Home / राजनीति / शिवराज-नरेन्द्र ने भाजपा विधायकों और जिला अध्यक्षों को दिया चौथी बार मप्र में सरकार बनाने का एजेंडा Attack News

शिवराज-नरेन्द्र ने भाजपा विधायकों और जिला अध्यक्षों को दिया चौथी बार मप्र में सरकार बनाने का एजेंडा Attack News

भोपाल 9 जून । मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि संघर्ष का शंख फूंकचुका है, हमें लड़ना है और जीतना है। और लड़ाई के लिए जो हथियार चाहिए, वह सरकार की उपलब्धियों के रूप हमारे हाथ में है। सरकार ने मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना सहित किसान, युवा और महिलाओं के हित में ऐसे-ऐसे काम किए है जिनके दूसरे उदाहरण दुनिया में कहीं नहीं मिलते। सभी कार्यकर्ता पूरे हौसले के साथ, पूरे आत्मविश्वास के साथ, पूरी सकारात्मकता के साथ जनता के बीच जाए और अपनी सरकारों की उपलब्धियों का विस्तृत उल्लेख करें। हमारे मुकाबले कोई नहीं है, क्योंकि कांग्रेस ने वर्षों के शासनकाल में कोई ऐसा काम नहीं किया जिससे किसान, गरीब, मजदूर को सीधे लाभ पंहुचा हो।

श्री चैहान ने यह बात आज विधायक दल, प्रदेश पदाधिकारी और जिला अध्यक्षों की बैठक में कही।

इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्रसिंह तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने किसानों के लिए ऐतिहासिक और अद्वितीय कदम उठाए है। गेहूं के बोनस, सूखा आपदा, बिजली सब्सिडी, प्याज-लहसून, फसल बीमा, मूंग-उड़द, जैसी अन्य फसलों और योजनाओं के रूप में एक वर्ष में लगभग 30 हजार करोड़ रू. किसानों के खातों में डालने का काम किया है। ऐसा दुनिया में कहीं नहीं हुआ। कांग्रेस किसानों को बातों सेे ठगने काम कर रही है, जबकि हम ठोस लाभ दे रहे हैं। उपलब्धियां हमारे अस्त्र है। पूरी ताकत के साथ आत्मविश्वास से लबरेज होकर तथ्यों और तर्कों के साथ जनता के बीच जायें। कल 10 जून को प्रदेश के किसानों के खाते में जबलपुर से कृषक समृद्धि योजना के अंतर्गत 265 रूपए प्रति क्विंटल के हिसाब से 2245 करोड़ की प्रोत्साहन राशि सीधे पंहुचाने का ऐतिहासिक काम किया जायेगा। इतनी राशि तो कांग्रेस ने पंजाब में कर्ज माफी का जो ढोल पीटा है उसमें भी खर्च नहीं की है। जबकि पंजाब में किसानों के उपर अभी भी 59261 करोड़ का कर्ज है।

