Home / Political/ Politics / सिंधिया ने स्वयं को काला कौआ बताते हुए एक कहावत ‘झूठ बोले, कौआ काटे’ का जिक्र किया और कहा कि ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया’ काला कौआ है;सिंधिया ने फिर बोला कमलनाथ और दिग्विजय पर हमला attacknews.in

सिंधिया ने स्वयं को काला कौआ बताते हुए एक कहावत ‘झूठ बोले, कौआ काटे’ का जिक्र किया और कहा कि ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया’ काला कौआ है;सिंधिया ने फिर बोला कमलनाथ और दिग्विजय पर हमला attacknews.in

वादा खिलाफी के चलते गिरी कांग्रेस सरकारः सिंधिया

अशोकनगर, 12 अक्टूबर । पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज एक बार फिर तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी जनता से वादाखिलाफी के चलते ही उनकी सरकार गिर गयी है।

श्री सिंधिया ने अशोकनगर विधानसभा क्षेत्र के शाढौरा मण्डल सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। अपने उद्बोधन में श्री सिंधिया ने सबसे पहले अपनी दादी विजयाराजे सिंधिया के कामों को याद करते हुए उनके सम्मान में सरकार द्वारा आज जारी किए गए सिक्के को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में भ्रष्ट्राचार चरम पर था तथा जो वादा खिलाफी उन्होंने की थी, उसी कसूर के कारण उनकी सरकार गयी है।

उन्होंने कहा कि 70 साल के इतिहास में ग्वालियर सीट में कांग्रेस कभी 18 सीट भी नहीं जीत पाई थी। पिछली बार इसी संभाग के कारण प्रदेश में सरकार बनी और यहां 26 सीटें आई थी, मगर इस पूरे इलाके का विकास रोक दिया गया और यहां के जनप्रतिनिधियों की लगातार उपेक्षा की गयी। इसी कारण यह उपचुनाव पूरे ग्वालियर चंबल संभाग के सम्मान का प्रतीक बन गया है।

सिंधिया ने फिर बोला कमलनाथ और दिग्विजय पर हमला

सिंधिया ने पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार पर आज फिर जमकर हमले बोले और कहा कि उस सरकार ने लोगों से वादाखिलाफी की और इसी वजह से सरकार का पतन हुआ।

श्री सिंधिया ने उपचुनावों के मद्देनजर अशोकनगर विधानसभा क्षेत्र के अधीन आने वाले शाढौरा में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि नवंबर दिसंबर 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनाने में ग्वालियर चंबल अंचल का महत्वपूर्ण योगदान था। उस समय कांग्रेस ने ग्वालियर चंबल अंचल में लगभग दो दर्जन सीटों पर विजय हासिल की और सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी।

श्री सिंधिया ने कहा कि लेकिन तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ और सरकार को पीछे से संचालित करने वाले दिग्विजय सिंह ने इस अंचल को पूरी तरह अनदेखी की। इसके अलावा चुनाव के समय किए गए वादे पूरे नहीं किए गए। भोपाल स्थित राज्य मंत्रालय वल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया गया। भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया। इन हालातों के चलते सरकार का पतन तय था और इस वर्ष मार्च माह में ऐसा ही हुआ।

उन्होंने स्वयं को काला कौआ बताते हुए एक कहावत ‘झूठ बोले, कौआ काटे’ का जिक्र किया और कहा कि ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया’ काला कौआ है।

श्री सिंधिया ने अपनी दिवंगत दादी राजमाता विजयराजे सिंधिया की जयंती पर उनका स्मरण किया और उनके द्वारा किए गए कार्याें का भी जिक्र किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से भी भावनात्मक रूप से जुड़कर और अधिक परिश्रम करने का आग्रह किया।

अशोकनगर से भाजपा उम्मीदवार जजपाल सिंह जज्जी ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस का यह आरोप निराधार है कि श्री सिंधिया ने कांग्रेस के तत्कालीन विधायकों का सौदा किया है। साथ ही उन्हाेंने उपचुनाव में उन्हें वोट देने का अनुरोध सबसे किया।

उपचुनाव में भाजपा को जनता देगी जवाब: कमलनाथ

उधर सागर में मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सत्तारूढ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर एक चुनी हुयी सरकार को गिराने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि जनता की चुनी सरकार को गिराने का जबाव जनता ही इस उपचुनाव में भाजपा को देगी।

श्री कमलनाथ ने जिले की सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जैसीनगर में एक सभा को संबोधित किया और कहा कि 15 वर्ष बाद हमें प्रदेश में सरकार बनाने का मौका मिला और हमने प्रदेश को सुख समृद्धि और सुधारने की पहल की, जो भाजपा को रास नहीं आया और उन्होंने एक चुनी हुयी सरकार को गिरा दिया। उन्होंने कहा कि जनता भाजपा को उनके इस किए का उपचुनाव में जवाब देगी।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे