Home / अपराध / भोपाल में आयकर छापामारी में अश्विन के यहां से मिली IAS के तबादलों में हुए लेनदेन की सूची और जप्त डायरी में कई मंत्रियों से हुए लेनदेन का हिसाब, छापामारी से पहले टूरिस्ट बनकर घूमें अधिकारी attacknews.in

भोपाल में आयकर छापामारी में अश्विन के यहां से मिली IAS के तबादलों में हुए लेनदेन की सूची और जप्त डायरी में कई मंत्रियों से हुए लेनदेन का हिसाब, छापामारी से पहले टूरिस्ट बनकर घूमें अधिकारी attacknews.in

 

भोपाल 7 अप्रैल। राजधानी में प्रवीण कक्कड़ के सहयोगी अश्विन के घर से आयकर विभाग को प्रदेश में हुए आईएएस और आईपीएस के ट्रांसफर की लिस्ट भी मिली है। जिसपर ट्रांसफर के लिए रुपयों के लेनदेन की डिटेल लिखी हुई है। अलमारी से एक डायरी भी जप्त हुई है, जिसमें मंत्रियों को किए गए पैमेंट का हिसाब लिखा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छह डायमंड लगे मोबाइल भी आयकर विभाग को घर में मिले हैं। इनकी कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है। इसके अलावा दो दर्जन से अधिक विदेशी कारें, आधा दर्जन विंटेज कारें, कई फार्म हाउस और प्रॉपर्टी से जुड़े कागजात मिले हैं। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम अश्विन को दिल्ली लेकर जाएगी। आगे पूछताछ उससे वहीं की जाएगी।

सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार माता मंदिर स्थित प्लेटीनम प्लॉजा स्थित अश्विन के घर पर आयकर विभाग की टीम अभी भी कार्रवाई कर रही है। नोट गिनने के काम में चार मशीने लगाई गई थी। दो घंटे में 9 करोड़ रुपए नोट गिने जा सके। टीम को कई पैन ड्राइव और हार्ड डिस्क भी भी मिली हैं। पूरे घर में महंगा इंटीरियर होने के कारण टीम को घर खंगालने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

कहा जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम अपने साथ दिल्ली से ही सीआरपीएफ की टीम को लेकर आई थी। स्थानीय पुलिस को भी इस बात की भनक नहीं लगने दी कि वह कार्रवाई करने वाले हैं। इस पूरी कार्रवाई में निजी ट्रेवल एजेंसी की गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया है।

कक्कड़ जब पुलिस अधिकारी थे तभी उनके खिलाफ कई मामले सामने आए थे। वे सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और कांतिलाल भूरिया के काफी करीबी माने जाते हैं।

टूरिस्ट बनकर शहर में घूम रहे थे IT अफसर, नहीं लगी किसी को भनक:

दिल्ली से आए इनकम टैक्स के अधिकारी राजधानी भोपाल में छापेमार कार्रवाई से पहले टूरिस्ट बनकर शहर में घूमते रहे. माना जा रहा है कि अधिकारियों ने ऐसा इसलिए किया ताकी लोकल इंटेलिजेंस को छापे की भनक न लगे. अफसरों ने भोपाल से ही किराए पर ट्रेवलर गाड़ियां ली थी.  सभी अधिकारी इन्हीं ट्रेवल गाड़ियों में टूरिस्ट बनकर शहर की सड़कों पर घूमते रहे और लोकल इंटेलिजेंस को भनक तक नहीं लगी.

बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के दिल्ली, इंदौर और भोपाल स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. आईटी विभाग ने सीएम के भांजे रातुल पुरी, सलाहकार आरके मिगलानी, कक्कड़ के करीबी प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के करीब 50 ठिकानों पर रेड डाली है.

आईटी अफसरों की परेड के दौरान कारोबारी अश्विनी ने खुद को बीजेपी से जुड़ा हुआ बताया है. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा ‘मैं बीजेपी के आदमी हूं’. कारोबारी अश्विनी ने पूर्व पुलिस अधिकारी और सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड को लेकर कहा कि वो उन्हें नहीं जानते हैं. साथ ही इनकम टैक्स की रेड पड़ने से भी मना किया. परेड के दौरान अफसरों ने अश्विनी से पार्किंग में खड़ी इम्पोर्टेड गाड़ियों की पहचान कराई और प्लाजा स्थित ऑफिस में पड़ताल भी की है.

बता दें कि अश्विनी भोपाल के आर्म्ड डीलर हैं. आयकर विभाग ने इनके घर से नौ करोड़ रुपए मिलने की जानकारी दी है. माना जाता है कि अश्विन की सीएम हाउस तक सीधे पहुंच थी. बताया जा रहा है कि प्रवीण कक्कड़ इन्हीं के माध्यम से डीलिंग करता था. भोपाल में प्लेटीनम प्लाजा की छठी मंजिल पर प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा का निवास है. दोनों ही प्रवीण कक्कड़ के बेहद करीबी माने जाते हैं.

दिग्विजय सिंह ने कहा: भाजपा नेताओं के ठिकानों पर छापामारी करो 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के ठिकानों पर आज आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई के संबंध में कहा कि उन्हें इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं के ठिकानों पर छापे पड़ेंगे, तो हजारों करोड़ रूपए मिलेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री सिंह ने राज्य के खंडवा में संत सिंगाजी की समाधि के दर्शन किए। इसके बाद श्री सिंह ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि आज जो छापे पड़े हैं, उनकी ज्यादा जानकारी उन्हें नहीं है। इसके अलावा इस संबंध में वही लोग जवाब देंगे, जिनके यहां छापे पड़े हैं। लेकिन यदि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ठिकानों पर इस तरह की कार्रवाई की जाए तो बड़ी मात्रा में अवैध धन निकलेगा।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र में अभी मोदी सरकार है, जिस दिन सरकार बदल जाएगी, तब भाजपा नेताओं काे पता चलेगा। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या भाजपा बगैर पैसे के चुनाव लड़ती है। वह हम लोगों से दस गुना ज्यादा पैसे खर्च करती है। उसके नेता राज्य के कांग्रेस विधायकों को खरीदने के प्रयास में भी लगे रहते हैं, लेकिन उन्हें इसमें सफलता नहीं मिल पा रही है, क्योंकि कांग्रेस, बसपा या निर्दलीय विधायक बिकाऊ नहीं है।

श्री सिंह धार्मिक यात्रा पर खंडवा जिले के प्रवास पर थे। सुबह उन्होंने ओम्कारेश्वर में भगवान के दर्शन-पूजन के बाद अभिषेक किया। माँ नर्मदा को चुनरी ओढ़ाई और फिर 7 किलोमीटर के परिक्रमा पथ पर सपत्नीक पदयात्रा की। इस बीच पड़ने वाले आश्रमों में साधु-संतों का आशीर्वाद भी लिया।

श्री सिंह ने कहा कि ईश्वर और धर्म उनकी निजी आस्था का विषय है, वे इसे राजनीति से जोड़कर नहीं देखते। इसके बाद वे निमाड़ के महान संत सिंगाजी महाराज की समाधि पर भी पहुंचे।

इंदौर से लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन को भाजपा की ओर से अभी तक टिकट नहीं दिए जाने पर श्री सिंह ने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी ने उनका राजनैतिक जीवन समाप्त कर दिया है। वे ऐसी महिला हैं, जिनका सम्मान विपक्ष के दल भी करते हैं। उनके साथ ठीक नहीं हुआ है।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित attacknews.in

बर्खास्त: स्वीमिंग पूल में महिला कांस्टेबल और DSP के नंगे खेल पर बड़ी कार्रवाई,लापरवाह दो थाना प्रभारी और दो पुलिस अफसर निलंबित

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार attacknews.in

शादी का झांसा देकर प्रोफेसर ने नशीला पदार्थ खिलाकर कोचिंग मालकिन के साथ होटल में कर दिया बलात्कार

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था attacknews.in

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने निर्दयता से कर दी पत्नी की हत्या;लापता स्वीटी की खोज में पुलिस ने किया खुलासा;शव को अपनी गाड़ी में छुपा कर गांव के सुनसान घर में जला दिया था

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी attacknews.in

बड़वानी में तोहिब खान ने जबर्दस्ती घर में घुसकर आदिवासी लड़की के साथ किया बलात्कार,मां नर्स हैं और वह वैक्सीनेशन के कार्य से बाहर गई हुई थी

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई ‘तालीबानी’ सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे attacknews.in

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवतियों को दी गई 'तालीबानी' सजा;बाल पकड़कर घसीटा,लात घूंसों से मारपीट,शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते रहे