पूरे देश में गेहूं का समर्थन मूल्य 1735 रूपए है, जबकि हमारे यहां 265 रूपए अतिरिक्त देकर यही गेहंू 2000 प्रति क्विंटल खरीदकर अपने किसानों को सर्वोच्च लाभ पहुंचाया जा रहा है। इस कार्यक्रम को विधायक एवं पार्टी की इकाई उत्सव के रूप में आयोजित करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में विकास का रथ अब रूकेगा नहीं। प्रत्येक जरूरतमंद और मेहनतकश व्यक्ति को सम्मान मिलेगा और उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री जन-कल्याण (संबल) योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि यह योजना गरीबों, किसानों और सभी मेहनतकश लोगों के जीवन को खुशहाल बनाने के लिये लागू की जा रही है। 13 जून को संबल योजना के तहत 378 शहरों, 313 ब्लाॅक में 1 अप्रैल से 30 मई तक के हितग्राहियों को लाभ दिया जायेगा। इस योजना में पंजीकृत हितग्राहियों को विभिन्न लाभकारी योजनाओं के हित-लाभ दिये जायेंगे। जिसमें भूमिहीनों को पट्टे, इलाज, प्रसूति, मृत्यु पर्यन्त सहायता, उज्जवला, लाडली लक्ष्मी, प्रधानमंत्री आवास, तेन्दूपत्ता संग्राहक आदि शामिल है। बड़े शहरों में यह कार्यक्रम विधानसभावार होंगे। गरीब जनता की जिन्दगी बदलने की योजना प्रदेश सरकार ने बनाई है। जिससे हम मध्यप्रदेश की राजनीति की दिशा बदल सकते है। आने वाले 4 साल में मध्यप्रदेश में कोई भी झोपड़ी में नहीं रहेगा। सभी को प्रधानमंत्री आवास और मुख्यमंत्री अंत्योदय आवास योजना के तहत पक्के मकान दिए जायेंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने इंदौर क्षेत्र के किसानों को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी चेतना से हमारी केन्द्र और राज्य सरकार कार्यो की सराहना के लिए हजारों टेªक्टरों का मार्च निकालकर हमें नई ताकत दी है और अब हम और अधिक गति से किसान कल्याण के काम में जुटेंगे। प्रदेश में किसानों के लिए कभी भी किसी भी प्रकार की कमी नहीं छोड़ी जायेगी।

जनकल्याण योजना के अंतर्गत हितग्राहियों के बिजली बिल माफ किए जायेंगे। डीसी केन्द्रों पर जुलाई माह में शिविर लगाकर बिजली का बिल जीरो करके दिया जायेगा। तत्पश्चात जनकल्याण योजना के हितग्राहियों को 200 रूपए फ्लेट रेट पर बिजली दी जायेगी। योजना में पंजीबद्ध लोगों को 1 जुलाई से स्मार्ट कार्ड वितरित किए जायेंगे। योजना के अंतर्गत पंचायत एवं वार्ड स्तर पर 5 सदस्यीय समिति बन रही है। बिना भेदभाव के सभी वर्गो तक मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना पहंुचेगी। प्रदेश सरकार कैरियर काउंसलिंग के कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

युवा मैदान में निकले तो फिजा बदलने का काम करते है। नवमतदाता को जोडने में पार्टी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करे।

11 जून को भोपाल में 22526 बच्चों को लेपटाप वितरित किया जायेगा। उत्साह और उमंग से भरे बच्चों और उनके परिजनों से संवाद करें। लाडली लक्ष्मी परिवार की सूची तैयार कर उनसे संवाद और संपर्क करें। आधी आबादी के निकलने से पूरा वातावरण बदल सकता है। 51 जिलों में महिला सम्मेलन की जिम्मेदारी महिला मोर्चा की है। जनप्रतिनिधि एवं पार्टी महिला सम्मेलन की सफलता में जुटे। डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस 23 जून से उनके जन्मदिवस 6 जुलाई तक विकास पर्व का आयोजन होगा। इसके तहत प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी राजगढ जिले के मोहनपुरा 3800 करोड़ की सिंचाई योजना से इस पर्व का शुभारंभ करेंगे। और इसी दिन दूसरा कार्यक्रम स्वच्छता में पहले स्थान पर आए इंदौर शहर में होगा। जिसमें कई योजना के हितग्राहियों को लाभ देने का काम प्रधानमंत्री जी करेंगे। राजगढ़ से दिग्विजय सिंह सांसद रहे लेकिन एक इंच भी सिंचाई नहीं कर पाए। हमने सिंचाई का न सिर्फ रकबा बढ़ाया बल्कि नई योजनाओं का क्रियान्वयन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं स्वयं और हमारे नेता 47-48 डिग्री तापमान में भी दिन रात किसान, गरीब, मजदूर की भलाई के लिए प्रवास कर रहे है। योजनाओं का शुभारंभ कर रहे है लेकिन कांग्रेस के श्री कमलनाथ और श्री ज्योतिरादित्य विदेशों में घूम-घूमकर यहां किसानों की आवाज उठाने की नौटंकी कर रहे है। हमारे कार्यकर्ताओं को मैं यह विश्वास दिलाना चाहता हंू कि हमारा मुकाबला किसी से नहीं है, हमारा मुकाबला ज्यादा सीटें लाने का है इसलिए हमने अबकी बार 200 पार का नारा दिया है। भाजपा सरकार ने शहीदों का सम्मान किया। टंट्या भील, भीमा नायक, शंकर शाह, रघुनाथ शाह का स्मारक बनवाया। रानी पदमावती का शौर्य स्मारक हम बनायेंगे। 23 जुलाई को छात्रावास दिवस के कार्यक्रम होंगे जिसके तहत छात्रावासों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया जायेगा तथा सहभोज होंगे।

नरेन्द्रसिंह तोमर

चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक श्री नरेन्द्रसिंह तोमर ने इस अवसर पर कहा कि श्री शिवराजसिंह चैहान ने सरकार के माध्यम से जो किया है, उनकी उपलब्धियां अपार है। उपलब्धियों को वर्गीकृत कर कार्यक्रमों में जन जन तक पहंुचाने का काम करें। लोकतंत्र में योजनाओं और जनता के विश्वास पर शिवराजजी खरे उतरे, जो अभिनंदन योग्य है। जनकल्याण योजना की समितियों को कार्ड वितरण की व्यवस्था विधायक बेहतर रूप से करें।

कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में जनता से संवाद करें और संवाद में यह पता लगाए कि हमें मध्यप्रदेश के निवासियों की बेहतरी के लिए और क्या क्या करना चाहिए। यह जानकारी हम अपने दृष्टि पत्र समिति तक भी पहंुचा सकते है। जनआशीर्वाद यात्रा में योजनाओं के हितग्राहियों की उपस्थिति विधायक एवं मंडल अध्यक्ष द्वारा सुनिश्चित की जाए। पार्टी के कार्यक्रमों के सफल क्रियान्वयन और जनआशीर्वाद यात्रा की सफलता से पार्टी की विजय को कोई नहीं रोक सकता।

प्रभात झा

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद श्री प्रभात झा ने कहा कि जुलाई माह में जनआशीर्वाद यात्रा का आगाज होगा। जनआशीर्वाद यात्रा के माध्यम से जन जन को आशीर्वाद देने के लिए आंमत्रित करें। चुनाव पूर्व सबसे बड़ा कार्यक्रम यह यात्रा है। जनता का आशीर्वाद उन्हें मिलता है, जो काम करते है। इन 14 वर्षों में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान के नेतृत्व में अभूतपूर्व कार्य हुए। पहली बार जनआशीर्वाद यात्रा 180 विधानसभा में पहंुची। दूसरी बार 168 विधानसभाओं में भ्रमण किया। जनआशीर्वाद यात्रा की तैयारियों में जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता जुट जाए। अपने क्षेत्र की प्रकृति और संस्कृति के अनुरूप यात्रा का ऐतिहासिक स्वागत हो। यात्रा से कार्यकर्ताओं मंे विश्वास और प्रगाढ़ होगा, वहीं जनता में भाजपा के चैथी बार आने का संदेश देंगे।

हर समाज हर वर्ग की भागीदारी यात्रा में हो। जितनी ताकत के साथ, श्रद्धा के साथ भावनात्मक रूप से जनआशीर्वाद यात्रा निकलेगी कांग्रेस उतनी ही पस्त होगी। उत्सव के रूप में यात्रा की तैयारियों में प्राणपण के साथ जुट जाए।

