीमा योजना लाई, सॉइल हेल्थ कार्ड बनाए। श्री शाह ने कहा कि देश में 70 साल तक कांग्रेस का शासन रहा। इसमें से भी 55 सालों तक एक ही परिवार की पीढ़ियों का शासन रहा। उस समय देश का किसान डेढ़ गुना समर्थन मूल्य की मांग करता था, लेकिन उनकी इस मांग को पूरा किया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया ।

क्षेत्र में बही विकास की गंगा

भाजपा सरकारों द्वारा शाजापुर क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों का हवाला देते हुए श्री शाह ने कहा कि सरकार ने नर्मदा-कालीसिंध परियोजना का काम किया, जिससे लोगों को सिंचाई और पीने के लिए पानी मिलेगा। शाजापुर में 12 करोड़ की लागत से ट्रामा सेंटर शुरू किया और अब गंभीर घायलों को इंदौर नहीं जाना पड़ेगा। सरकार ने 16 करोड़ की लागत से केंद्रीय विद्यालय शुरू किया। 110 करोड़ की लागत वाली बेरछा-शाजापुर सड़क तैयार की। केंद्र सरकार ने 2000 करोड़ की लागत वाली उज्जैन से झालावाड़ रेल लाइन का काम भी शुरू कर दिया है। उन्होंने पूछा कि राहुल बाबा बताएं, उनकी सरकार ने मध्यप्रदेश के लिए क्या किया ?

राजा- महाराजा बताएं, क्यों होने दिया प्रदेश से अन्याय

श्री शाह ने कहा कि केंद्र में 10 साल तक रही यूपीए सरकार ने मध्यप्रदेश के साथ अन्याय किया। 13 वें वित्त आयोग ने म.प्र को 134190 करोड़ रुपये दिये थे। लेकिन मध्यप्रदेश की जनता ने केंद्र में भाजपा की सरकार बनाई और नरेंद्र मोदी जी की सरकार के दौरान 14 वें वित्त आयोग ने मध्यप्रदेश को 344000करोड़ रुपए दिए। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने जिन राजा-महाराजा और उद्योगपति मैदान में उतारे हैं, मैं उन सब से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने क्यों मध्यप्रदेश के साथ अन्याय होने दिया। श्री शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी की सकरार ने समाज के सभी वर्गों के लिए 129 योजनाएं बनाईं। अब कांग्रेस और राहुल बाबा हम से ही हिसाब मांगते हैं।

कांग्रेस ने सत्ता का सुख भोगा, हमने देश को सुरक्षित किया

श्री शाह ने कहा कि राहुल बाबा अपनी आंखों पर पड़े इटालियन चश्मे को उतारकर देख लें, हम देश की सेवा करते हैं और हमारी सरकार ने देश को सुरक्षित करने का काम किया है। मौनी बाबा की सरकार के समय पाकिस्तान से घुसे आतंकी जवानों पर हमला करके लौट जाते थे। उड़ी में हमला हुआ, लेकिन उस समय हमारी सरकार थी। प्रधानमंत्री मोदी जी ने आदेश दिया और हमारी सेना पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारकर आ गई। श्री शाह ने कहा कि राहुल बाबा प्रधानमंत्री मोदी पर जवानों के खून की दलाली का आरोप लगाते हैं, पर राहुल बाबा को जवानों की शहादत का मूल्य पता नहीं है। उन्होंने कहा कि पहले दुनिया में दो ही देश थे, जो सर्जिकल स्ट्राइक से जवानों की शहादत का बदला लेते थे, अब प्रधानमंत्री मोदी जी की सरकार ने उसमें तीसरा नाम जोड़ दिया है, और वह है भारत का।

चुन-चुनकर निकालेंगे घुसपैठियों को

श्री शाह ने कहा भाजपा की सरकार ने असम में एनआरसी बनाया। 40 लाख घुसपैठियों की पहचान हुई। जैसे ही यह सूची जारी हुई, कांग्रेस और उसके साथी ममता, मुलायम, माया और डीएमके संसद में इस तरह विलाप करने लगे जैसे उनकी नानी मर गई हो। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस को घुसपैठियों की तो चिंता है, क्योंकि वे उनके वोट बैंक हैं। लेकिन ये घुसपैठिए जब देश में बम धमाके करते हैं और उनमें जिन लोगों की जान जाती है, उनकी फिक्र नहीं है। श्री शाह ने कहा कि हम कांग्रेस के विलाप से रुकेंगे नहीं। आप 2019 में फिर से मोदी जी की सरकार बनाइये, हम पूरे देश से एक-एक घुसपैठिये को चुन-चुनकर बाहर निकालेंगे।

शिवराज जैसा काम करने वाला नहीं देखा

श्री शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिवराजसिंह की सरकार  ने 15 साल में प्रदेश को बीमारू से विकसित राज्य बनाया। हम चाहते हैं प्रदेश अगले पांच सालों में समृद्ध राज्यों की सूची में आए। उन्होंने कहा कि मैं शिवराज को देखता हूं,  दिन रात गरीबों की, किसानों की चिंता करते हैं। मैंने उनके जैसा काम करने वाला जीवन में नहीं देखा। उन्होंने कहा कि शिवराज के नेतृत्व वाली मध्यप्रदेश सरकार विकास का पर्याय है और वही विकास कर सकती है। उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों को जिले की तीनों विधानसभा सीटें जिताने का संकल्प भी दिलाया।

भाजपा कर रही हर राज्य में विकासः श्री गहलोत

बड़नगर में सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री श्री थावरचंद गहलोत ने कहा कि भाजपा के जनप्रतिनिधियों के कारण प्रदेश में चारों तरफ चहुंमुखी विकास हो रहा है। छत्तीसगढ़, राजस्थान में भी विकास हुआ है। प्रदेश की कई योजनाओं को केंद्र सरकार ने अन्य राज्यों के साथ लगभग एक दर्जन योजनाओं को लागू किया। कार्यक्रम में श्री कैलाश विजयवर्गीय, केंद्रीय मंत्री, सांसद श्री चिंतामणि मालवीय, डॉ. सत्यनारायण जटिया, श्री प्रेमचंद गुड्डू, प्रत्याशी श्री संजय शर्मा, श्री अनिल फिरोजिया, श्री अजित बोरासी, श्री बहादुरसिंह चौहान मंचासीन थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. तेजबहादुर सिंह ने किया व आभार श्री अशोक कटारिया ने माना।
attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे