Home / राजनीति / नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आश्वस्त किया कि, बिहार की जनता की ओर से सभी 40 लोकसभा सीटें NDA को मिलेगी attacknews.in
नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आश्वस्त किया कि, बिहार की जनता की ओर से सभी 40 लोकसभा सीटें NDA को मिलेगी attacknews.in

पटना तीन मार्च । बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि इस प्रदेश के लोग आपको आवश्वस्त करते हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटें राजग को मिलेगी ।

पटना के गांधी मैदान में रविवार को आयोजित राजग की संकल्प रैली को संबोधित करते हुये नीतीश ने मोदी से कहा ‘ बिहार के लोग आपको आवश्वस्त करते हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटें राजग को मिलेगी’।

उन्होंने कहा, ‘हाल ही में आतंकवादियों द्वारा की गयी घटना के दौरान हमारे जवान शहीद हुए। जवाबी कार्रवाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहल की गयी और सेना को खुली छूट दी गयी। देश में आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता है। जवाबी कार्रवाई के लिए मैं देश की सेना को सलाम करता हूँ और प्रधानमंत्री को बधाई देता हूँ’।

नीतीश ने कहा, ‘आतंकवादी घटना के दौरान बिहार के मसौढ़ी के तारेगना डीह के शहीद संजय कुमार सिन्हा, भागलपुर के शहीद रत्न कुमार ठाकुर और बेगुसराय निवासी सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर शहीद पिंटू कुमार सिंह को मैं सलाम करता हूँ। आतंकियों के खिलाफ निरंतर कार्रवाई हो रही है। वायुसेना के विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान का भी मैं अभिनंदन करता हूँ, जिन्हें 60 घंटे के अंदर पाकिस्तान द्वारा रिहा किया गया, इसके लिए मैं प्रधानमंत्री को विशेष तौर पर बधाई देता हूँ’।

उन्होंने कहा ‘आतंकवाद से किसी प्रकार का समझौता नहीं होगा, मुझे और पूरे देश को भरोसा है कि मोदी जी के नेतृत्व में सरकार जरूरी कदम उठाएगी’।

नीतीश ने केंद्र की राजग सरकार द्वारा किए गए जनकल्याणकारी कार्यों की चर्चा करते हुए कहा ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कई बेहतर कार्य किये गये हैं’।

उन्होंने कहा, ‘बिहार की प्रगति एवं लोगों के हित के लिए हमारा एलायंस हुआ है। बिहार के विकास के सिलसिले में व्यापक सहयोग के लिए मैं केंद्र सरकार को धन्यवाद देता हूँ’।

नीतीश ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा बताये गये सात सामाजिक पापों की चर्चा करते हुये कहा कि सिद्धांत के बिना राजनीति, काम के बिना धन अर्जन, विवेक के बिना सुख, चरित्र के बिना ज्ञान, नैतिकता के बिना व्यापार, मानवता के बिना विज्ञान और त्याग के बिना पूजा सात सामाजिक पाप हैं।

उन्होंने राजद सहित अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा ‘कुछ लोग सत्ता में सेवा के लिए नहीं बल्कि मेवा के लिए आते हैं, ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। जब उनलोगों को सत्ता मिली तो उन्होंने क्या किया और हमलोगों को सत्ता मिली तो हमलोगों ने कौन-कौन से काम किये, वह आपके सामने है।

नीतीश ने रैली में भाग लेने आए भाजपा, जदयू और लोजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि इस संकल्प रैली में आपलोगों का जैसा उल्लास है, इसे बरकरार रखियेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को बिहार के लोग सभी 40 लोकसभा सीट जीतने के लिए आश्वस्त कर रहे हैं। हमलोग काम के आधार पर हर बात करते हैं।

नीतीश ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव होने वाला है, चुनाव के बाद मोदी जी के नेतृत्व में फिर से केंद्र में सरकार बने और देश तरक्की की राह पर आगे बढ़ता रहे’।

रैली को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पड़ोसी देश की सीमा में घुस कर तीन आतंकी कैम्प ध्वस्त कर वायुसेना के वीरों ने जब पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेते हुए देशवासियों के गम-गुस्से को गर्व और शौर्य अभिनंदन के उत्सव में बदल दिया है।

उन्होंने कहा कि नये और मजबूत भारत के संकल्प के लिए आहूत राजग की रैली से उन लोगों की छाती फट रही है, जो भारत के टुकड़े करने की मंशा रखने वालों के साथ फोटो खिंचवाते हैं।

सुशील ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने बिहार को 1लाख 65 हजार करोड़ रुपये का जो अभूतपूर्व पैकेज दिया, उससे राज्य में गंगा पर रेल-सड़क पुल और महासेतु के निर्माण सहित कई विकास योजनाओं का शिलान्यास- लोकार्पण हो चुका है, युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं, हर गांव में बिजली पहुंच चुकी है, राज्य के 35 लाख से ज्यादा गरीबों के घर रसोई गैस पर खाना बनने लगा है, लेकिन जो लोग जमीन, माल, फ्लैट, बेनामी सम्पत्ति और विलासितापूर्ण बंगला हथियाने में लगे रहे, उन्हें गरीबों-दलितों-पिछड़ों का विकास कैसे दिखायी पड़ेगा?

रैली को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, राधा मोहन सिंह, बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव, बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद, राय, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, बिहार के मंत्री और राज्य मंत्री लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस, मंत्री मंगल पांडेय, नंद किशोर यादव और महागठबंधन के अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज attacknews.in

लोकसभा चुनाव के पहले ही बिखर गया विपक्ष;राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव से विपक्ष में उभरा मतभेद, कांग्रेस-टीएमसी में घमासान तेज

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा attacknews.in

राहुल गांधी ने अरुणाचल से एक लड़के के लापता होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुज़दिल कहा

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अब ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को किया गिरफ्तार attacknews.in

ठाणे (महाराष्ट्र), 20 जनवरी । महाराष्ट्र के ठाणे शहर की पुलिस ने महात्मा गांधी के …

Video:छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए हिंदू धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल attacknews.in

छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियो द्वारा ही मुस्लिम वोटरों को पक्का करने के लिए धर्म सभा का आयोजन करके कालीचरण महाराज को षड्यंत्र से फंसा दिया;राहुल गांधी भी इसमें शामिल

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे attacknews.in

वाह रे लोकतंत्र! बिहार में मरने वाले उम्मीदवार ने जीता पंचायत चुनाव;अधिकारियों को तब पता चला जब वे जीतने का प्रमाणपत्र सौंपने के लिए आवाज लगाते रहे