राकेश सिंह

प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार के किए कामों की जनता में स्वीकार्यता है। इससे कोई इंकार नहीं कर सकता। तथ्यात्मक आंकड़ो के साथ बिना संकोच के अपनी बात जनता के समक्ष रखे। हमें सफलता अवश्य मिलेगी। मध्यप्रदेश में ऐतिहासिक काम हुए जो देश के किसी भी राज्य में नहीं हुए। इसलिए कांग्रेस चुनौती नहीं, कांग्रेस हताश है। हर ग्राम पंचायत में जनकल्याण योजना की समिति बनें इस बात की चिंता जनप्रतिनिधि और पार्टी कार्यकर्ता करें।

जनकल्याण योजना की पंचायत एवं वार्ड समिति पार्टी और जनता को जोड़ने की महत्वपूर्ण कड़ी है। समितियों के रूप में एक बड़ी टीम तैयार होगी जो बूथ पर अपनी भूमिका निभायेगी। जनआशीर्वाद यात्रा महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जो योजनाएं बनी, विकास काम हुए वह देश में अदभूत है। यात्रा के दौरान उन सभी कामों के लाभार्थी निश्चित ही सडक पर आकर आशीर्वाद देंगे। यह जनआशीर्वाद यात्रा सही मायनों में हमारी विजय यात्रा ही होगी इसलिए इसकी तैयारियों में प्राणपण से जुट जाना है। पार्टी के कामों में निरंतरता होगी। हमें उन्हें सफलता के सौपान पर पहंुचाना है।

सुहास भगत

प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने कहा कि शासन के जनकल्याण के काम में पार्टी की सक्रिय भूमिका हो। मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना में जिन वर्गो का पंजीयन हुआ, उन वर्गो तक पहंुचने में हम हमेशा प्रयासरत रहे। जो अछूता वर्ग रहा, उसमें पहंुचने के लिए यह योजना माइल स्टोन कार्यक्रम के रूप में होगी। भाजपा सिर्फ गरीब के लिए सोचती है। यह नारा नहीं हकीकत है, जिसें हम पूरा कर रहे है।

13 जून को 313 जनपदों में मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के कार्यक्रम को सफल बनाने में मोर्चा, प्रकोष्ठ एवं पार्टी का हर कार्यकर्ता जुट जाये। पंचायत एवं वार्ड समितियों की मंडल एवं विधानसभावार सम्मेलन होंगे, जिसका लाभ जनआशीर्वाद यात्रा में मिलेगा।

10 जून को किसानों को कृषक समृद्धि योजना के अंतर्गत प्रोत्साहन राशि का वितरण होगा। कार्यक्रम स्थल पर किसानों के स्वागत कार्यक्रम किसान मोर्चा द्वारा आयोजित हो। जिला केन्द्रों पर होने वाले महिला सम्मेलन के कार्यक्रमों को सफल बनाने में जुट जाए। महिला सम्मेलनों में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान स्वयं उपस्थित रहेंगे। 15 जून से 3 जुलाई के बीच युवा मोर्चा की बाइक रैली का आयोजन होगा, जिसमें केन्द्रीय मंत्री, पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। अनुसूचित जाति एवं जनजाति मोर्चा द्वारा बस्ती प्रमुखों के संभागवार सम्मेलन होंगे। सम्मेलन की सफलता में जुटें।

जून से अगस्त के बीच अनुसूचित जाति, जनजाति मोर्चा के विधानसभावार सम्मेलन होंगे। सम्मेलन में अनुसूचित जाति, जनजाति बहुल बूथ के नए मतदाता शामिल होंगे। किसान मोर्चा जुलाई में प्रत्येक मंडल पर किसान चौपाल आयोजित करेगा, जिसमें हर बूथ से किसान सम्मिलित होंगे। किसान मोर्चा, किसान चौपाल के सफल क्रियान्वयन की चिंता करें। पिछड़ा मोर्चा जिलाशः सम्मेलन आयोजित करेगा। साथ ही प्रत्येक मोर्चा विभिन्न वर्गो में अपनी कार्ययोजना में तैयार कर चुका है।

बैठक का संचालन विधायक दल के सचेतक डॉ. नरोत्तम मिश्रा एवं आभर विधायक श्री अनिल फिरोजिया ने माना।attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे